गुरु नानक देव इंजिनीरिंग कॉलेज मे हुआ इंडस्ट्रियल सेल का उद्घाटन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 07:19 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : गुरु नानक देव इंजिनीरिंग कॉलेज के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग की तरफ से इंडस्ट्रियल सेल का उद्घाटन किया गया। इस प्रोग्राम के दौरान 50 से अधिक प्रोजेक्ट को ऑनलाइन प्रदर्शित किया गया जो कि जी. आई. ज़ेड जर्मनी की तरफ से स्पॉन्सर थे। यह सारे प्रोजेक्ट मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग की एम.एस. एम.ई . फॉर्म की देख रेख मे बनाये गए।

कॉलेज प्रिंसिपल डॉ सहजपाल सिंह ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के सारे अधियापको और विद्यार्थियों को इस सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इंडस्ट्रियल सैल की  स्थापना का मुख्य लक्ष्य नई खोजे और नई टेक्नोलॉजी मे इजाफा करना है। इस सैल से विद्यार्थियों और अधियापको का इंडस्ट्री से लिंक बढ़ेगा , जिस से हरेक इंडिविजुअल के टेक्निकल स्किल लेवल मे इजाफा होगा।

सी.आई.सी.यू. के प्रेसिडेंट उपकार सिंह आहूजा ने इस प्रोग्राम में मुख्य मेहमान के रूप में शिरकत करते हुए सेल का उद्घाटन किया | इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री और अकेडमिक के ताल मेल से विद्यार्थियों को नेशनल और इंटरनेशनल लेवल के प्रोजेक्ट्स करने मे बहुत लाभ मिलेगा।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख डॉ. परमजीत सिंह बिलगा, ने मुख्य अतिथि, शिक्षकों और छात्रों को धन्यवाद दिया और छात्रों को भविष्य में इस सैल के माध्यम से कड़ी मेहनत कर के कामयाबी की नई बुलंदियों छूने का संदेश दिया।

इस अवसर पर गौरव शर्मा और सरबजोत सिंह, जी.आई.ज़ैड समन्वयक पंजाब, डॉ. तसव्वर अली, जी.आई.ज़ैड समन्वयक महाराष्ट्र ने भी विशेष तौर पर शिरकत की।

प्रो. गुलवीर सिंह ग्रेवाल, समन्वयक जी.आई.ज़ैड प्रोजेक्ट्स, जी.एन.ई, ने छात्रों को समय पर और अच्छी तरह से लगभग 50 प्रोजेक्ट्स को पूरा करने की प्रशंसा की और आने वाले वर्षों में कॉलेज और उद्योग के बीच की कड़ी को उच्च स्तर पर ले जाने का संकल्प लिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vicky Sharma

Recommended News

Related News