विदेश में बैठे Gangster पर NIA का Action, इंटरपोल ने जारी किया Blue Notice

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 08:32 AM (IST)

पंजाब डेस्क: एन.आई.ए. के अनुरोध पर अमरीका में रह रहे गैंगस्टर हरजोत सिंह के खिलाफ इंटरपोल ने ब्लू नोटिस जारी किया है। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। नोटिस पिछले महीने जारी किया गया था। ब्लू नोटिस अक्सर किसी अपराधी के बारे में अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने के लिए जारी किया जाता है। एन.आई.ए. ने फिलीपींस में छिपे अमरीक सिंह और मनदीप सिंह के खिलाफ पहले ही लुकआऊट सर्कुलर जारी कर दिया है।

ग्रीस में छिपा जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया गिरोह का सदस्य सतनाम सिंह सत्ता और कुछ अन्य के खिलाफ भी सर्कुलर जारी किया गया है जो इन तीन देशों में छिपे हुए हैं।  एन.आई.ए. प्रत्यर्पण कार्रवाई शुरू करने के लिए उनके सटीक स्थान की पहचान करना चाहती है। दिल्ली की विशेष एन.आई.ए. अदालत ने मामले में उनके पेश न होने के कारण उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था।

इस मामले में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (के.एल.एफ.), बब्बर खालसा इंटरनैशनल (बी.के. आई.) और इंटरनैशनल सिख यूथ फैडरेशन (आई.एस.वाई. एफ.) जैसे खालिस्तानी संगठनों के साथ-साथ उत्तर भारत स्थित गैंगस्टर शामिल हैं। उन पर आतंकी हमलों, ड्रोन का इस्तेमाल कर पाकिस्तान से हथियारों और मादक पदार्थों 
की तस्करी, लक्षित हत्याओं और उद्योगपतियों, व्यापारियों व पेशेवरों से जबरन पैसा वसूलने में शामिल होने का संदेह है।

Content Writer

Vatika