Exclusive: दोस्त की टूटती सांसों की ‘संजीवनी’ बने थे कपिल शर्मा

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 10:30 AM (IST)

अमृतसर (सफर): कपिल शर्मा की शादी पंजाब ही नहीं बल्कि देश-दुनिया में 2018 में होने वाली शाही शादियों में शामिल हो चुकी है। कपिल की शादी में पैसा किसी के बाप का नहीं लग रहा है बल्कि कपिल ने चुटकी मार कर हंसते-हंसाते अपने सुपर हिट शो से कमाई की है, जिसकी टी.आर.पी. बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन के ‘कौन बनेगा करोड़पति’ व सलमान खान के ‘बिग बॉस’ से ज्यादा आई है।

सरकार को कपिल करोड़ों में जहां टैक्स देते हैं वहीं दोस्तों के लिए वह ‘मसीहा’ से कम नहीं।‘पंजाब केसरी’ ने कपिल के कॉलेज के दोस्त प्रीत पाल पाली से कपिल के कॉलेज दिनों की जहां यादें सांझा कीं वहीं प्रीत पाल पाली की अक्षय कुमार के साथ पहली बॉलीवुड फिल्म ‘केसरी’ को लेकर बातचीत की। प्रीत ही कपिल को पहली बार रंगमंच में राष्ट्रपति पुरस्कार पा चुके केवल धारीवाल के पास लेकर गए थे। पेश हैं कपिल की चुलबुली अदाओं को लेकर ऐसी कुछ मसालेदार चीजें जिनसे अक्सर जवानी में आप भी ‘2-4’ हुए होंगे। अब लाचार हैं क्योंकि सोचते हैं कि कुछ कहेंगे तो लोग क्या कहेंगे। लेकिन हम सोचते भी हैं और सवाल भी करते हैं, वही लिखते हैं जो सच हो और सच छुपाया नहीं जा सकता।

कालेज फिदा था, हाजिर जवाबी पर कहता था ‘कपिल का दिमाग है या सुपर कम्प्यूटर’
2011 की बात है। सेहत ने दगा दिया और इलाज के लिए अपने भी बेगाने हो गए, कपिल शर्मा को पता चला तो वह मेरी टूटती सांसों के लिए संजीवनी बन गया। प्रीतपाल पाली ने कहा कि मैं अगर सांसें ले रहा हूं तो उसकी बदौलत। कपिल ने मुझे कभी दोस्त माना ही नहीं, कभी-कभी हमारी टोली में विक्रम ग्रोवर, सुखचैन, संजू शामिल हो जाते तो फ्रूट क्रीम खाई जाती, हंसी के ठहाके लगते। कपिल को फ्रूट आईस क्रीम पसंद थी और कॉलेज की लड़कियों को कपिल। कपिल को लूची-पूड़ी बहुत पसंद है। चाय बड़ी अच्छी बनाता है। चाय के बर्तन जूठे होते तो कहता था ‘बर्तन तू साफ कर ले, चाय में बनाता हूं। डिब्बे से बिस्कुट निकाल कर रख ले, परांठे खाने हैं तो गोभी के, दही फ्रिज में रखा है’। मैं कपिल को देखता रहता और यही सोचता कि भगवान ने कपिल को दिमाग दिया है या ‘सुपर कम्प्यूटर’। कैल्कुलेटर इतनी जल्दी जवाब नहीं देता जितनी जल्दी हाजिर जवाब कपिल देता है। दोस्ती में कपिल सदैव हाजिर है और उसका कोई जवाब नहीं।

‘कबीना’ व रेडीसन ब्लू में निजी सिक्योरिटी तैनात, स्टाफ पर सिक्योरिटी का कंट्रोल
कबीना व रेडीसन ब्लू में निजी सिक्योरिटी तैनात की दी गई है, स्टाफ पर सिक्योरिटी का जहां कंट्रोल है वहीं वी.आई.पी. को खान-पान सर्व करने वाले ‘ग्रैजुएट’ व फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले स्टाफ को लगाया जा रहा है। शादी में विदेशी मेहमान भी शिरकत कर रहे हैं। ऐसे में कुछ दूतावास अधिकारियों के भी शामिल होने के आसार हैं। सियासत के बड़े चेहरों में पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू जहां हैं वहीं बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन 12 दिसंबर को कपिल के 7 फेरों में शामिल होंगे या फिर 24 दिसंबर को बॉलीवुड की शान में कपिल की पार्टी की शान बढ़ाएंगे, इसमें अभी संशय है। करण जौहर की फिल्म में अक्षय कुमार व कपिल के दोस्त प्रीतपाल पाली की शूटिंग का काम चल रहा है, ऐसे में यह सितारें कब और कहां शामिल होंगे यह भी कहा नहीं जा सकता। उम्मीद है कि 7 फेरों में जहां पॉलीवुड होगा वहीं 24 दिसंबर को मुंबई में बॉलीवुड का जमावड़ा रहेगा। 14 दिसंबर को अमृतसर के रेडीसन में रिसैप्शन में अमृतसर व पंजाब से जुड़ी जहां हस्तियां शामिल होंगी वहीं 10 दिसंबर को कपिल शर्मा की बहन के होली सिटी में जश्र के साथ जागरण की तैयारियां चल रही हैं। निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की कोठी के करीब ‘कपिल-गिन्नी’ के स्वागत में गोल्डन अक्षरों में खुशियों के मोती पिरोकर रंग-बिरंगी लाइटें लगाई जा रही हैं। ‘कबीना’ में शादी के बाद ‘कपिल-गिन्नी’ को अमृतसर कब आना है यह बात ‘पंजाब केसरी’ संवाददाता को कपिल शर्मा के प्रशंसक फोन करके पूछ रहे हैं।


‘पंजाब केसरी’ से बोले अक्षय कुमार के साथ मेरी आ रही है ‘केसरी’
कपिल के दोस्त भी हंसी के पटाखे फोड़ते हैं, सीधे मुंह बात ही नहीं करते। प्रीत पाल पाली को ही ले लीजिए। खुद कपिल को रंगमंच का रास्ता दिखाने के लिए शिरोमणि नाटककार केवल धारीवाल के पास ले गए और खुद चुपचाप बॉलीवुड में एंट्री मार ली वह भी अक्षय कुमार के साथ। कपिल के साथ पहला नाटक ‘शायरी’ विरसा विहार में कपिल की दमदार भूमिका में जब जमकर तालियां बजीं तब पार्टी में फ्रूट आईस क्रीम की शर्तें लगीं कि कौन कितना खा सकता है। कपिल की आदत थी कि जेब मैं पैसा है तो बिल देने के पहले टेबल पर रखा देता था, कपिल की यह आदत मैंने उससे चोरी कर ली है, आज भी कपिल का यह ‘आइडिया’ चलता है। खुशी है कि मेरी पहली बॉलीवुड फिल्म मार्च में अक्षय कुमार के साथ आ रही है उससे ज्यादा खुशी है कि कपिल की जिंदगी में ‘गिन्नी’ आ रही है। मैं कपिल का सखा हूं, सखा का उल्टा खास होता है। कपिल के नाम का उल्टा मान होता है। कपिल यार है, यार का उल्टा राय होता है। कपिल वह यार नहीं जो यार को उल्टा कर दे वह यार का उल्टा कर वही राय देता है जो यार व उसके परिवार के लिए सोने की ‘गिन्नी’ की तरह पाक व साफ है।

Vatika