पंजाब में भाजपा विधायक पर हमले को लेकर दिल्ली तक खड़की घंटियां

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 01:17 PM (IST)

पंजाब: पिछले कई महीनों से चल रहे किसान और केंद्र सरकार के बीच तनातनी अभी भी कम नहीं हुई है। इसकी मिसाल बीते दिनों ही देखने को मिली जब मलोट में पंजाब सरकार के चार सालों की कारगुज़ारी को लेकर मलोट में प्रैस कांफ्रैंस करने पहुंचे भाजपा के अबोहर से विधायक अरुण नारंग और जिला श्री मुक्तसर साहिब के प्रधान राजेश पठेला गोरा को किसान नेताओं के गुस्सा का सामना करना पड़ा। इस दौरान गुस्सा इस हद तक बढ़ गया कि किसानों ने मारपीट के अलावा विधायक के कपड़े तक फाड़ दिए। वही दूसरी तरफ भाजपा विधायक पर हुए इस हमले की निंदा चारों तरफ हो रही है।

इसी बीच बड़ी खबर यह भी कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस हमले की निंदा करते हुए किसानों से किसी भी हिंसक घटना से बचने की अपील की है। मुख्यमंत्री की तरफ से  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपील करते हुए तुरंत इस मामले में दखलअंदाजी की मांग की है। उन्होंने कहा है कि इस मसले का हल जल्द से जलस किया जाए वरना स्थिति और बिगड़ सकती है। इसी के साथ कैप्टन ने केंद्र सरकार को यह तीन कृषि कानूनों को तुरंत रद्द करने को भी कहा है, ताकि पिछले कई महीनों से चल रही किसानों और केंद्र की लड़ाई थम सके।

सुखबीर बादल ने भी की विधायक नारंग पर हिंसक हमले की निंदा 
चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा के विधायक अरुण नारंग पर हुए हिंसक हमले को निंदनीय बताया तथा एक निर्वाचित प्रतिनिधि की गरिमा की रक्षा में राज्य पुलिस की नाकामी की जिम्मेदारी तय करने के लिए घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की। भाजपा विधायक पर हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सभी से संयम रखने तथा राज्य में शांति तथा साम्प्रदायिक सौहार्द भंग न करने की अपील की है। उन्होंने राज्य पुलिस को अपना कर्त्तव्य निभाने में विफल रहने के लिए आलोचना की, क्योंकि जहां तक कानून व्यवस्था बनाए रखने का संबंध है, कांग्रेस सरकार बुरी तरह विफल रही है।

भाजपा विधायक की मारपीट के लिए आर.पी. सिंह ने कैप्टन पर साधा निशाना
लुधियाना (हितेश): मलोट में भाजपा विधायक अरुण नारंग से हुई मारपीट के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर निशाना साधा है। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए कहा कि कांग्रेस के गुंडे किसानों के नाम पर माहौल खराब करने पर तुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अपनी सियासत के लिए पंजाब की शांति को दाव पर नहीं लगा सकते। आर.पी. सिंह ने दावा किया कि पंजाब में पैदा हो रही अराजकता की स्थिति एक दिन कांग्रेस को भी जरूर नुक्सान पहुंचाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News