Play Store पर खालिस्तान समर्थकों के ऐप डाउनलोड की ऑप्शन, थंबनेल पर लिखा- गोली चलदी रहेगी

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 06:39 PM (IST)

जालंधरः गूगल प्ले स्टोर पर खालिस्तान के ऐप डाउनलोड करने की ऑप्शन ने एक बार फिर से केंद्र और पंजाब सरकार की सिर दर्दी बढ़ा दी है। प्ले स्टोर पर खालिस्तान समर्थकों ने तीन ऐप डाले हैं जिनमें एक ऐप के थंबनेल पर लिखा है 'गोली चलदी रहेगी' जबकि दूसरे ऐप पर खालिस्तान के राष्ट्रीय गान को डाउनलोड करने की ऑप्शन दी है। तीसरे ऐप में पंजाब को आजाद कराने के लिए मैंबरशिप की अपील की गई है। इस ऐप को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है और केंद्र सरकार से इस मसले पर हस्तक्षेप करने की मांग की है।



प्ले स्टोर पर खालिस्तानी समर्थकों के ऐप का खुलासा उस वक्त हुआ है जब करतारपुर काॅरिडोर का उद्घाटन होने को है। इस काॅरिडोर को लेकर पहले से ही अटकलें लगाई जा रही हैं कि काॅरिडोर खुलने के पीछे पाकिस्तान की नियत साफ नहीं है। खालिस्तान समर्थक भी इस काॅरिडोर को कथित तौर पर पंजाब की आजादी का रास्ता मानते हैं। यही वजह है कि प्ले स्टोर पर ऐप को देखकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह विचलित हो गए हैं और इस ऐप को तुरंत गूगल से हटाए जाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने इस बारे में केंद्र सरकार से गूगल पर दबाव बनाने और प्ले स्टोर से खालिस्तानी समर्थकों के ऐप को हटाने की मांग की है।



प्ले स्टोर पर जहां इस ऐप को डाउनलोड करने की ऑप्शन दी गई है वहां पर कुछ लोगों ने कमेंट कर इसे भारत की ऐकता और अखंडता को खतरा भी बताया है और इसे प्ले स्टोर से तुरंत प्रभाव से हटाने की मांग की है। कुछ लोगों ने कमेंट किया कि यह ऐप बेशक सस्ता है लेकिन यह धर्म के नाम पर देश को बांटने के लिए पाकिस्तान मे तैयार करवाया है। इस ऐप के सर्विस प्रोवाइडर की बात करें तो यह पाकिस्तान का ही है।


 

Mohit