चंडीगढ़ में कैप्टन ने की प्रैस कॉन्फ्रैंस, नई पार्टी को लेकर किया ये ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 01:09 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह अपनी पार्टी बनाने की प्रकिया में हैं और इसके नाम का खुलासा बाद में किया जाएगा। सिंह ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह अपनी पार्टी बनाने की प्रक्रिया में है और उनके वकील निर्वाचन आयोग से बात कर रहे हैं। पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह तय किया जा रहा है जिनकी घोषणा बाद में की जाएगी। कैप्टन अमरिंदर ने पाकिस्तानी महिला पत्रकार अरूसा आलम के साथ अपने संबंधों के बारे में दो टूक राय दी और यह भी कहा कि अगर वीजा पाबंदी हटा दी जाए तो वह उन्हें फिर आमंत्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि वह बुद्धिमान महिला है। उन्होंने पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) की तैनाती पर कहा कि यह बल पंजाब में किसी चीज को नियंत्रण में नहीं लेने जा रहा है। 

 कैप्टन ने ऐलान किया कि वह पार्टी बनाएंगे लेकिन अभी इसकी प्रक्रिया चल रही है। पार्टी का नाम अभी फाइनल नहीं किया गया। चुनाव कमीशन को चुनाव निशान के लिए पत्र लिखा गया है। उसके बाद ही पार्टी का ऐलान करूंगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके कांग्रेस में आने के कारण पार्टी की 20 प्रतिशत लोकप्रियता घट गई है।

जब उनसे पूछा गया कि नई पार्टी बनाने पर परनीत कौर उसमें क्या भूमिका रहेगी तो कैप्टन ने कहा कि उन्हें इस सवाल का जवाब नहीं देना। साथ ही उन्होंने कहा कि वह सही समय का इंतजार कर रहे हैं। कई कांग्रेसी उनके सम्पर्क में हैं। समय आने पर ही वह पार्टी का ऐलान करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी का नाम क्या होगा यह उन्हें खुद भी नहीं पता। सभी 117 सीटों पर उनके द्वारा चुनाव लड़ा जाएगा। कैप्टन ने बताया कि वह गृह मंत्री अमित शाह से फिर मुलाकात करेंगे। वीरवार को उनसे मुलाकात करने के लिए कैप्टन दिल्ली जाएंगे।

अरुसा आलम पर राजनीति में हुई हलचल के बारे में उन्होंने कहा कि अरुसा आलम 16 सालों से पंजाब आ रही हैं। रंधावा को 4 सालों तक उनके साथ रहे तब इस बारे में कभी याद क्यों नहीं आया। उन्होंने कहा कि उनके इस्तीफा देने के बाद से ही सभी उनके खिलाफ बोलना शुरू हो गए। पहले कोई क्यों नहीं बोला। अब चुनाव नजदीक हैं इसीलिए सब उनके बारे में कुछ न कुछ बोल रहे हैं। किसानी आंदोलन पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने अमित शाह से जल्द ही मसला हल करने की अपील की है। किसानों से उनकी सीधी बात नहीं है लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री से बात चल रही 

प्रेस कांफ्रेंस में अपने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि अपने साढ़े 4 सालों में उनकी सरकार ने क्या काम किए हैं। वह अपने कार्यकाल के समय काम करते रहे हैं और इसका सबूत भी दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैनफैस्टो में उन्होंने जो वादे किए थे उनमें से 92 प्रतिशत वादे उन्होंने पूरे किए हैं। कैप्टन लाईव होकर कांग्रेस का 2017 का मैनिफैस्टो दिखा रहे हैं और बता रहे हैं कि बिना मैनिफैस्टो के भी उन्होंने बहुत कुछ किया है। उन्होंने कहा कि वह जिस सरकार का हिस्सा रहे उसी में काम न होने का उन पर झूठा आरोप लगा रहे हैं।

कैप्टन ने लाईव होकर बताया कि साढ़े 9 सालों तक वह पंजाब के गृहमंत्री रहे हैं। सुरक्षा के मुद्दे पर उन्होंने विरोधियों पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि विरोधी उनका मजाक उड़ा रहे हैं। पंजाब की सुरक्षा उनके लिए सबसे अहम है। वह सुरक्षा से जुड़ी बारीकियां बहुत अच्छे से जानते हैं। पंजाब के लिए पाकिस्तानी और खालिस्तानी खतरनाक हैं और वे पंजाब को निशाना बना रहे हैं। पहले बॉर्डर से हथियार आया करते थे लेकिन आजकल ड्रोन का इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस को बी.एस.फी. की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा लिए गए फैसले का विरोध गैर-जिम्मेदार रवैया है। यह पंजाब की सुरक्षा का मुद्दा है। कैप्टन ने फिर से बी.एस.एफ. के बड़े अधिकारों की हिमायत की है। उन्होंने कहा कि बी.एस.एफ. पंजाब पर कब्जा करने नहीं बल्कि उसकी सुरक्षा के लिए आ रही है। यह सब पंजाब में ही नहीं सभी बार्डरों पर हो रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News