पंजाब में रैलियों से पहले सिद्धू का गला खराब, डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 03:16 PM (IST)

चंडीगढ़: अपने विवादास्पद टिप्पणियों और पंजाब कांग्रेस के नेतृत्व द्वारा पहले पार्टी के स्टार प्रचारक और पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू को राज्य में रैलियों को संबोधित करने से रोके जाने के बाद गुस्से में आए सिद्धू ने भी इससे दूर रहने का एक नया तरीका ढूंढ लिया है। उन्होंने कहा है कि दूसरे राज्यों में लगातार ऊंची आवाज में चुनावी  रैलियों को संबोधित करने के कारण उनका गला खराब हो गया है और डाक्टर ने उन्हें आराम की सलाह दी है।

 

बताया जाता है कि इससे पहले भी कांग्रेस के लिए दूसरे राज्यों में भी चुनाव  रैलियों को करते हुए सिद्धू का गला खराब हो गया था, जिस कारण वह काफी लंबे समय तक आराम करते रहे। पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान 19 मई को होना है, जिसमें 5 दिन शेष रह गए है। कांग्रेसी नेताओं ने पहले कहा था कि सिद्धू को राज्य में चुनाव करने की कोई जरूरत नहीं है, जिसमें कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का नाम भी शामिल है। इस बात को लेकर सिद्धू काफी नाराज हुए थे।

सिद्धू की पत्नी ने यहां तक कह दिया था कि अगर कैप्टन अमरेंद्र सिंह को सिद्धू के प्रचार के बिना ही जीत का विश्वास है तो वह प्रचार क्यों करें। अब सिद्धू ने कहा है कि विभिन्न राज्यों में 80 रैलियों को संबोधित करने के बाद उनका गला खराब हो गया है। उनके वोकल कॉर्ड  को नुक्सान पहुंचा है। ऐसे में डॉक्टरों ने  सिद्धू को सलाह देते हुए कहा कि वह अपने गले पर एक बाम लगाए, जिसके बाद वह 4 दिनों तक बोल नहीं सकेंगे और या फिर इंजेक्शन और दवाएं लें, जिसमें उनको 48 घंटे पूर्ण तौर पर आराम करना पड़ेगा। अब यह देखना है कि क्या सिद्धू वास्तव में पंजाब में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर पाएंगे या नहीं।  वह लगातार दवाईयां ले रहे है और  उनका कहना है कि वह जल्द ही ठीक होकर पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

Vatika