"11 लोग तड़प तड़प कर मर गए..." चश्मदीदों ने बयां किया दिल दहला देने वाला मंजर

punjabkesari.in Monday, May 01, 2023 - 02:44 PM (IST)

लुधियाना(राज): ग्यासपुरा इलाके की सुआ रोड पर हुए इस हादसे के दो चश्मदीद सामने आए है। जिन्होने "पंजाब केसरी" की टीम के साथ दिल दहला देने वाला मंजर अपनी जुबां से बयां किया। चश्मदीद शिवम और अरविंद ने बताया कि वह रविवार की सुबह घटनास्थल की गोयल करियाना स्टोर से कुछ ही दूरी पर थे।



तब उन्होने देखा की स्टोर के बाहर कुछ लोग गिरे पड़े है और तड़प कर मदद की गुहार लगा रहे है। जब वह उन्हे बचाने के लिए कुछ पास पहुंचे तो उन्हे भी सांस लेने में तकलीफ महसूस होने लग गई। एकदम से उनकी आखों के आगे अंधेरा आने लगा और दिमाग जैसे सुन्न सा हो गया। उन्होने किसी तरह जेब से रूमाल निकाला, फिर नाक और मुंंह पर रूमाल बांध लिया। इसके बाद वह खुद ही पीछे हट कर दूर चले गए। तब जाकर उन्हे कुछ ठीक महसूस हुआ। लेकिन, उनके देखते ही देखते करियाना स्टोर के बाहर और आसपास 11 लोग तड़प तड़प कर मर गए। वह उन्हे बचा भी नहीं पाए। उनका कहना था कि अगर वह किसी तरह हिम्मत कर चले भी जाते तो वह भी बाकी लोगों की तरह आज मृत पड़े होते। 

अरविंद का कहना है कि जहां घटना हुई, वहां से उसका घर सिर्फ 150 मीटर दूर है। वह सुबस क्रिकेट खेलने के लिए जा रहा था। जब यह हादसा हुआ। पहले उसने सोचा कि कोई एक्सीडेंट हुआ है। मगर जब मुझे भी गैस चढऩी शुरू हुई तो तुरंत मौके से दूर चला गया था। मगर लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे। इसके बाद उसने अपनी गली में जाकर लोगों को घटना के बारे में बताया था। फिर उन्होने पुलिस को कॉल कर सूचना दी थी। कुछ मिनट बाद ही पुलिस वाले मौके पर पहुंच गए थे। मगर जब पुलिस वाले घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्हे भी चक्कर आने लग गए थे। इसलिए उन्हे भी दूर कर दिया गया था। इसके बाद एंबुलेंस बुलाकर सडक़ पर पड़े लोगों को हटाने का काम शुरू किया गया। वहीं, शिवम का कहना है कि उसका घर तकरीबन 300 मीटर दूर है। रविवार सुबह से ही हवा में तेज बदबू आ रही थी। अक्सर इंडस्ट्री वाले सीवरेज में तेजाबी पानी डालते रहते हैं इसलिए शुरू में तो उसे लगा कि शायद ये बदबू उसी से आ रही है। मगर जब वह पास गया तो उसे भी बेहोशी आने लगी थी। इससे पहले कोई हादसा उसके साथ होता वह भी भाग कर दूर चला गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News