बड़ी खबर: नवजोत कौर सिद्धू ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

8/13/2020 9:00:17 AM

चंडीगढ़: पंजाब सरकार कोरोना संकट के बाद से किसी न किसी विवाद में घिरी नजर आ रही है। पहले कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रही कैप्टन सरकार को बीते कुछ दिनों से जहरीली शराब कांड में आलोचना का सामना करना पड़ा। वही कुछ दिनों से पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं बाजवा और जाखड़ के बीच छिड़ा घमासान युद्ध सियासत के गलियारों को गर्म कर रहा है। कैप्टन और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की परेशानियां भी साफ़ दिखाई देती है। 

इसी बीच ताजा जानकारी अनुसार नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र लिख प्रधानमंत्री के समक्ष अपने विचार रख उन पर जल्द कार्रवाई करने की मांग की है। नवजोत कौर सिद्धू ने पत्र में लिखा कि बढ़ती लागत, आय में गिरावट के कारण किसानों आर्थिक तंगी से गुजर रहा है, ऐसे में किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहा है। उन्होंने लिखा की  "यह केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है की हालातों को देखते हुए कृषि ऋण माफ किया जाए। इसलिए मैं आपके अच्छे से निवेदन करती हूं कि 5 एकड से कम जमीन वाले किसान का कर्ज को माफ किया जाए। इसी के साथ उन्हें सिंचाई की सुविधा भी मुफ्त प्रदान की जाए।

नवजोत कौर सिद्धू ने मध्यप्रदेश के साथ चल रहे बासमती विवाद पर भी कहा कि मध्यप्रदेश बासमती के लिए विशेष क्षेत्र में नहीं आता है। इसी कारण मध्यप्रदेश को  भौगोलिक संकेत की सूची में शामिल नहीं किया गया था, ऐसे में राज्य द्वारा जीआई टैग पंजीकरण के किसी भी राज्य के कमजोर पड़ने से पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाभ ले सकता है। 


Edited By

Tania pathak

Related News