Video: आतंकी ने सिद्धू की फोटो से की छेड़छाड़, FB पर लिखा "लाइक और शेयर करना ना भूलें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 01:23 PM (IST)

जालंधर: राजनीतिक संकट झेल रहे पंजाब के पूर्व स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। इस बार विवाद की इस आंधी ने पाकिस्तान से आकर सिद्धू के दरवाजे पर दस्तक दी है। दरअसल पाकिस्तान स्थित खालिस्तान समर्थक व आतंकी गोपाल चावला ने सिद्धू की तस्वीर से छेड़खानी कर उसे अपनी फेसबुक पर अपलोड़ कर दिया। जिसके बाद यह तेजी से वायरल हो गई। सिद्धू को फोटो में हरी दस्तार के साथ दिखाया गया है। जिसकी बाईं तरफ पाकिस्तान के झंडे के ऊपर लगा चांद का चिन्ह लगा दिया है। कैप्शन में लिखा है- ये फोटो भारत तक जानी चाहिए। लाइक और शेयर करना ना भूले। 

कैप्टन ने की कड़ी निंदा
सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद सीम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि इस तरह सिद्धू की फोटो से छेड़खानी करने की वह कड़ी निंदा करते हैं। इस तरह किसी की फोटो से छेड़खानी करना गलत है। यहां उल्लेखनीय यह है कि सिद्धू और कैप्टन में आजकल शीत युद्ध छिड़ा हुआ है। सिद्धू का मंत्रालय बदला गया है और वह इससे नाराज चल रहे हैं। उन्होंने अभी तक ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार नहीं संभाला है।  

  कौन है गोपाल सिंह चावला 
गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव है। उसे 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी माना जाता है। साल 2018 में गुरुद्वारा ननकाना साहब और गुरुद्वारा सच्चा सौदा में चावला ने भारतीय उच्चायोग के राजनयिक अधिकारियों के साथ  बदसलूकी की थी, जिसके बाद वह सुर्खियों में आया था। खुफिया रिपोर्ट के मुताबकि चावला पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और लश्कर-ए-तैयबा चीफ हाफिज सईद के साथ मिलकर पंजाब में आतंक फैलाने की साजिश रच रहा है। पाकिस्तान में हाफिज सईद से चावला की मुलाकात की फोटो भी जांच एजेंसियों के हाथ लगी थी। उस पर रेफरेंडम 2020 के बहाने यह पंजाब के युवाओं को बहकाने का भी आरोप है।

पहले भी सिद्धू और चावला की फोटो को लेकर हो चुका है विवाद 
करतारपुर कॉरिडोर निर्माण के नींव पत्थर के गोपाल सिंह चावला ने अपनी फेसबुक टाइमलाइन पर दो फोटो शेयर कर भारत में सियासत को गर्मा दिया था। गोपाल चावला ने अपने फेसबुक पेज पर पंजाब के स्थानीय निकायमंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ फोटो अपलोड की और कमेंट किया कि विद सिद्धू पाजी। इसके बाद एसजीपीसी के प्रधान गोबिंद सिंह लौंगोवाल के साथ फोटो अपलोड की और कमेंट लिखा था कि विद प्रधान एसजीपीसी। शिलान्यास समारोह में चावला ने पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से हाथ भी मिलाया था। चावला की तस्वीर पाक पीएम इमरान खान के साथ ग्रुप में भी वायरल हुई। इसी ग्रुप में पाक आर्मी चीफ, भारतीय केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, हरसिमरत कौर बादल और नवजोत सिंह सिद्धू भी थे। 

 

Vatika