'कैप्टन कौन' विवाद पर नरम पड़ी पंजाब कांग्रेस, सिद्धू बोले-'CM पिता समान'

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 03:28 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में 'कैप्टन कौन' विवाद को लेकर कांग्रेस ने अब नरम रुख अख्तियार कर लिया है। वहीं कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह उनके पिता समान हैं और वह उनसे बातचीत करके इस मसले को हल कर लेंगे। 

सूत्रों से यह भी पता चला है कि सिद्धू द्वारा कैप्टन को लेकर दिए गए बयान के बाद उनके खिलाफ 18  मंत्री प्रस्ताव लाने वाले हैं। हालांकि इस विवाद में सिद्धू के खिलाफ सबसे पहले बयान देने वाले कैबिनेट मंत्री तृप्त राजइंदर बाजवा ने इस बात को अब सिरे से खारिज कर दिया है। कैबिनेट की बैठक से पहले उन्होंने कहा कि यह कोई मसला ही नहीं है, और न ही इस मसले पर कैबिनेट में कोई चर्चा होगी। 

मीडिया के समक्ष अपने साथी नवजोत सिंह सिद्धू की शान में कसीदे पढ़ते हुए बाजवा ने कहा कि वह बहुत ही समझदार व्यक्ति हैं और वह कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं। जब उनसे पूछा गया कि उनपर माफी का दबाव बनाया जा रहा है कि नहीं? बाजवा ने कहा कि सिद्धू कैप्टन को मानते हैं, यह उन्होंने सपष्ट कर दिया  है। इसके बाद माफी की बात अपने आप ही खत्म हो जाती है। सिद्धू के खिलाफ प्रस्ताव लाने के बारे में उन्होंने कहा कि कैबिनेट में इस तरह का कोई भी प्रावधान नहीं है। बाजवा ने यह भी सप्ष्ट कर दिया है कि कैबिनेट में उनके बारे में कोई चर्चा नहीं होगी, क्योंकि कैबिनेट में लोगों की समस्याओं व अन्य मसलों पर चर्चा होती है।

ये था पूरा मामला...
सिद्धू ने अपने तेलंगना चुनाव प्रचार के दौरे के दौरान एक प्रेस कॉंफ्रेंस में सीएम कैप्टन के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में पहले तो तो हैरानी जताकर कहा, कौन कैप्टन? जब प्रश्नकर्ता ने सीएम का पूरा नाम लिया तो वह "बोले ओ कैप्टन अमरेंद्र सिंह! आगे वह बोले वह तो आर्मी के कैप्टन हैं। मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं।
 

Vatika