डा. नवजोत कौर कोई स्टैपनी नहीं, जिसे कहीं भी फिट कर लें: सिद्धू

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 08:28 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): चंडीगढ़ से टिकट न मिलने के बाद बठिंडा में हरसिमरत बादल के मुकाबले टिकट देने की चर्चाओं पर निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि डा. नवजोत कौर सिद्धू कोई स्टैपनी नहीं है, जिसे टायर फटने के उपरांत कहीं भी फिट कर दिया जाए।  20 दिनों के राजनीतिक अज्ञातवास के उपरांत ‘पंजाब केसरी’ से बेबाक बातचीत करते हुए सिद्धू ने कहा कि नवजोत कौर सिद्धू बठिंडा से हरसिमरत बादल के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी।

मोगा रैली में उन्हें नजरअंदाज किए जाने व डा. सिद्धू को टिकट न मिलने को लेकर उनकी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं थी। वह स्वास्थ्य दिक्कतों की वजह से आराम कर रहे थे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भी सम्पर्क करने की कोशिश की परंतु वह किसी से भी नहीं मिले। वह 1-2 दिनों में राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और पार्टी प्रोग्रामों के तहत वह उन्हें जहां प्रचार के लिए भेजेंगे वह वहां जाकर कांग्रेस का झंडा बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि डा. सिद्धू की टिकट की खातिर किसी से कोई सिफारिश नहीं की और न ही उनकी पत्नी ने उन्हें कभी बताया कि वह चंडीगढ़ से चुनाव लडऩे की इच्छुक है। मुझे तो टिकट अप्लाई करने के बाद पता चला। सिद्धू इतना छोटा नहीं है कि राहुल गांधी से टिकट मांगने जाए। मेरी पत्नी ने चेयरमैनी का त्याग किया, मैंने राज्यसभा छोड़ी, मंत्री पद छोड़ा, बादलों ने मरी जूं तक छोड़ी हो तो बताओ। अगर कभी कुछ मांगा तो केवल पंजाब की खातिर ही मांगा है।  

सिद्धू ने कहा कि पवन बांसल के लिए उनकी जान भी हाजिर है और वह बांसल के लिए चंडीगढ़ जाकर प्रचार भी करेंगे क्योंकि अगर एम.पी. को जिताएंगे तभी राहुल को प्रधानमंत्री बना पाएंगे। उन्होंने कहा कि मोगा रैली में बोलने का मौका न देने का उन्हें मलाल है और वह कड़वा घूंट पीकर वापस गए। जरूरी नहीं कि वह अपनी नाराजगी लोगों को दिखाएं। उन्होंने इशारों ही इशारों में रैली के आयोजकों पर तंज कसते हुए कहा कि कई बार लोगों को लगता है कि कहीं मेला ही न लूट जाए। राहुल गांधी को कोई शिकवा नहीं की परंतु उन्हें अपने आप जाहिर हो गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें 27 राज्यों में प्रचार की कमान सौंपी है अगर केवल महाराष्ट्र में नहीं सौंपी तो यह कोई बड़ी बात नहीं है। आज राहुल गांधी व प्रियंका के बाद देश में किसी की डिमांड है तो वह नवजोत सिद्धू की है। 

सिद्धू ने कहा कि पिछले 45 सालों में सबसे ज्यादा भुखमरी व बेरोजगारी मोदी सरकार के कार्यकाल में बढ़ी है। 1.1 मिलियन लोगों ने 1 साल में जॉब खोई है। मोदी सरकार ने केवल अंबानी, अडानी व अन्य पूंजीपतियों के लिए काम किया। किसानों को एक किस्त मिस होने पर डिफाल्टर कर दिया जाता है परंतु अडानी ने 1 लाख करोड़ देना है, अंबानी ने 46 हजार करोड़ देना है, एस.आर. ने 80 हजार करोड़ देना है, उन्हें सलाखों के पीछे क्यों नहीं डाला जाता। पूंजीपतियों की मोदी सरकार मुद्दों से भाग रही है परंतु हम उन्हें भागने नहीं देंगे। नरेन्द्र मोदी के चौकीदार अभियान को आड़े हाथों लेते हुए सिद्धू ने  कहा कि मोदी केवल अंबानी, अडानी व बड़े-बड़े पूंजीपतियों का चौकीदार है। चौकीदार शब्द ही भाजपा की लुटिया डुबो देगा।  

Vatika