ननकाना साहिब पर हमला, लोगों ने पूछा इमरान का दोस्त नवजोत सिंह सिद्धू कहां है?

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 09:52 PM (IST)

चंडीगढ़: पाकिस्तान में सिख धर्म के पवित्र स्थान गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर हुए हमले की हर तरफ़ निंदा की जा रही है लेकिन इस घटना पर कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से अभी तक किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई, जिस कारण वह लोगों के निशाने पर आ गए हैं।

PunjabKesari

ट्विटर पर नवजोत सिद्धू इस मामले को लेकर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। ट्विटर यूज़रों का कहना है कि इस मामले में सिद्धू अभी तक चुप क्यों और कहां गए हैं? लोगों ने यहां तक भी कह दिया कि अब नवजोत सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान को अपनी कोई सलाह क्यों नहीं दे रहे। बता दें कि जब सिद्धू पाक प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के शपथ समारोह में गए थे तो उन्होंने कहा था कि वह एक अमन पसंद नेता हैं। वहीं इस हमले के बाद लोगों ने सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा है कि अब एक अमन पसंद नेता के देश में ऐसा क्यों हो गया? 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सैंकड़ों की भीड़ ने सिखों के सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थरबाजी की। दोपहर से ही भीड़ ने गुरुद्वारे को घेर लिया। घटना से जुड़े वीडियो में एक कट्टरपंथी सिखों को ननकाना साहिब से भगाने और इस पवित्र शहर का नाम बदलकर गुलाम अली मुस्तफा करने की धमकी देते दिख रहा है। कट्टरपंथियों की भीड़ ने गुरुद्वारे को घेर रखा है। इस वजह से पहली बार गुरुद्वारा जन्म स्थान ननकाना साहिब में भजन-कीर्तन रद्द करना पड़ा। 

सिख लड़की का जबरन धर्मांतरण करने वाले कर रहे हैं भीड़ का नेतृत्व
 भीड़ का नेतृत्व पिछले साल ननकाना साहिब की एक सिख लड़की जगजीत कौर को अगवा करने और जबरन धर्मांतरण कर निकाह करने के आरोपी मोहम्मद हसन का परिवार कर रहा है। उनका आरोप है कि अपनी मर्जी से इस्लाम कबूलने और शादी करने वाली लड़कियों को लेकर सिख समुदाय बेवजह हंगामा खड़ा करता है। बता दें कि पिछले साल जिस जगजीत कौर का जबरन धर्मांतरण हुआ था, वह ननकाना साहिब गुरुद्वारे के ही ग्रंथी की बेटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News