क्या महाराष्ट्र में ड्रग तस्करों की शरण में पहुंचा अमृतपाल, खुफिया सूत्रों का संकेत

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 08:39 AM (IST)

पंजाब डेस्क: खालिस्तान की मांग करने वाला अमृतपाल क्या महाराष्ट्र के ड्रग तस्करों की शरण में पहुंच चुका है। अमृतपाल के रिश्ते और उसके नैटवर्क से खुफिया सूत्रों को कुछ ऐसे ही लिंक मिल रहे हैं। सूत्रों के अनुसार अमृतपाल आई.एस.आई. हैंडलर के माध्यम से महाराष्ट्र की सीमा तक पहुंचा है जहां वह पाकिस्तान के इशारे पर देश में नशे का धंधा करने वालों के बीच खुद को सुरक्षित मान रहा है। सूत्रों की मानें तो महाराष्ट्र के ड्रग तस्करों के बीच सेफ हाऊस की तरह पहुंचाने में अमृतपाल की मदद आई.एस.आई. के हैंडलर हरविंद्र सिंह रिंदा और उसके गुर्गों ने की है। खुफिया एजैंसियों ने महाराष्ट्र के नांदेड़ से लेकर मुंबई तक अपना नैटवर्क बिछा लिया है।

रिंदा से अमृतपाल के रिश्ते
अमृतपाल के पंजाब से निकलकर महाराष्ट्र की ओर भागने के पीछे तर्क देते हुए खुफिया एजैंसी के सूत्रों का कहना है कि आतंकी रिंदा से अमृतपाल के रिश्ते हैं और रिंदा का नैटवर्क पंजाब से लेकर महाराष्ट्र तक जबरदस्त तरीके से फैला हुआ है। चूंकि ड्रग की तस्करी में महाराष्ट्र के बड़े तस्करों के साथ मिलकर रिंदा अपना अवैध कारोबार बढ़ाने और देश का माहौल खराब करने की फिराक में लगा रहता है। उसने अपने इसी नैटवर्क का सहारा लेकर पहले अमृतपाल से नजदीकी बढ़ाई और ऐसे मौकों पर उसका फायदा उठाने की भी पूरी योजना भी बनाई।

खुफिया नैटवर्क भी सक्रिय
महाराष्ट्र में रिंदा के पूरे नैटवर्क पर जांच एजैंसियों की निगाहें हैं। नांदेड़ साहिब में पूरे खुफिया नैटवर्क को भी सक्रिय किया जा चुका है। जांच एजैंसियों से जुड़े सूत्रों का कहना है कि तरनतारन के रहने वाले रिंदा का पूरा परिवार नांदेड़ में रहता है। ऐसे में संदेह की सूई पाकिस्तान में रह रहे रिंदा और उसके महाराष्ट्र नैटवर्क की ओर घूम रही है। इस पूरे मामले की जांच कर रहे अधिकारियों के अनुसार अमृतपाल को ढूंढने के लिए हर उस जगह पर सर्च ऑप्रेशन चलाया जा रहा है, जहां उसके होने का अनुमान लगाया जा रहा है। महाराष्ट्र में नशे के व्यापार से जुड़े लोगों और नांदेड़ साहब में रिंदा के परिवार और उससे संबंध रखने वाले लोगों पर लगातार नजर रखी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News