पाक नागरिक ने भारत में अपने नाम करवा ली 480 एकड़ सरकारी भूमि

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 11:57 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): एक तरफ भारत- पाकिस्तान में तनाव की स्थिति बनी हुई है वही दूसरी ओर मिली जानकारी अनुसार एक पाकिस्तानी नागरिक ने जम्मू में सरकारी ज़मीन अपने नाम करवाने का मामला सामने आया है। पाकिस्तानी नागरिक द्वारा जम्मू के नज़दीक सतवारी के कर्णबाघ इलाके में 480 एकड़ भूमि खरीदने सहित जम्मू इलाके में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्ज़े कर वहां पर मुस्लिम कॉलोनियां बनाने का कुछ एजेंसियों ने पर्दाफाश किया है। प्राप्त जानकारी अनुसार पाकिस्तानी नागरिक चौधरी मोहम्मद रफीक ने 480 एकड़ सरकारी जमीन  अपने नाम करवाली। उसके आदमी यह जमीन केवल मुस्लिमों को बेचने के इश्तिहार समाचार पत्रों में दे रहे है। यह जमीन किसी पकिस्तान के नागरिक के नाम कैसे हो गयी यह चिंता का विषय बन गया हैं।

भारतीय गुप्तचर एजेंसियों ने एक रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को भेजी है। जिसमें, कहा गया है कि जम्मू कश्मीर के रामबन से कठुआ तक राष्ट्रिय मार्ग पर 40 से अधिक छोटी-छोटी मस्जिदे कुछ समय में ही बन कर तैयार हुई हैं तथा अधिकतर मस्जिदे तब बनी जब मेहबूबा मुफ़्ती मुख्यमंत्री थी। इन मस्जिदों का निर्माण किसने किया तथा है साल इन पर रंगरोगन कोण करवाता है ? किसी को कुछ नहीं पता।

यही नहीं घाटी में रहने वाले कई डॉक्टरों, वकीलों व बाग़ मालिकों ने भी जम्मू के आस- पास के इलाकों में सरकारी जमीनों पर कब्ज़ा कर रखा है तथा कहा जा रहा है कि बहुत देर पहले जब जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्लाह दे तब उन्होंने पत्र लिख कर मुस्लिमन लोगों द्वारा सरकारी जमीनों पर किए अवैध  कब्ज़ों को खाली न लड़वाने का आदेश जारी किया था।  

Edited By

Tania pathak