अपनी घटिया करतूत से बाज नहीं आ रहा पाक और सिद्धू कर रहे हैं PM समारोह में जाने की तैयारी

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 02:09 PM (IST)

जालंधरःयहां पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू जाने की  तैयारियां कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पाक ने भारतीयों के प्रति एक बार फिर अमानवीयता का परिचय दिया है। 

फ्लाइट में एक भारतीय की तबीयत खराब होने पर जब प्लेन को लाहौर उतारा गया तो पाक अधिकारियों ने भारत के साथ तल्ख रिश्तों के कारण उसका उपचार करने से मना कर दिया । इस कारण वह मरीज 3 घंटे तक पाक भूमि पर तड़पता रहा। इस संबंधी जालंधर निवासी पकंज मेहता नामक व्यक्ति ने आखों देखा हाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को संबोधित करते फेसबुक पर लिखा है कि 12 अगस्त 2018 को  तुर्की एयरवेज की उड़ान टी.के. 716 इस्तांबुल से दिल्ली आ रही थी।

इस फ्लाइट में अचानक विपिन कुमार (33) नामक युवक की तबीयत खराब हो गई।यात्री की खराब हालत को देखते हुए उसे तुरंत मैडीकल सुविधा देने के लिए पायलट ने फ्लाइट को पाकिस्तान के लाहौर की तरफ डिवर्यट कर दिया। पर लाहौर पहुंचने के 40 मिनट बाद पायलट ने घोषणा की कि भारत से तल्ख रिश्तों के कारण पाक सरकार तथा इमीग्रेशन विभाग ने मरीज को मैडीकल सुविधा देने से इंकार कर दिया।  इस कारण करीब 3 घंटे मरीज उपचार के लिए पाक में तड़पता रहा। क्या पाक सरकार द्वारा बेहोशी की हालत में जिंदगी के लिए जूझते इंसान के साथ ऐसा करना सही था। पाक ने ऐसा करके एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर दिया। उसने केवल मरीज का उपचार करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि वह भारतीय था।   

swetha