पिछले 15 साल से लापता बुजुर्ग को पाक रेंजर्स ने BSF को सौंपा, हाथ-पैर पर मिले जलने के निशान

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 02:34 PM (IST)

अमृतसर: बीते दिनों पाकिस्तानी रेंजर्स ने करीब 60 वर्षीय रामचंद्र यादव नामक बुजुर्ग बीएसएफ को सौंपा। मिली जानकारी अनुसार पीड़ित व्यक्ति बिहार का रहने वाला है। वह पिछले 15 साल से लापता था और अनजाने में सरहद पार कर पाकिस्तान चला गया था। कुछ समय पहले कलानौर क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फ्लैग मीटिंग में पाक रेंजर्स ने भारतीय बुजुर्ग के पकड़े जाने की जानकारी सांझा की थी। ऐसे में जवानों द्वारा जब इस मामले की पड़ताल की गयी तो उक्त व्यक्ति बिहार का निकला जो पिछले 15 सालों से लापता बताया जा रहा था। 

शरीर पर मिले कई निशान, मानसिक स्थिति भी नहीं ठीक 
हालांकि जब बुजुर्ग को वापिस वतन लाया गया तो उसके शरीर पर जलने के निशान के साथ-साथ दांत भी निकाले गए हैं। इसी के साथ उसको मानसिक यातनाएं देने का भी शक है क्योंकि बुजुर्ग की मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही है। 

पाक रेंजर्स का दावा 
इस मामले में पाक रेंजर्स की तरफ से दावा किया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति को कुछ दिन पहले रावी दरिया के रास्ते पाकिस्तान में घुसपैठ करते पकड़ा गया था। परन्तु बीएसएफ को इस दावे पर शक है, फिलहाल बुजुर्ग की वतन वापिसी के बाद सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पूछताछ के बाद बिहार से आ रहे परिवार वालों  सौंप दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News