वीजा होने के बावजूद पाकिस्तान जा रहे सिख जत्थे को अटारी सीमा पर रोका

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 10:21 PM (IST)

अमृतसर: श्री गुरु अर्जुन देव जी का शहीदी दिवस मनाने के लिए दिल्ली और अन्य स्थानों से आए लगभग एक सौ सिख श्रद्धालु केन्द्र सरकार की ओर से इजाजत न मिलने के कारण पाकिस्तान के लिए रवाना नहीं हो सके। 

PunjabKesari

नानकशाही कैलेंडर मुताबिक पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक समिति और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की ओर से मनाए जा रहे शहीदी दिवस की तिथियों में अंतर होने के कारण एसजीपीसी की ओर से इस बार भी जत्था पाकिस्तान नहीं भेजा जा रहा। पाकिस्तान की तरफ से बेशक्क गाड़ी को वाघा सीमा पर भेजा गया था लेकिन भारतीय रेलवे की तरफ से उस गाड़ी को भारत में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी गई, जिसके कारण श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इजाजत नहीं मिलने के विरोध में श्रद्धालुओं के जत्थे ने अटारी रेलवे स्टेशन के समक्ष प्रदर्शन करना शुरू कर दिया जो अभी तक जारी है। 

PunjabKesari

जत्थों में शामिल भाई मर्दाना कीर्तन दरबार सोसायटी फिरोजपुर, ननकाना साहिब सिख यात्री जत्था अमृतसर और सुखमणी साहिब सेवा सोसायटी मंडी डबवाली सिरसा के जत्थे आज सुबह गुरू अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस को मनाने के लिए पाकिस्तान जाने के लिए लगभग साढ़े 10 बजे अटारी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे लेकिन भारतीय रेलवे ने यात्रियों के लिए रेलगाड़ी का प्रबंध नहीं किया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि उनके पास सिख जत्थे के पाकिस्तान जाने की कोई सूचना नहीं है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News