पीएएस में छात्रों के प्रदर्शन के सम्बन्ध में 26 से 28 नवंबर तक आयोजित होगी पीटीएम्स

11/19/2020 6:39:49 PM

लुधियाना (विक्की) : पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने पंजाब अचीवमेंट सर्वे (पीएएस) करवाने के बाद इसका मूल्यांकन करके 26 से 28 नवंबर 2020 तक सभी स्कूलों में पेरेंट्स टीचर मीटिगें करने के निर्देश दिए हैं।

सरकारी स्कूलों में पहली से 12वीं कक्षा तक पढ़ते विद्यार्थियों के आधार पर पंजाब अचीवमेंट सर्वे (पी.ए.एस.) का मूल्यांकन 11 नवंबर से शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला के निर्देशों अधीन शुरू किया गया है। यह ऑनलाईन सर्वे सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के विद्यार्थियों के सीखने के नतीजों का मूल्यांकन करवाने के लिए तीन चरणों में आयोजित करवाया गया है। प्रवक्ता के अनुसार अब इस सर्वेक्षण सम्बन्धी विद्यार्थियों की कारगुज़ारी उनके माता-पिता से साझी करने के लिए पेरेंट्स टीचर की मीटिंग्स करने के निर्देश दिए गए हैं।

इन मीटिंगों के दौरान अध्यापकों को बच्चों, उनके माता-पिता, पंचायत सदस्यों और अन्य आदरणियों तक पहुँच करने के लिए कहा गया है जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में और सुधार लाया जा सके। प्रवक्ता के अनुसार इसका उद्देश्य चालू सैशन के दौरान वार्षिक परीक्षाओं में बढिय़ा नतीजे प्राप्त करना, मिशन शत-प्रतिशत को कामयाब बनाना, बच्चों की बढिय़ा तरीके से तैयारी करवाना आदि शामिल है। इन मीटिंगों के दौरान अध्यापकों को कोविड -19 की नियमों की पालना करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

फोटो 19 एलडीएचएच विक्की 2 – चित्र।


Vicky Sharma

Related News