गुरदासपुर में मोदी का कांग्रेस पर हमला कहा- सिख दंगों के आरोपी को बनाया CM

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 05:42 PM (IST)

गुरदासपुरः लोकसभा चुनावों 2019 का शंखनाद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के गुरदासपुर पहुंच गए हैं। इस दौरान रैली की शुरूआत सत् श्री अकाल से करते हुए उन्होंंने पंजाबी में भाषण की शुरूआत की। पी.एम. मोदी ने गुरदासपुर के दिवंगत सांसद विनोद खन्ना को श्रद्धांजलि देते कहा कि गुरदासपुर बाबा नानक की धरती है। सिखों की भावनाओं को मुख्य रखते हुए  एन.डी.ए. सरकार ने 7 दशक बाद करतारपुर कोरिडोर खोलने का ऐतिहासिक फैसला किया है। उन्होंने कहा कि बंटवारे के समय उस समय की कांग्रेस सरकार ने करतारपुर स्थित गुरुद्वारा साहिब को हिंदुस्तान में नहीं मिलाया था, जबकि डेरा बाबा नानक से करतारपुर साहिब का सफर महज 4 किलोमीटर है। कांग्रेस की इस गलती की वजह से लोगों को गुरु नानक देव जी के पावन स्थल के दर्शन दूरबीन से करने पड़ते हैं। 

PunjabKesari

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि 1984 के दंगों के आरोपियों को एनडीए सरकार के प्रयासों से सजा मिली है। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने सज्जन कुमार जैसे आरोपियों की फाइलों को दबा दिया था। एनडीए सरकार ने सत्ता में आने के बाद नये सिरे से एसआईटी का गठन किया तब जाकर कहीं हाईकोर्ट से दोषियों को सजा हुई। 

PunjabKesari

झूठ का सहारा ले रही है कांग्रेस

मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय सुरक्षा को कमजोर करने के लिए झूठ का सहारा ले रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू नहीं करवा पाई जबकि एनडीए सरकार ने इस रिपोर्ट को लागू करने का निर्णय लिया जिससे किसानों को उनकी फसल की लागत से डेढ़ गुणा ज्यादा समर्थन मूल्य मिल रहा है।शाहपुर कंडी डैम परियोजना को हमारी सरकार ने मंजूरी दे दी है। इस प्रोजैक्ट को पूरा होने में अभी 3-4 साल का समय लगेगा। प्रोजैक्ट पूरा होने पर जम्मूृ-कश्मीर और पंजाब के कई हिस्सों में सिंचाई व्यवस्था सुचारू हो जाएगी। वर्तमान में रावी नदी का पानी पाकिस्तान चला जाता है। प्रोजैक्ट पूरा होने पर रावी नदी के पानी पर भारत का ही हक होगा। 

 मोदी की रैली के Live Updates

*पी.एम ने पंजाबी में की भाषण की शुरूआत

*PM मोदी का नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला, राजनीतिक लाभ के लिए पाकिस्तान को मौका दिया

*करतारपुर पर कांग्रेस के नेताओं ने पाकिस्तान को मौका दिया 

*दिल्ली में जो कुछ भी हुआ उसके अपराधियों को सजा मिली

*कांग्रेस MSP पर फैसला लगातार टालती रही 

*जो दशकों तक किसानों के दर्द का इलाज नहीं ढूंढ पाए, वो एक बार फिर झूठे वादों से उनको बहलाने की कोशिश कर रहे हैं

* हमारी सरकार पंजाब की खुशहाली के लिए काम कर रही हैं:मोदी

*गुरदासपुर में मोदी का कांग्रेस पर हमला कहा- सिख दंगे के आरोपी को बनाया CM

*पंजाब के लिए मोदी ने नहीं किया कोई ऐलान


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News