2022 के चुनावों के लिए प्रशांत किशोर ने कसी कमर, कैप्टन की ब्रांड छवि पर करेंगे काम

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 10:42 AM (IST)

जालंधर: (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र द्वारा अपने प्रधान सलाहकार के रूप में नियुक्त किए गए चुनावी विशेषज्ञ प्रशांत किशोर ने 2022 में कांग्रेस के लिए नए आकर्षक चुनावी मुद्दों को ढूंढने का कार्य शुरू कर दिया है। 2017 में कांग्रेस के सत्ता में आने से पहले भी प्रशांत किशोर कैप्टन अमरेन्द्र के साथ जुड़े रहे थे। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि अगले 3-4 महीनों तक प्रशांत किशोर द्वारा पंजाब में रह कर पार्टी के जन प्रतिनिधियों के अलावा चुनावी कार्यों में दिलचस्पी रखने वाले विशिष्ट लोगों से मुलाकात करके जनता की नब्ज को टटोला जाएगा तथा साथ ही पार्टी के लिए नए चुनावी मुद्दों को तलाशा जाएगा। पिछले विधानसभा चुनाव के समय प्रशांत किशोर ने पार्टी के लिए कई आकर्षक मुद्दों जैसे किसानों का ऋण माफ करना, घर-घर रोजगार, उद्यमियों को सस्ती बिजली देना, कॉफी विद कैप्टन तथा नौजवानों को मोबाइल फोन देने आदि को पार्टी के साथ जोड़ा था। अब चूंकि इन मुद्दों पर कांग्रेस सरकार काम कर चुकी है इसलिए पार्टी को अब नए मुद्दों की तलाश है जिसे लेकर कांग्रेस 2022 के चुनावों में उतर सके। प्रशांत इन्हीं नए मुद्दों को उभारेंगे तथा इसकी झलक चुनाव से 6 माह पहले होने वाली कांग्रेस की रैलियों में देखने को मिलेगी।

प्रशांत के ऊपर यह भी दारोमदार रहेगा कि वह पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र को जनता के सामने सबसे बड़े नेता के रूप में पेश करें। प्रशांत पहले चरण में कांग्रेस के विधायकों से बैठकें कर रहे हैं तो अगले चरण में वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करके उनका फीडबैक लेंगे। इस सारी प्रक्रिया को 3-4 महीनों में सम्पन्न करके वह अपनी रिपोर्ट कैप्टन को सौपेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News