550वां प्रकाश पर्व: सिखी रूप में गुरुद्वारा बेर साहिब में नतमस्तक हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 01:23 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सुरिंदर सिंह सोढी): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में नतमस्तक हुए। पगड़ी सजा कर गुरुद्वारा साहिब पहुंचे राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी और पंजाब के गवर्नर बी.पी. सिंह बदनौर भी मौजूद थे। 



गुरुद्वारा श्री बेर साहिब नतमस्तक होने के बाद राष्ट्रपति ने श्रद्धालुओं से भी मुलाकात की। इसके बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल और पूर्व प्रधान बीबी जागीर कौर द्वारा उनका सम्मान किया गया। इस मौके क्षद्धालुओं ने जयकारे लगा कर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत किया।

इस मौके पर उन्होंने ट्वीट कर सभी देशवासियों, विशेषकर सिख समुदाय के भाइयों और बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं भी दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि "आइए, हम गुरु नानक देव जी के आदर्शों और शिक्षाओं को अपने जीवन में ढालकर, करुणा, समता और परस्पर सौहार्द पर आधारित समाज बनाने का संकल्‍प लें"।

गोरतलब है कि सुल्तानपुर लोधी में 550वें प्रकाश पर्व संबंधी दो अलग-अलग कार्यक्रम हो रहे हैं। राष्ट्रपति गुरुद्वारा बेर साहिब में नतमस्तक होने के बाद पहले सरकार द्वारा आयोजित मुख्य कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं जिसके बाद वह शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा श्री अकाल तख्त साहिब में करवाए जा रहे मुख्य कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जाएंगे। 

Edited By

Sunita sarangal