कर्फ्यू में फंसी विदेशी लड़की को पंजाब प्रशासन ने भेजा दिल्ली, मेडिटेशन के लिए आई थी इंडिया

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 09:21 PM (IST)

होशियारपुर।(अमरेन्द्र मिश्रा): कर्फ्यू के दौरान होशियारपुर के घंटाघर चौक के साथ एक निजी होटल में फंसी यूक्रेन की 34 वर्षीया ओल्या को डी.सी.अपनीत रियात ने अपने खर्चे पर ना सिर्फ दिल्ली के लिए रवाना की बल्कि दिल्ली में ठहरने के लिए उचित प्रबंध भी करवा दिया। पेशे से कम्प्यूटर गेम डिजाईनर ओल्या होशियारपुर में कर्फ्यू के दौरान 20 मार्च को फंस गई थी। जिला प्रशासन की ओर से किए इस प्रयास की चौतरफा प्रशंसा हो रही है।

विपाशना में भाग लेने 22 जनवरी को आई थी भारत
थाना सिटी परिसर में ओल्या ने मीडिया को बताया कि वह 22 जनवरी को भारत आई थी व धर्मशाला में विपाशना के लिए गई थी। ध्यान में विशेष रुचि होने के कारण वह हर साल धर्मशाला विपाशना के लिए आया करती थी। कोरोना के संक्रमण के कारण जब विपाशना को रद्द कर दिया गया तो वह दिल्ली के लिए रवाना हो गई थी लेकिन होशियारपुर में फंस जाने पर उसने आनलाइन बुकिंग कर होटल में कमरा ले लिया था। 

यूक्रेन दूतावास की तरफ से मुझे बुलाया गया दिल्ली
ओल्या ने मीडिया को बताया कि होशियारपुर में रहते हुए वह अपने घर व दिल्ली स्थित यूक्रेन दूतावास के साथ लगातार संपर्क में थी। इंटरनैशनल फ्लाईट रद्द होने की वजह से उसने होटल में एडवांस पैसे जमा करवा दिए लेकिन इसी बीच दूतावास से फोन आया कि आप दिल्ली आ जाओ। सरकार के प्रयास से आपको यूक्रेन भेजने का प्रबंध किया जाएगा। जब उसने होटल मालिक से पैसे रिफंड करने की बात की तो उसे परेशान किया जाने लगा। थैंक्स होशियारपुर पुलिस व जिला प्रशासन, जिनकी मदद से मुझे अब टैक्सी के जरिए कर्फ्यू पास के साथ दिल्ली भेजी जा रही है।

Suraj Thakur