Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 18, 2022 - 09:27 PM (IST)

जालंधर:  कल होने जा रहे मंत्री पद शपथ ग्रहण समारोह में 10 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे, जिनमें विधायक हरपाल चीमा, लाल चंद, कुलदीप सिंह धालीवाल, डा. विजयइंद्र सिंगला, लालजीत सिंह भुल्लर, डा. बलजीत कौर, हरभजन सिंह, गुरमीत सिंह मीत हेयर, हरजोत सिंह बैंस, ब्रह्म शंकर जिंपा के नाम शामिल हैं। होला-मोहल्ला के मौके पर श्री आनंदपुर साहिब आई एक महिला के साथ 5 लड़कों द्वारा गैंगरेप किए जाने का मामला सामने आया है। जानकारी देते श्री आनंदपुर साहिब के थाना प्रमुख इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह ने बताया कि बीती 16 मार्च को नवांशहर के नजदीक खटकड़कलां में पंजाब के नए बने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के रखे शपथ ग्रहण समागम सम्बन्धित, बंगा पुलिस की तरफ से ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए बैरीकेडिंग की हुई थी कि इतने को श्री आनंदपुर साहब साईड से आई एक तेज रफ्तार गाड़ी की तरफ से बैरीकेटिंग तोड़ कर निकलने की कोशिश की गई।  ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

this mla can be made speaker of punjab assembly in mann sarkar

मान सरकार में कल ये विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, पढ़ें खबर
कल होने जा रहे मंत्री पद शपथ ग्रहण समारोह में 10 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे, जिनमें विधायक हरपाल चीमा, लाल चंद, कुलदीप सिंह धालीवाल, डा. विजयइंद्र सिंगला, लालजीत सिंह भुल्लर, डा. बलजीत कौर, हरभजन सिंह, गुरमीत सिंह मीत हेयर, हरजोत सिंह बैंस, ब्रह्म शंकर जिंपा के नाम शामिल हैं। आम आदमी पार्टी की कैबिनेट का कल विस्तार होने जा रहा है। 

बड़ी खबर: होला मोहल्ला देखने आई महिला के साथ गाड़ी में गैंगरेप
होला-मोहल्ला के मौके पर श्री आनंदपुर साहिब आई एक महिला के साथ 5 लड़कों द्वारा गैंगरेप किए जाने का मामला सामने आया है। जानकारी देते श्री आनंदपुर साहिब के थाना प्रमुख इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह ने बताया कि बीती 16 मार्च को नवांशहर के नजदीक खटकड़कलां में पंजाब के नए बने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के रखे शपथ ग्रहण समागम सम्बन्धित, बंगा पुलिस की तरफ से ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए बैरीकेडिंग की हुई थी कि इतने को श्री आनंदपुर साहब साईड से आई एक तेज रफ्तार गाड़ी की तरफ से बैरीकेटिंग तोड़ कर निकलने की कोशिश की गई। 

आम आदमी पार्टी की जीत से हिल सकता है पंजाब का वार्षिक बजट, जानें कैसे
पंजाब में पैंशन लेने वाले पूर्व विधायकों की कतार लंबी हो गई है। चाहे ही पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की तरफ से पैंशन न लेने का ऐलान कर दिया गया है परन्तु राज्यों में आम आदमी पार्टी की झाड़ू फेर जीत के बाद कई प्रमुख राजनीतिक नेता पूर्व विधायकों वाली कतार में आ गए हैं। जानकारी मुताबिक इस बार की विधान सभा के गठन से पहले 245 पूर्व विधायकों को पैंशन मिल रही थी परन्तु अब बहुत से विधायक और मंत्री मतदान हार गए हैं।

AAP सरकार में जरा संभल जाए सरकारी अस्पताल, एक गलती पड़ सकती है भारी
पंजाब के मुख्यमंत्री बनते ही भगवंत मान एक्शन मोड में दिखाई दे रही है। अब आम आदमी पार्टी की  नई सरकार के निशाने पर सरकारी अस्पताल आ गए हैं। दरअसल, भगवंत मान ने राज्य के सभी जिलों के सेहत विभाग को तुरंत कारगुज़ारी सुधारने के आदेश दिए है। बताया जा रहा है कि सिविल सर्जनों और मैडीकल सुपरीटैंडों को मुफ्त टैस्ट और दवाईयां देने के साथ-साथ डॉक्टरों और कर्मचारियों को समय सिर सफर करने के लिए कहा गया है।  

kabaddi player murder case police tightens noose on 3 more gangsters

कबड्डी खिलाड़ी हत्याकांड मामला : 3 और गैंगस्टरों पर पुलिस ने कसा शिकंजा
अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी सन्दीप नंगल अम्बी कत्लकांड में देहाती पुलिस संगरूर, होशियारपुर और तिहाड़ जेलों में बंद 3 गैंगस्टरों को प्रोडक्शन वारंट पर नकोदर लेकर आई है। इन तीनों गैंगस्टरों का रिमांड हासिल करने के लिए नकोदर की अदालत में पेश किया गया। 

पंजाब में एक बार फिर से लोगों को करना पड़ सकता है बिजली संकट का सामना, जानें क्यों
पंजाब में एक बार फिर से लोगों को बिजली कटों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बताया जा रहा है कि पंजाब के सामने गंभीर बिजली संकट खड़ा हो सकता है क्योंकि कुछ निजी थर्मल प्लांटों के समक्ष कोयले की भारी कमी पाई जा रही है, जिस कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो सकती है। इसका मुख्य कारण कोयले के भाव में हुई वृद्धि को माना जा रहा है, जिसके चलते कुछ थर्मल पावर प्‍लांटों के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है। ये पावर प्‍लांट महंगी दरों पर कोयला खरीदने में असमर्थता जता रहे हैं, जिससे एक बार फिर राज्य के लोगों के लिए बिजली संकट पैदा हो सकता है। 

अहम खबरः पंजाब में करारी हार के बाद चिंता में कांग्रेस, फिर फाइनल होगा नए प्रधान का नाम
कांग्रेस द्वारा नवजोत सिद्धू से इस्तीफा लेने के बाद पंजाब के नए प्रधान की जो तलाश शुरू की गई है, उसका नाम सांसदों की सलाह से फाइनल होगा। यहां बताना उचित होगा कि कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान करारी हार का सामना करने के बाद जो मंथन किया जा रहा है उसमें वर्किंग कमेटी की बैठक के अलावा सोनिया गांधी द्वारा पंजाब के सांसदों के साथ अलग से मीटिंग की गई है ।

होली के दिन इकलौते बेटे की मौत से मचा कोहराम, 2 साल पहले हुई थी शादी
फिल्लौर गोराया  नेशनल हाईवे पर होली के दिन हुए दर्दनाक हादसे में लुधियाना के  एक 30 वर्षीय नौजवान कारोबारी की दर्दनाक हादसे मौत हो गई । 

आम आदमी पार्टी के नए विधायकों की ट्यूशन क्लास लेंगे बड़े नेता, दिए जाएंगे Tips
दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भी अपनी सरकार बनाने का सपना पूरा कर लिया है और अब इस पार्टी का अगला निशाना हिमाचल, हरियाणा तथा जम्मू-कश्मीर राज्य के चुनाव हैं जहां भी आम आदमी पार्टी अपनी पूरी ताकत से लड़ेगी और सरकार बनाने के लिए हर संभव प्रयास भी होगा।इसके लिए आम आदमी पार्टी को पंजाब मॉडल बनाना होगा जिसे पेश करके ही पंजाब के पड़ोसी राज्यों में सरकार बनाने बारे सोचा जा सकता है।

सरकारी अधिकारियों के लिए अहम खबर, CM भगवंत मान ने किया यह ऐलान
भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की मिसाल देते हुए मान ने कहा, ‘मैच में जीत हो या हार हो परंतु टीम का जज्बा सबसे अधिक मायने रखता है।’ इसी कारण उन्होंने पंजाब को अग्रणी राज्य बनाने के लिए अधिकारियों को एक टीम की भावना से काम करने की अपील की।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News