Punjab Top 10: खालिस्तानी आतंकियों के पाकिस्तान से जुड़े तार वहीं 25 विभागों में नौकरियां देगी मान सरकार, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 10:12 PM (IST)

जालंधर:  राज्य में कई आतंकी लोगों में खौफ की भावना पैदा करने और माहौल खराब करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा जोकि लुधियाना ब्लास्ट का मास्टरमाइंड बताया जाता है, भी पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के इशारों पर नाच रहा है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

खालिस्तानी आतंकियों के पाकिस्तान से जुड़े तार, आतंकी रिंदा को लेकर सामने आए ये तथ्य
राज्य में कई आतंकी लोगों में खौफ की भावना पैदा करने और माहौल खराब करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा जोकि लुधियाना ब्लास्ट का मास्टरमाइंड बताया जाता है, भी पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के इशारों पर नाच रहा है। 

बड़ी खबर : मान सरकार ने 25 विभागों में नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया की शुरू
पंजाब के सी.एम. भगवंत मान ने चुनावी वादों को पूरा करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि पंजाब सरकार ने बेरोजगारी को खत्म करने के वादे को पूरा करते हुए पंजाब में 26,454 नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया को शुरू कर दिया। 'आप' द्वारा इस संबंधी इश्तिहार जारी कर 25 विभागों में नौकरियों के लिए आवेदन मांगने शुरू कर दिए हैं। जानकारी के अनुसार इन नौकरियों के आवेदन जमा करने के लिए पोर्टल 23 मई या उससे पहले खोल दिए जाएंगे। पंजाब में मान सरकार ने आज कार्यकाल के 50 दिन पूरे कर लिए हैं। 50 दिन पुरे होने पर सरकार ने नौजवानों को तोहफा दिया है। 

पटियाला हिंसा पर जांच तेज करने के लिए  5 सदस्यीय SIT का गठन
श्री काली माता मंदिर हिंसा मामले की जांच तेज करने के लिए 5 सदस्यीय स्पैशल इन्वैस्टिगेशन टीम (एस.आई.टी.) का गठन किया गया है। इसका नेतृत्व एस.पी. डी. डा. महताब सिंह करेंगे। टीम में एस.पी. इन्वैस्टीगेशन के अलावा डी.एस.पी. डी. अजेपाल सिंह, डी.एस.पी. सिटी-1 कृष्ण कुमार पैंथे, सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज इंस्पैक्टर शमिन्दर सिंह और थाना कोतवाली के एस.एच.ओ. इंस. राहुल कौशल को शामिल किया गया है। 

patiala violence

सरकार के 50 दिन पूरे होने पर बोले CM मान, विरोधियों पर साधे निशाने
पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी में महाराजा जस्सा सिंह रामगढ़ियां के जन्म दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री भगवंत मान मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे। उन्होंने महाराजा जस्सा सिंह रामगढ़िया के जन्म दिवस मौके पर संबोधन करते कहा कि श्री गुरु गोबिंद सिंह के हाथों अमृत छकने वाले और बाबा बंदा बहादुर की फौज के साथ सहयोग करने वाले बाबा जस्सा सिंह रामगढिया बहुत बहादुर थे और बहादुरी उन्हें विरासत में मिली थी। उन्होंने कहा कि हमारा विरसा महान योद्धाओं की बहादुरी के साथ भरा हुआ है। 

भारत-पाक सरहद पर 2 बार दाखिल हुआ संदिग्ध ड्रोन
बी.एफ .एफ. बटालियन 71 के जवानों ने बी.ओ.पी. पीर बाबा डल्ल बी.पी.नंबर 136 /2 पुलिस थाना खालड़ा के पास भारत पाक सरहद पर

अवैध कब्जों को लेकर पंजाब सरकार का एक्शन, जालंधर के एक पूर्व अधिकारी को लिया निशाने पर
पंजाब सरकार ने राज्य में जमीनों पर अवैध कब्जों के खिलाफ मुहिम तेज कर दी है। पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने आज बड़ा एक्शन लेते हुए जालंधर में अवैध कब्जों को लेकर कार्रवाई की। मंत्री धालीवाल ने पंचायती जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने की मुहिम के तहत आज जालंधर में एक पूर्व अधिकारी के विरुद्ध कड़ा एक्शन लिया, जिन्होंने करीब 22 एकड़ पंचायती जमीन पर कब्जा किया हुआ था।  

announcement of education department

शिक्षा विभाग का ऐलान, पंजाब के स्कूलों मे शिफ्टों में होगी पढ़ाई
राज्य में शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई को लेकर नया ऐलान किया गया है। बताया जा रहा है कि पंजाब के सभी स्कूलों में छात्रों को अब 2 शिफ्टों में पढ़ाया जाएगा। पंजाब सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों में 2 शिफ्टों में पढ़ाई कराने का फैसला लिया है। पंजाब सरकार ने स्कूलों में छात्रों की संख्या ज्यादा होने के कारण और जगह कम होने की वजह से यह फैसला लिया है। पंजाब सरकार ने स्कूलों को अब डबल शिफ्ट में चलाने का निर्णय लिया है। 

सामने आई हरियाणा में पकड़े 4 संदिग्ध आतंकियों की तस्वीर, जुड़े हैं पंजाब से तार
करनाल पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 4 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी तस्वीरें सामने आई है। गिरफ्तार आतंकियों से पुलिस ने  एक वाहन में से हथियार, विस्फोटक और संदिग्ध आरडीएक्स बरामद किए है। उक्त जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। 

PunjabKesari

बिक्रम मजीठिया को नहीं मिली राहत, इस तारीख तक बढ़ी न्यायिक हिरासत
पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ ड्रग मामले में बुधवार को जिला अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान बिक्रम सिंह मजीठिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया। सुनवाई के बाद अदालत ने मजीठिया की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया है। अब अगली सुनवाई के लिए अदालत ने 18 मई की तारीख निर्धारित की है।

किसानी मसले को लेकर नवजोत सिद्धू ने घेरी मान सरकार
पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानी मसले पर पंजाब सरकार को आड़े हाथों लिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News