Punjab : जानिए क्या हैं आज की दिन भर की मुख्य खबरें

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 09:19 PM (IST)

जालंधर:  केंद्र की भाजपा सरकार पर आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा पार्टी बदलने के लिए पैसों व जमीन का लालच देने के आरोप लगाए गए हैं। 'आप' नेताओं का कहना है कि भाजपा हमारे नेताओं को लालच दे रही है और उन्हें खरीदने की कोशिश कर रही है। 'आप' पंजाब के प्रधान भगवंत मान का भाजपा को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।  मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के कार्यकाल में बस अड्डा बंद करने वाले ठेका कर्मचारियों पर पर्चा दर्ज करवाने का बड़ा एक्शन लिया गया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य में हो रही अवैध माइनिंग के आरोपों को लेकर 'आप' को करारा जवाब  दिया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

'आप' नेताओं को ऑफर देने के आरोप में राघव चड्ढा ने साधा भाजपा पर निशाना, लगाए ये गंभीर आरोप
केंद्र की भाजपा सरकार पर आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा पार्टी बदलने के लिए पैसों व जमीन का लालच देने के आरोप लगाए गए हैं। 'आप' नेताओं का कहना है कि भाजपा हमारे नेताओं को लालच दे रही है और उन्हें खरीदने की कोशिश कर रही है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा द्वारा इस मुद्दे को लेकर प्रैंस कांफ्रैंस की गई है, जिसमें उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान को केंद्र के भाजपा नेता के दफ्तर से फोन आए हैं कि वह जितना मर्जी पैसा ले लें और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दें। राघव चड्ढा ने भाजपा पर उनके नेताओं को बहलाने-फुसलाने के आरोप लगाए हैं।

raghav chadha targets bjp for luring aap leaders

राजा वड़िंग का एक्शन: पनबस और पीआरटीसी यूनियन के सदस्यों पर पर्चा दर्ज
मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के कार्यकाल में बस अड्डा बंद करने वाले ठेका कर्मचारियों पर पर्चा दर्ज करवाने का बड़ा एक्शन लिया गया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। चुनावी वर्ष में इस तरह के एक्शन लेने के बारे में सोचा भी नहीं जा रहा था। इसका आने वाले दिनों में विरोध होना तय माना जा रहा है। यात्रियों की परेशानी व सरकारी काम में रूकावट डालने को आधार बनाकर यह कारवाई करवाई गई है। अधिकारियों का कहना है कि केवल जालंधर ही नहीं बल्कि पंजाब के विभिन्न शहरों में पर्चे दर्ज करवाए गए हैं।

'आप' द्वारा लगाए गए अवैध माइनिंग के आरोपों को लेकर सी.एम. चन्नी ने किया पलटवार
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य में हो रही अवैध माइनिंग के आरोपों को लेकर 'आप' को करारा जवाब  दिया है। रेत की माइनिंग को लेकर सी.एम. चन्नी ने कहा है कि राज्य में पूरे लीगल तरीके से माइनिंग हो रही है। बता दें कि सी.एम. चन्नी आज रेत माइनिंग की चैकिंग को लेकर चमकौर साहिब पहुंचे। मुख्यमंत्री चन्नी ने अचानक माइनिंग साइट का दौरा किया और वहां पर हो रही माइनिंग को लेकर जानकारी हासिल की, जिसके बाद सी.एम.ने  आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा राज्य में हो रही अवैध माइनिंग के आरोपों को नकारा है।  

भगवंत मान का बड़ा बयान, BJP ने दिया यह ऑफर
'आप' पंजाब के प्रधान भगवंत मान का भाजपा को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल होने का ऑफर आया है। 4 दिन पहले ही भाजपा के बड़े नेता ने उन्हें फोन किया था। मान ने कहा कि उन्हें कैबिनेट मंत्री का पद देने के लिए ऑफर दिया गया था। भाजपा की तरफ से 'आप' नेताओं को पार्टी में शामिल होने के लिए लगातार फोन आ रहे हैं। मान ने कहा कि लोग उन पर विश्वास करते हैं परंतु भाजपा उसे खरीदना चाहता है। 

big statement of bhagwant mann about bjp

विजिलेंस विभाग की कार्रवाई को लेकर बढ़ा रोष, रैवेन्यू आफिसर्ज यूनियन ने किया ये ऐलान
गत 13 दिनों से महलपुर में हुई विजिलैंस कार्रवाई खिलाफ पूरे पंजाब में हड़ताल का बिगुल बजा सरकारी दफ्तरों में कामकाज की व्यवस्था को ठप्प करने वाले कर्मचारी और ऑफिसर्स यूनियन ने सरकार की तरफ से कोई सार्थक जवाब न मिलता देख 7 दिसंबर तक कामकाज बंद रखने की घोषणा कर दी है। लोगो में सरकार और यूनियन खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है।

पुलिस व एक्साइज विभाग को मिली बड़ी सफलता, 4 के खिलाफ मामला दर्ज
एक्साइज विभाग तथा मेहतपुर पुलिस द्वारा दरिया के किनारे से 37500 मि.ली. लाहन बरामद की है। एक्साइज विभाग तथा पुलिस के पास लगातार यह सूचना आ रही थी कि दरिया के किनारे एक बहुत बड़ी लाहन की खेप छिपाई गई है। इस खेप को ढूंढने में एक्साइज तथा पुलिस विभाग को 36 घंटे के करीब दरिया के किनारे चैकिंग करनी पड़ी। 

कोरोना का कहर जारी, 1 की मौत, इतने नए केस आए सामने
कोरोना से होशियारपुर के 53 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। उक्त मरीज उपचार के लिए दयानंद अस्पताल में भर्ती था। दूसरी ओर जिले में कोरोना वायरस के 9 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं इनमें से तीन अस्पतालों की ओ.पी.डी. जबकि 3 फ्लू कॉर्नर के सामने है। पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए तीन संदिग्ध मरीजों के स्वास्थ्य विभाग की टीमें तलाश कर रही हैं। 

daljit cheema gave this warning to channi

सीनियर अकाली नेता दलजीत चीमा ने मुख्यमंत्री चन्नी को दी यह चेतावनी
शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता दलजीत सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसे दिन हमेशा नहीं रहते। वास्तव में दलजीत चीमा की तरफ से प्रैस कांफ्रैंस करते कहा है कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से अकाली दल खिलाफ साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी यही चाहती है कि किसी न किसी तरीके सुखबीर सिंह बादल या बिक्रम सिंह मजीठिया को अंदर किया जाए, जिससे वह जनता आगे यह साबित कर सकें कि उन्होंने अपना वायदा निभाया है।

पंजाब में क्या है बीजेपी का गठबंधन प्लान, शाह ने किया साफ
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गठबंधन को लेकर भाजपा की पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और शिरोमणि अकाली दल के पूर्व नेता सुखदेव सिंह ढींडसा के साथ बातचीत हो रही है। संभावना है कि हम उनके दलों से गठबंधन करें। हम सकारात्मक भाव से दोनों दलों से बातचीत कर रहे हैं।

amit shah broke the silence regarding alliances in politics


नवजोत सिद्धू के CM बनने की बात पर आखिर क्या बोले CM चन्नी
पंजाब के सी.एम. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि यदि प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू सी.एम. बनना चाहते हैं तो इसमें बुरा क्या है वह एक चैनल के कार्यक्रम में उस सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें सिद्धू सी.एम. के तौर पर स्वीकार हैं? जवाब में सी.एम. चन्नी ने कहा कि नवजीत सिंह सिद्ध हमारे अध्यक्ष हैं। अध्यक्ष को पार्टी की लाइन पर काम करना होता है। जब पार्टी अध्यक्ष कुछ कहते हैं, तो हम उस लाइन पर काम करते हैं।  

केजरीवाल पर नवजोत सिद्धू का हल्ला बोल, इस मुद्दे पर घेरा सी.एम. आवास
राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली सी.एम. अरविंद केजरीवाल की रिहायश के बाहर अपनी मांगों को लेकर टीचरों ने धरना लगाया हुआ है। इस दौरान नवजोत सिद्धू भी दिल्ली में गैस्ट टीचरों के धरने में पहुंचे हुए हैं। धरने पर पहुंचे पंजाब प्रधान नवजोत सिद्धू ने कहा कि केजरीवाल ने 2015 के घोषणापत्र में दिल्ली में 8 लाख नई नौकिरयां देने का वायदा किया और साथ ही 20 नए कालेज खोलने का भी दावा किया था। सिद्धू ने निशाना साधते हुए कहा कि वह नौकरियां और कालेज कहां है? जिनकी उन्होंने घोषणाएं की थी। राष्ट्रीय कनवीनर अरविंद केजरीवाल ने सिर्फ 440 नौकरियां ही दी हैं। सिद्धू ने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी असफल गारंटियों के उलट दिल्ली में बेरोजगारी की दर पिछले वर्षों में लगभग 5 गुणा बढ़ गई है। 

नवजोत सिद्धू का छलका दर्द, बताई पद से इस्तीफा देने की वजह
अपनी ही सरकार से खफा चल रहे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू का दर्द आज उस समय छलक उठा जब उन्होंने भरे सभागार में कहा कि ‘मैंने 3-3 सरकारें बनाकर दीं परंतु हाथ बंधे रहे। इसलिए पहले मंत्री पद और फिर प्रधानगी से इस्तीफे दिए।’ नवजोत सिद्धू ने कहा कि उन्हें अकेला रहना मंजूर होगा पर वह सिस्टम के खिलाफ लड़ते रहेंगे, मर-मिट जाएंगे पर चोर भगाकर रहेंगे। 

जालंधर से बड़ी खबर: 3 बच्चों समेत महिला ने निगला जहर, मां-बेटे की मौत
न्यू राज नगर स्थित एक महिला द्वारा पति से तंग आकर बच्चों सहित जहरीला पदार्थ निगल लिया। इस दौरान महिला व उसके बेटे की मौत हो गई, जबकि उसकी बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि महिला का काफी देर से पति के साथ घरेलू विवाद चल रहा था मामले को लेकर पुलिस ने मृतका की बहन के बयानों पर आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

in the court of cm channi maa baglamukhi the family bowed photos

CM चन्नी मां बगलामुखी के दरबार में परिवार सहित हुए नतमस्तक (तस्वीरें)
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी गत देर रात मां बगलामुखी मंदिर में नतमस्तक होने के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने अपने परिवार सहित माता बगलामुखी के दर्शन किए और विशेष पूजा में शामिल हुए। यह उनका निजी दौरा बताया जा रहा है। मंदिर पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री चन्नी हवाई मार्ग के द्वारा गग्गल एयरपोर्ट पहुंचे थे। 

सुनील जाखड़ की नाराजगी जल्द दूर करेगी कांग्रेस, सौंपेंगी अहम जिम्मेदारी
पंजाब में हिंदू भाईचारे को लेकर कांग्रेस लीडरशिप गंभीर दिखाई दे रही है। इसको लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार कांग्रेस के सीनियर नेता राहुल गांधी अलग-अलग नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं। हिंदू भाईचारे की तरफ से आगामी विधानसभा मतदान को लेकर चुप्पी धारी हुई है। हिंदू भाईचारे को अपनी तरफ करने के लिए भाजपा की केंद्रीय लीडरशिप भी लगातार सक्रियता दिखा रही है तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने भी अपने हिंदू नेताओं को पंजाब में लगाया हुआ है।

फिरोजपुर-लुधियाना रोड पर हुआ हादसा, बस चालक की मौत
आज सुबह फिरोजपुर-लुधियाना रोड पर एक प्राईवेट कंपनी की बस बेकाबू हो कर खेत में घुस गई। इस भयानक सड़क हादसे में बस चालक की मौत हो गई जबकि बस में सवार 3 प्रवासी मजदूर घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए मोगा में ले जाया गया है। इस मौके बस कंपनी के मुलाजिम दविन्दर सिंह ने बताया कि उनकी जे.आर. कंपनी लुधियाना की बस है, जो सुबह फिरोजपुर से बाया लुधियाना श्री आनन्दपुर साहिब जानी थी।

sukhdev dhindsa said this about the alliance with the captain bjp

कैप्टन-भाजपा के साथ गठजोड को लेकर सुखदेव ढींडसा ने कही यह बात
केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह की तरफ से शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के सुखदेव सिंह ढींडसा के साथ गठजोड की चल रही बातचीत को लेकर ढींडसा ने कहा है कि अभी तक केंद्रीय ग्रह मंत्री के साथ कुछ भी फाईनल नहीं हुआ है। हालांकि उन्होंने माना कि केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह के साथ एक बैठक जरूर हुई है। ढींडसा ने कहा कि दो दिन पहले उनकी ग्रह मंत्री के साथ करीब आधा घंटा बैठक हुई थी। गठजोड पर कुछ भी तत्काल कह पाना मुश्किल है क्योंकि यह फैसला पार्टी का है। उन्होंने ग्रह मंत्री को भी कहा है कि वह पार्टी प्लेटफार्म पर बात रखेंगे क्योंकि गठजोड में काफी कुछ निर्धारित होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News