Punjab Wrap Up: पंजाब में फिर बढ़ा लॉकडाउन वहीं एक बार फिर दिल्ली पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ लक्खा सिधाना, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 07:44 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस को देखते हुए एक और बड़ा फैसला लिया है। किसान आंदोलन को तेज करने के लिए लक्खा सिधाना द्वारा आज साथियों के साथ संगरूर के गांव से अपनी मुहिम की शुरुआत की गई। पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक 2 जून को होगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में होने वाली यह बैठक वर्चुअल तरीके से होगी। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला: इस दिन तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, लेकिन मिली ये छूट
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस को देखते हुए एक और बड़ा फैसला लिया है। मिली जानकारी के अनुसार कैप्टन की तरफ से 31 मई तक लागू किए कोरोना कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाकर 10 जून तक कर दिया गया है। हालांकि पंजाब में पॉजिटिव मामलों की संख्या में कमी आने के कारण कुछ राहत भी दी गई है।

किसान आंदोलनः एक बार फिर दिल्ली पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ लक्खा सिधाना
किसान आंदोलन को तेज करने के लिए लक्खा सिधाना द्वारा आज साथियों के साथ संगरूर के गांव से अपनी मुहिम की शुरुआत की गई।  इस दौरान दिल्ली पुलिस ने लक्खा का घैराव किया गया तो लोगों ने सुनाम रोड को पूरी तरह जाम कर दिया।  देखते ही दखते लक्खा पुलिस को चकमा देकर एक बार फिर से फरार हो गया।इस दौरान इस मुहिम में आज पंजाबी गायक कंवर ग्रेवाल और हर्फ़ चीमा भी शामिल हुए थे। 

important decisions can be taken regarding covid

इस दिन होगी पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक, Covid को लेकर लिए जा सकते है अहम फैसले
पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक 2 जून को होगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में होने वाली यह बैठक वर्चुअल तरीके से होगी। हालांकि बैठक का एजैंडा अभी जारी नहीं किया गया है, लेकिन कोविड से जुड़े मामलों पर कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं।  

जालंधर में 28 वर्षीय गर्भवती महिला सहित 12 की मौत, इतने Positive
जिला जालंधर में कोरोना का कहर लगातार जारी है। गुरुवार को जिले में कोरोना से 28 वर्षीय गर्भवती महिला सहित 12 की मौत जबकि 450 के करीब लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बाताया जा रहा है कि आज आए पॉजिटिव रोगियों में सी.आर.पी.एफ के कई मुलाजिम सहित कुछ परिवारों के 4 से 5 सदस्य भी शामिल है। 

बच्चों में निमोनिया की रोकथाम के लिए ‘सांस’ मुहिम शुरू
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने बच्चों में निमोनिया की समय पर जांच और इलाज के लिए ‘सांस’ मुहिम की शुरूआत की। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हल्का, मध्यम और गंभीर निमोनिया के कारण कोविड पीड़ित बच्चे की सह-रोग वाली स्थिति बन सकती है। मंत्री ने कहा कि यह प्रोग्राम पंजाब को निमोनिया के कारण बच्चों की मृत्यु दर घटाने में सहायता करेगा। देश में बच्चों की मृत्यु दर का सबसे बड़ा कारण निमोनिया है और लगभग 15 प्रतिशत मौतें निमोनिया के कारण ही होती हैं। हालांकि पंजाब में बच्चों की मृत्यु दर देश के बाकी हिस्सों के मुकाबले कम है। 

firozpur corona update

जिला फिरोजपुर में टूटे मौतों के पिछले रिकॉर्ड , इतने Positive केस आए सामने
ज़िला फ़िरोज़पुर में दूसरी लहर के चलते कोरोना वायरस का प्रकोप आए दिन बढ़ रहा है और इस वायरस के साथ होने वाली मौतों की संख्या भी बढ़ रही है ।जैसे-जैसे मौतों की दर ज्यादा हो रही है, वैसे वैसे लोगों में इस वायरस को लेकर दहशत का माहौल बनता जा रहा है।

केंद्र के Covid Portal पर शेयर नहीं हो रहा पंजाब की Cova APP का डाटा
पंजाब में 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाने का काम शुरू हो चुका है लेकिन16 दिन बीत जाने के बाद में भी केंद्र सरकार ने पंजाब में इस वर्ग में लगी वैक्सीन का डाटा स्वीकार नहीं किया है। इसका कारण यह है कि इस उम्र वर्ग के लोगों को लगने वाले वैक्सीन का डाटा केंद्र सरकार के पोर्टल को-विन पर अपलोड नहीं हो रहा है।

अमृतसर में कम हुई कोरोना रफ्तार, आज इतने मामले आए सामने
अमृतसर में कोरोना वायरस के केस थोड़े कम होने शुरू हो गए हैं। आज स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज जहां 13 लोगों की मौत हो गई वहीं 199 नए मामले सामने आए हैं।

husband caught wife with his friend in the hotel room

Hotel के कमरे में दोस्त से मिली पत्नी, अचानक पहुंचे पति ने जमकर किया हंगामा
फिरोजपुर रोड स्थित एक होटल में उस समय हंगामा हो गया, जब एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को उसके दोस्त के साथ पकड़ लिया। पता चलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति कंट्रोल की और दोनों पक्षों को थाने ले जाकर शांत करवाया।

लुधियाना: थम रहा कोरोना लेकिन अब ब्लैक फंगस का बढ़ा खतरा, देखें ताजा आंकड़े
पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों में कमी आनी शुरू हो गई है। लेकिन इसी के साथ-साथ ब्लैक फंगस अब अपने पांव पसारता नजर आ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार आज लुधियाना में 411 पॉजिटिव मामले सामने आए है।  इतना ही नहीं आज 17 लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। वहीं इसके साथ ही 834 लोगों ने आज कोरोना को मात दी है। जिले में अब तक 82835 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

asi widow rape case

ASI द्वारा विधवा से दुष्कर्म के मामले में पुलिस को झटका, HC ने किया नई SIT का गठन
एक युवक को एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत नामजद करके उसकी विधवा मां के साथ दुष्कर्म करने वाले ए.एस.आई. गुरविंद्र सिंह के मामले में हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस को झटका दिया है। इस मामले में हाईकोर्ट ने बठिंडा पुलिस द्वारा बनाई गई एस.आई.टी. को रद्द करते हुए एक नई एस.आई.टी. का गठन कर दिया है जो पूरे मामले की जांच करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News