Punjab Wrap Up:श्री हरमंदिर साहिब में लगे ''खालिस्तान जिंदाबाद'' के नारे वहीं पंजाब सरकार ने किए अफसरों के तबादले, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 06, 2021 - 07:51 PM (IST)

जालंधर: ऑपरेशन ब्लू स्टार जिसे घल्लूघारा दिवस के रूप में मनाया जाता है, की बरसी पर अमृतसर में माहौल गर्म होता जा रहा है। पंजाब सरकार ने 11 पीपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। विभाग ने इन आदेशों को तुरंत प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

श्री हरमंदिर साहिब में लगे 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे
ऑपरेशन ब्लू स्टार जिसे घल्लूघारा दिवस के रूप में मनाया जाता है, की बरसी पर अमृतसर में माहौल गर्म होता जा रहा है। इस दौरान श्री हरमंदिर साहिब अकाल तख़्त साहब के समक्ष अलग-अलग जत्थेबंदियों की तरफ से खालिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाए गए।

पंजाब सरकार ने 11 पीपीएस अफसरों के किए तबादले
पंजाब सरकार ने 11 पीपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। विभाग ने इन आदेशों को तुरंत प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए हैं।

पंजाब के इस जिले में लगे विधायक खैहरा के आपत्तिजनक पोस्टर, मामले को लेकर दिया ये बयान
कांग्रेस में वापसी के बाद विधायक सुखपाल सिंह खैहरा के हल्का भुलत्थ में आपत्तिजनक पोस्टर लगने का मामला सामने आया है। इन पोस्टर में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी राजगद्दी पर बैठे दिखाया गया है। पोस्टर में आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग भी किया गया है और अरूसा का जिक्र भी शामिल है।

अमृतसर: कोरोना से आज 4 लोगों की हुई मौत, इतने Positive मामले आए सामने
अमृतसर में कोरोना वायरस के केस कम होने लगे हैं। आज स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जहां 4 लोगों की मौत हो गई वहीं 111 नए मामले सामने आए हैं। आज आए केसों को मिलाकर जिले में कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 45436 हो गई है और एक्टिव केसों का आंकड़ा 2061 रह गया है। राहत की बात यह है कि आज 200 लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं।

जालंधर: भिंडरावाले को श्रद्धांजलि देने पर अड़े लोग, स्थिति तनावपूर्ण
जालंधर में इस समय स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार जालंधर के गुरु नानक मिशन चौंक पर लोग भिंडरावाले को श्रद्धांजलि देने पर अड़ गए है। इस दौरान एरिया में बेहद चिंतापूर्ण माहौल कायम हो गया है।

Facebook पर इस लड़की के कारनामों से हो जाएंगे हैरान, अश्लील वीडियो बना कर ऐसे करती है ब्लैकमेल
सोशल मीडिया पर ठगों द्वारा ठगी मारने के नए-नए तरीके इस्तेमाल किए जा रहे हैं और अब फेसबुक पर जाली आई.डी. बना कर पायल नाम की लड़की कई युवकों को अपना शिकार बना कर ब्लैकमेल कर चुकी है। माछीवाड़ा इलाके के युवकों की फेसबुक आई.डी. पर पायल नाम की लड़की द्वारा मैसेंजर पर मेसेज भेज कर बातचीत शुरू की जाती है और फिर एक-दूसरे का नंबर लेकर वाट्सएप कॉल का सिलसिला शुरू होता है।

जालंधर: नहीं रुक रहा कोरोना से मरने वालों का सिलसिला, 5 की मौत सहित इतने आए पॉजिटिव
जिला जालंधर में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। आज रविवार को भी जिले में कोरोना से 38 वर्षीय पुरुष सहित 5 रोगियों की मौत हो गई जबकि करीब 125 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि शनिवार को जिले में 184 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जबकि 5 की मौत हो गई थी। 

लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर करोड़ों की फिरौती मांगने के आरोप में मास्टरमाइंड गिरफ्तार
हाल ही में एक मलोट व्यवसायी से लॉरेंस बिश्नोई के नाम 1.5 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। नतीजतन मामले में नामजद चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले पुलिस ने फिरौती की रकम लेने आए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। दरअसल 24 मई को शहर के एक कारोबारी से गैंगस्टर लैंरेस बिश्नोई के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी।

कार पर शराब की बोतल रख रेहड़ी वाले से पैसों को लेकर भिड़ा ASI, वीडियो वायरल
शांति विहार में दोपहर के समय शराब के नशे में पीएपी के एएसआई ने जम कर हंगामा किया। एएसआई ने बीच सड़क गाड़ी रोक कर कार की छत पर शराब की बोतल रख ली और फिर फ्रूट की रेहड़ी वाले से भिड़ गया। यह विवाद पैसों के लेनदेन के कारण हुआ। इस विवाद की एक कार सवार ने वीडियो भी बनाई जिसमे एएसआई नशे की हालत में अलग ही हरकते करता दिखाई दे रहा है। इतना ही नही, फ्रूट वाली की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पीसीआर के एएसआई से भी उक्त एएसआई भिड़ गया। 

जालंधर: ढाबे की आड़ में सालों से कर रहा था ये धंधा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
जालंधर में ढाबे की आड़ में शराब और नशे का कारोबार करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार वह इस धंधे को पिछले 4 सालों से चला रहा था।

कोरोना ने तबाह किया एक और परिवार, पति-पत्नी ने एक साथ तोड़ा दम
पिछले कुछ दिनों में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या में भारी कमी आई है, लेकिन फिर भी ये वायरस कई लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। रविवार को एक बुजुर्ग दंपत्ति समेत आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई। दंपति को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया और रविवार को दोनों ने दम तोड़ दिया। सहारा जन सेवा द्वारा सभी मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया।

Content Writer

Sunita sarangal