Punjab Wrap Up: अवैध माइनिंग पर सुखबीर बादल ने अपने काफिले के साथ मारी रेड तो वहीं Twitter पर ट्रैंड हुए नवजोत सिद्धू, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 06:19 PM (IST)

जालंधर: अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की तरफ से बुधवार को ब्यास दरिया पर छापा मार कर वहां हो रही अवैध माइनिंग का पर्दाफाश किया है। पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह के बीच दिल्ली दौरे पर गए नवजोत सिद्धू ने बुधवार को कांग्रेस की जनरल सचिव प्रियंका गांधी के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद नवजोत सिद्धू ट्विटर पर ट्रैंड करने लगे। जालंधर में गर्मी के साथ-साथ अब बिजली के कट लगने भी शुरू हो गए है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद अब आम आदमी को एक और झटका लगा है। दरअसल, अमूल कंपनी ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

ब्यास दरिया पर हो रही अवैध माइनिंग पर सुखबीर बादल ने अपने काफिले के साथ मारी रेड, देखें तस्वीरें
अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की तरफ से बुधवार को ब्यास दरिया पर छापा मार कर वहां हो रही अवैध माइनिंग का पर्दाफाश किया है। अमृतसर पहुंचे सुखबीर बादल वहां से ही पत्रकारों को साथ लेकर ब्यास दरिया पर पहुंचे जहां बड़े स्तर पर माइनिंग की जा रही थी।

पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह के बीच Twitter पर ट्रैंड हुए नवजोत सिद्धू
पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह के बीच दिल्ली दौरे पर गए नवजोत सिद्धू ने बुधवार को कांग्रेस की जनरल सचिव प्रियंका गांधी के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद नवजोत सिद्धू ट्विटर पर ट्रैंड करने लगे। इस बीच जहां कुछ लोगों ने सिद्धू की आलोचना की, वहीं कुछ ने सिद्धू के हक में भी आवाज बुलंद की। 

फ्रॉड कॉल सेंटर कंपनी पर NDCP क्राइम की रेड, कई लडक़े-लड़कियां पकड़े
लुधियाना में बढ़ रही लूटपाट और ठगी के मामलों के बेच एक और बड़ा माला सामने आया है। पुलिस की रेफ से मोबाइल कंपनियों को डाटा चुरा ग्राहकों को कॉल कर उनसे फ्रॉड करने वाले कॉल सेंटर पर रेड की गई। इस छापामारी को ए.डी.सी.पी. (क्राइम) रुपिंदर कौर भट्टी की अगुवाई में सी.आई.ए. पुलिस द्वारा किया गया है। इस कंपनी द्वारा बकाया राशि अदा करने वाले लोगों को  जाता था।

जालंधर में अब रोज होंगे पॉवर कट! आज इस समय तक बत्ती रहेगी गुल
जालंधर में गर्मी के साथ-साथ अब बिजली के कट लगने भी शुरू हो गए है। बीते दिन भी जालंधरवासी बत्ती गुल से परेशान थे। मंगलवार शाम को यह देखा गया कि रात 8 :45 से 9:45 तक बिजली गुल रही ऐसे में आज भी दोपहर को बिजली का कट लगा है और ऐसा कहा जा रहा है कि यह 6 बजे तक जारी रह सकता है। मिली जानकारी के अनुसार आज बिजली शाम 6 बजे तक गुल रहेगी। 

Amul Milk हुआ महंगा, ग्राहकों को कल से देनी होगी बढ़ी हुई कीमत
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद अब आम आदमी को एक और झटका लगा है। दरअसल, अमूल कंपनी ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। बढ़ी हुई कीमतें कल यानी 1 जुलाई 2021 से लागू हो जाएगी। वहीं इस बढ़ौतरी के साथ डेयरी प्रॉडक्‍ट्स के दाम में भी इजाफा हो सकता है। 

सतलुज में नहाने गए 5 दोस्तों के साथ हुआ बड़ा हादसा,  2 की डूबने से मौत
यहां के गांव मिर्जापुर के साथ लगते दरिया सतलुज में नहाने गए 2 युवक पानी के तेज़ बहाव कारण डूब गए। इनमें से एक नौजवान की लाश को दरिया के किनारे से बरामद किया गया जबकि दूसरे नौजवान का अभी तक कुछ भी पता नहीं लग सका है। पुलिस ने उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भिजवा दिया है। 

सरकारी नौकरी मामले में अपशब्द बोलने पर पनबस कॉन्ट्रैक्ट के प्रधान को घेरा, मौके पर पहुंची पुलिस
पंजाब रोडवेज और पी.आर.टी.सी. की सांझी एक्शन कमेटी के भड़के मुलाजिमों ने लुधियाना रोडवेज डिपो के समक्ष उस समय धरना लगा दिया जब पनबस कॉन्ट्रैक्ट वर्कर यूनियन के जिला प्रधान शमशेर सिंह ढिल्लो द्वारा एक रैली में पक्के मुलाजिमों के स्वर्गवासी और मृतक परिवारों को मिली नौकरी के संबंध में गलत शब्दावली का प्रयोग करके ठेस पहुंचाई । जिसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। जिसके चलते सांझी एक्शन कमेटी ने कलम छोड़ हड़ताल करके कॉन्ट्रैक्ट वर्कर शमशेर सिंह को नौकरी से बाहर करने की विभाग से अपील की है। मौके की नजाकत  को भांपते हुए पुलिस भी पहुंची।

अध्यापकों को तबादले रद्द करवाने का शिक्षा विभाग ने दिया एक और मौका
तबादलों पर लगी रोक हटने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने अध्यापकों के लिए पोर्टल फिर से खोल दिया है। इस श्रंखला में  विभाग ने उन अध्यापकों को मौका देने की भी पहल की है जिनके तबादले तो हो गए थे लेकिन अब वह उन्हें रद करवाना चाहते हैं।

लुधियाना में भी होगी बिजली कटौती, रोजाना इतने घंटे लगेंगे कट
बढ़ रही गर्मी के साथ-साथ बिजली विभाग की परेशानियां भी बढ़ रही है। तेजी से बिजली की रफ्तार पकड़ रही डिमांड के बाद विभाग की तरफ से कटौती का फैसला लिया गया है। इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि चीफ इंजीनियर लुधियाना पावरकॉम भुपिन्दर खोसला ने बताया कि लगभग एक हफ़्ते तक रोज़मर्रा एक से दो घंटो का पॉवर कट लगाया जाएगा। 

दिल्ली दौरे पर गए सिद्धू ने प्रियंका गांधी से की मुलाकात, Tweet कर लिखी ये बात
कांग्रेस के कलह के बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ मुलाकात की गई है। उक्त जानकारी नवजोत सिद्धू की तरफ से सोशल मीडिया पर दी गई है। सिद्धू ने सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी के साथ एक तस्वीर सांझी करते हुए बताया कि उनकी प्रियंका के साथ एक लम्बी मीटिंग हुई है। सिद्धू की राहुल गांधी के साथ मुलाकात होगी या नहीं, इस पर सस्पेंस अभी भी बरकार है।

2 बच्चों को मारने के बाद पिता ने किया Suicide, 10 साल की बेटी ने भाग कर बचाई जान
स्थानीय फ़ौज क्षेत्र में मंगलवार को रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 35 साल के मज़दूर ने अपने 2 छोटे बच्चों को फंदे के साथ लटका कर मौत के घाट उतार दिया और बाद में खुद भी अपनी जान दे दी। मृतकों की पहचान मूल रूप से उत्तर दीनाजैपुर (पश्चिमी बंगाल) के  मंगलू शेख (35) पुत्र सलीम शेख, उसके पुत्र अली (9) और सोहेल (5) के रूप में हुई है।

अवैध बॉटलिंग फैक्टरी मामला: 3 दिन की पुलिस रिमांड पर राजन अंगुराल, पूछताछ में मिल सकते हैं अहम सुराग
जालंधर में धोगड़ी रोड पर पकड़ी गई अवैध शराब फैक्टरी में पुलिस की सख्त कार्रवाही के बाद मामले में गिरफ्तार राजन अंगुराल को बुधवार को  ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट रविंदरपाल सिंह राणा की अदालत में पेश किया गया । जहां पर  माननीय अदालत ने 3 दिन का पुलिस रिमांड देकर पुलिस की गिरफ्त में पूछताछ के लिए भेजा है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में और भी अहम सुराग मिल सकते है। 

इस दिन बंद रहेंगी Chemist Shop, आपात स्थिति  के लिए Dial करे ये नंबर
लुधियाना के दवा विक्रेताओं की सभी दुकानें विशेष अवकाश हेतु 2, 3 और 4 जुलाई को बंद रहेंगी  जबकि दवाओं की होलसेल मार्केट पिंडी स्ट्रीट 2 से 5  जुलाई तक बंद रहेगी । 

अब नहीं चलेगी किसी भी ऑटो वाले की दादागिरी, हर ऑटो का डाटा कर सकेंगे चेक
बढ़ रही ऑटो गैंग की वारदातों को रोकने के लिए लुधियाना पुलिस कमिश्नर की तरफ से "सेफ ऑटो PB" ऐप लांच किया गया और ऑटो पर यूनिक आई.डी. लगाकर हरी झंडी दी है। सी.पी. राकेश अग्रवाल ने बताया कि इन प्रोजेक्ट पर काफी समय से कार्य चल रहा था। आज इसकी शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि इससे काफी फायदा मिलेगा, ऑटो गैंग की वारदातों को रोकी जा सकती है। 

अहम खबरः पंजाब में कोविशील्ड टीकों की कमी, कैप्टन ने केंद्र से मांगी और Vaccine
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने एक बार फिर केंद्र सरकार से कोविड वैक्सीन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। पंजाब में इस समय कोविशील्ड टीकों की कमी और कोवैक्सीन की सिर्फ 112821 खुराकें उपलब्ध हैं।  मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन उपलब्ध होने से पंजाब सरकार अगले दो महीनों में सभी योग्य व्यक्तियों को टीके की पहली डोज लगाने के लक्ष्य से आगे बढ़ रही है, जिसके बाद समय सूची अनुसार टीके की दूसरी खुराक दी जाएगी। 

Content Writer

Sunita sarangal