Punjab Wrap Up: पंजाब के पूर्व गैंगस्टर और उसके साथी की गोलियां मारकर हत्या तो वहीं पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह के बीच कैप्टन ने की प्रशांत किशोर से मुलाकात, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 07:31 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के बठिंडा से बड़ी खबर सामने आई है।  बुधवार सुबह यहां  पूर्व गैंगस्टर कुलवीर नरवाना की गोलियां मार कर हत्या कर दी गई, जिसकी पुष्टि एस.एस.पी. बठिंडा भुपिन्दरजीत सिंह की तरफ से की गई है। पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह के बीच प्रशांत किशोर दिल्ली में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ मुलाकात की। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात करके उनको पंजाब में दो और सैनिक स्कूल स्थापित करने के लिए मंजूरी देने की अपील की। लुधियाना में लगे पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी के स्मारक को अचानक आग लग गई। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

बड़ी खबरः पंजाब के पूर्व गैंगस्टर और उसके साथी की गोलियां मारकर हत्या (देखें तस्वीरें)
पंजाब के बठिंडा से बड़ी खबर सामने आई है।  बुधवार सुबह यहां  पूर्व गैंगस्टर कुलवीर नरवाना की गोलियां मार कर हत्या कर दी गई, जिसकी पुष्टि एस.एस.पी. बठिंडा भुपिन्दरजीत सिंह की तरफ से की गई है। बताया जा रहा है कि कुलवीर नरवाना और उसके एक साथी चमकौर सिंह को उसके ही सुरक्षा गार्ड ने गोलियों के साथ भून दिया।

पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह के बीच कैप्टन ने की प्रशांत किशोर से मुलाकात
पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह के बीच  प्रशांत किशोर दिल्ली में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ मुलाकात की। बताया जा रहा है कि दोनों कि मुलाकात करीब 2 घंटे तक  चली। हालांकि दोनों के बीच किन मुद्दों को लेकर बातचीत हुई इस बारे कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

Gangster रहे  कुलबीर नरवाना  को गोलियों से भूनने वाला मन्ना गिरफ़्तार, ऐसे खेला खूनी खेल
ए कैटेगरी के गैंगस्टर रहे कुलबीर नरवाना  को ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या करने वाले उसी के ही साथी मनजिन्दर मन्ना को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। बठिंडा के एस.एस.पी. ने बताया कि मनजिन्दर सिंह मन्ना जो कि कुलबीर नरवाना  का साथी ही है और थोड़े दिन पहले ही कुलबीरऔर मनजिन्दर सिंह मन्ना के बीच आपसी तकरार हुई थी। आज सुबह करीब 7 बजे मन्ना कुलवीर के घर पहुंचा और उसने कुलवीर को अपनी फार्च्यूनर कार में बिठाया, जिसके बाद कुलवीर पर लगभग 8 रौंद फायर करके उसे मौत के घात उतार दिया गया। 

manpreet badal meets rajnath singh

मनप्रीत बादल ने की राजनाथ सिंह से मुलाकात, पंजाब के लिए की ये खास मांग
पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात करके उनको पंजाब में दो और सैनिक स्कूल स्थापित करने के लिए मंजूरी देने की अपील की। मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि सैन्य सम्मान और बहादुरी पुरुस्कार के लिए पंजाब भारत का अगुआ राज्य रहा है। दूसरे राज्यों के मुकाबले पंजाब के सैनिकों के बलिदान और सम्मान ज़्यादा हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में एकमात्र सैनिक स्कूल कपूरथला में स्थित है और अब राज्य द्वारा गुरदासपुर और बठिंडा में दो और सैनिक स्कूल स्थापित करने की मांग की गई है।

इस Couple के मजाक ने मिनटों में पलट दिया सारा खेल, जान उड़ जाएंगे आपके भी होश
कभी-कभी मजाक इतना महंगा पड़ सकता है कि इंसान कभी सोच नहीं सकता। ताजा मामला मोगा जिले के गांव वैरोके का सामने आया है, जहां पति -पत्नी आपस में एक -दूसरे के साथ मजाक-मजाक में पूछ बैठे कि वह एक-दूसरे के लिए क्या कर सकते हैं और बातों-बातों में चूहे मारने की दवा भी दोनों निगल गए। दोनों की तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें मोगा के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पत्नी की मौत हो गई जबकि पति अभी भी अस्पताल में दाख़िल है। पुलिस ने मृतका की लाश को कब्ज़े में लेकर सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। इन दोनों की एक साल की बेटी भी है।

राजीव गांधी के स्मारक को लगी आग, कांग्रेसी नेता ने दी ये चेतावनी
लुधियाना में लगे पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी के स्मारक को अचानक आग लग गई। इसके बाद इलाके में तनावपूर्ण माहौल बन गया। कांग्रेस के नेता गुरसिमरण मंड ने अपनी पगड़ी के साथ ही स्मारक साफ करना शुरू कर दिया। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और मंड ने कहा कि जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा वह तब तक धरना लगाएंगे।

girl caught in the grip of drugs after getting married in love

16 साल की उम्र में Love Marriage करवाकर नशे की गिरफ़्त में फंसी लड़की, पति भी निकला नशेड़ी
नशे की गिरफ्त में आकर जहां कई नौजवान अपनी जिंदगियां बर्बाद कर रहे हैं उसके साथ ही गुरदासपुर जिले के शहर कादियां के पास के एक गांव की 20 वर्षीय लड़की भी प्रेम विवाह के बाद नशे की गिरफ्त में आकर अपना बड़ा नुकसान कर चुकी है। इस लड़की के लिए गुरदासपुर का रैड्ड क्रॉस नशा छुड़ाओ केंद्र वरदान सिद्ध हुआ है जहां इस लड़की ने नशे से तोबा करके अपना इलाज शुरू करवाया है और कुछ ही दिनों में इसकी हालत में काफी सुधार होना शुरू हो गया है।

पंजाब के सरकारी स्कूलों को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा फैसला
स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंदर सिंगला ने बुधवार को बताया कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने 12,507 सरकारी स्कूलों के 17,299 और कमरों को स्मार्ट क्लासरूम में तबदील करने का फ़ैसला किया है। सिंगला ने बताया कि 22 ज़िला इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन एंड ट्रेनिंग (डी.आई.ई.टीज़) के 24 कमरों को भी स्मार्ट ट्रेनिंग रूम में तबदील किये जाएंगे। मंत्री ने बताया कि इन ट्रेनिंग संस्थाओं और स्कूलों के कमरों की तबदीली के लिए लगभग 117 करोड़ रुपए ख़र्च किए जाएंगे।

जालंधर में दर्दनाक हादसा: ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की हुई मौत, धड़ से अलग हुआ सिर
जालंधर कैंट में आज व्यक्ति की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो जाने का मामला सामने आया है। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को मृतक व्यक्ति की जेब में से एक पर्ची मिली है, जिस पर शमशेर सिंह सुख लिखा हुआ है। इस हादसे में व्यक्ति का सिर धड़ से अलग हो गया।

two brothers selling tea outside pau is famous for decades

दशकों से मशहूर है PAU के बाहर चाय बेचने वाले 2 भाइयों की जोड़ी, बड़े-बड़े लोग भी करते हैं तारीफ
लुधियाना की पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी के बाहर गेट नंबर-3 के नजदीक 'देव टी स्टाल' पर 2 भाइयों की जोड़ी दशकों से यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों सहित बड़े-बड़े लोगों को चाय पीला रही है। इन भाइयों सुरजीत सिंह और सुखदेव सिंह की चाय पी कर और परौंठे खा कर यूनिवर्सिटी के बड़े-बड़े वैज्ञानिक, डाक्टर और रिसर्चर विदेशों तक पहुंच चुके हैं।

मोदी कैबिनेट का विस्तार आज, पंजाब से हरसिमरत की जगह इस नेता को मिल सकता है प्रमोशन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल में पहला और बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। आज शाम 6 बजे नरेंद्र मोदी मंत्रीपरिषद के विस्तार का ऐलान कर सकते हैं, जिसमें 17 से 22 नए चेहरों को कैबिनेट में जिम्मेदारी सौंपी जाने की संभावना है। 

एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत के मामले में आया नया मोड़, 15 वर्षीय लड़की ने किए अहम खुलासे
गांव बल्लड़वाल के गोलीकांड मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब 15 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता बेटी ने अपने पिता की ओर से अपनी आन की खातिर 4 लोगों को मौत के घाट उतारने का खुलासा कर डाला।

कारण बताओ नोटिस मिलने के बाद अनिल जोशी ने कही ये बड़ी बात
पंजाब भाजपा के पूर्व मंत्री अनिल जोशी को 'कारण बताओ' नोटिस जारी होने के बाद पार्टी अंदर कलह बढ़ गया है। नोटिस जारी होने से खफा हुए अनिल जोशी ने राज्य पार्टी प्रधान अश्वनी शर्मा पर तीखा हमला किया है। जोशी ने कहा कि भाजपा प्रधान अश्वनी शर्मा को इस्तीफा देना चाहिए। उनका कहना है कि पार्टी प्रधान  अश्वनी शर्मा  पंजाब के किसानों के मामले को  केंद्र के समक्ष ठीक से कभी नही रख सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News