Punjab Wrap Up: पंजाब पहुंचे मनीष सिसोदिया, चन्नी सरकार पर साधा निशाना तो वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री ने पी.एम. मोदी को लिखी चिट्ठी, इन मुद्दों को सुलझाने की कही बात, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 10:13 PM (IST)

 

जालंधर:  दिल्ली के डिप्टी चीफ मनिस्टर मनीष सिसोदिया आज अमृतसर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का मिशन पंजाब जारी है। कोरोना काल के दौरान फीस न देने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा में न बैठने दे रहे स्कूलों के संचालकों के खिलाफ हाईकोर्ट ने सरकार को सख्त कार्यवाही करने के लिए कहा है। पी.पी.सी.सी. प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू आज लुधियाना पहुंचे हैं। वहां उन्होंने अपने बयान में कहा कि पंजाब में पिछले 10 वर्षों से बेरोजगारी बहुत ज्यादा बढ़ गई है। उन्होंने कहा वह पंजाब मॉडल के लिए आए हैं। सिद्धू ने कहा कि वह जब भी बोलते है तो किसी तर्क के हिसाब से बोलते हैं। चुनाव के दौरान गायक व कलाकारों के बलबूते पर जीत हासिल करने की कोशिश में लगी पार्टियों की लिस्ट में भाजपा व आम आदमी पार्टी के बाद कांग्रेस का नाम भी शामिल हो गया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

 

manish sisodia arrives in punjab targets channi government

पंजाब पहुंचे मनीष सिसोदिया, चन्नी सरकार पर साधा निशाना
दिल्ली के डिप्टी चीफ मनिस्टर मनीष सिसोदिया आज अमृतसर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का मिशन पंजाब जारी है। वहां पहुंचने पर पार्टी वर्करों द्वारा उनका स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने चन्नी सरकार पर निशाना साधा है। निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार से व्यापारी परेशान हैं। 

कोरोना काल में फीस न भरने वाले छात्रों के लिए हाईकोर्ट ने जारी किए आदेश
कोरोना काल के दौरान फीस न देने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा में न बैठने दे रहे स्कूलों के संचालकों के खिलाफ हाईकोर्ट ने सरकार को सख्त कार्यवाही करने के लिए कहा है। यह आदेश पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने स्टूडेंट्स पेरेंट्स एसोसिएशन की पटीशन पर जस्टिस सुधीर मित्तल ने दिए हैं। 

सुखबीर बादल को लेकर सिद्धू का बड़ा बयान
पी.पी.सी.सी. प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू आज लुधियाना पहुंचे हैं। वहां उन्होंने अपने बयान में कहा कि पंजाब में पिछले 10 वर्षों से बेरोजगारी बहुत ज्यादा बढ़ गई है। उन्होंने कहा वह पंजाब मॉडल के लिए आए हैं। सिद्धू ने कहा कि वह जब भी बोलते है तो किसी तर्क के हिसाब से बोलते हैं। 

punjab chief minister p m letter to modi talk of resolving these issues

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पी.एम. मोदी को लिखी चिट्ठी, इन मुद्दों को सुलझाने की कही बात
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में उन्होंने केंद्र सरकार को किसानों के पूर्ण कर्ज माफी के लिए निवेदन किया है। सी.एम. चन्नी ने कहा कि केंद्र सरकार अगर इस कर्ज माफी मुद्दे पर पहल करती है तो पंजाब सरकार अपना हिस्सा देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पंजाब के किसानों और खेत मजदूरों का पूरा कर्ज माफ कर दिया जाए।

अदालत में पेशी के लिए आया कैदी, पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार
चंडीगढ़ के रहने वाले आशीष गोयल को आज चंडीगढ़ पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर मोहाली की सी.जे.एम. अदालत में पेश करने के लिए लेकर आई थी। वहां वह अपने वकील के साथ बात करने का झांसा देकर पुलिस वालों को धक्के मार कर उनका फोन लेकर फरार हो गया। जैसे ही वह बाहर निकल कर भागा तो वहां एक कार खड़ी थी, जिसमें बैठ कर वह फरार हो गया। 

राघव चड्ढा ने दलितों का बनाया मुद्दा, मुख्यमंत्री चन्नी को दी यह चुनौती
राघव चड्ढा ने दलितों को मुद्दा बनाते हुए सी.एम. चन्नी को चुनौती दी है। चन्नी सरकार को घेरे में लेते हुए उन्होंने दिल्ली की तर्ज पर कोरोना दौरान जान गंवाने वाले गरीब लोगों को मुआवजा देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सी.एम. चन्नी जान गंवाने वाले गरीब लोगों को 1-1 करोड़ मुआवजा दें। उन्होंने दलितों के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री चन्नी को आगे आने कहा लिए कहा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल की नकल करना आसान काम नहीं, वह मुद्दों पर अमल करना भी सीखें। सी.एम. चन्नी द्वारा 5-5 मरले प्लाट देना महज लोगों को गुमराह करना है। अभी तक गरीब लोगों को प्लाट नहीं बाटें गए हैं।

पहले धमकी को फेसबुक पर लाइव किया, फिर युवक को शरेआम गोली मारी
थाना सदर की रोहटी पुल चौकी के पास सोमवार को दिन-दिहाड़े बुलट सवार 3 नौजवानों की तरफ से फायरिंग करके दहशत का माहौल पैदा कर दिया गया। बताया जा रहा है कि 29 वर्षीय नौजवान शिंगारा सिंह निवासी ह्याना कलां अपनी माता गुरमीत कौर के साथ भादसों से नाभा आ रहा था कि बुलेट सवार नौजवानों की तरफ से अंधाधुन्ध गोलियां चलाई गई। इस दौरान शिंगारा सिंह के दाहिने उखाड़ पर गोली लगी, उसे गंभीर जख्मी हालत में सिविल अस्पताल एमरजैंसी में दाखिल करवाया गया।

 

sidhu musewala s discussion about joining this party

सिद्धू मूसेवाला की इस पार्टी में शामिल होने की चर्चा
चुनाव के दौरान गायक व कलाकारों के बलबूते पर जीत हासिल करने की कोशिश में लगी पार्टियों की लिस्ट में भाजपा व आम आदमी पार्टी के बाद कांग्रेस का नाम भी शामिल हो गया है। आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस सिद्धू मूसेवाला पर दाव लगाने की तैयारी में है। बतां दे कि भाजपा द्वारा पहले ही गुरदासपुर सीट पर विनोद खन्ना व सन्नी दियोल के दम पर 2 बार जीत हासिल की की जा चुकी है।

पाक से फिर दाखिल हुआ ड्रोन, बी.एस.एफ. ने की फायरिंग
भारत-पाकिस्तान सरहद के साथ लगते जिले के सरहदी गांव नौशहरा ढाला में रविवार की रात करीब 12 बजे पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के दाखिल होने की आवाज सुनाई देने पर बी.एस.एफ. 71 बटालियन के जवान अलर्ट हो गए व ड्रोन पर फायरिंग की।

स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद, इस स्कूल के 32 विद्यार्थी आए कोरोना पॉजिटिव
बीते दिनों मुकेरियां के पलाहर गांव के सरकारी स्कूल से 32 छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया। गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। स्कूल के सभी कर्मचारियों और छात्रों सैंपल लिए गए थे जिसमे 32 छात्र व एक अध्यापक कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और सभी बिना लक्षणों के मरीज थे।

फैक्ट्री में हुआ हादसा, मशीन में आने से महिला की मौत
थाना मकसूदा के अंतर्गत पंजाबी बाग में स्थित वीनस प्लाईवुड फैक्ट्री में मशीन के अंदर आने से एक महिला की मृत्यु होने का समाचार प्राप्त हुआ है। महिला की पहचान विमला देवी पत्नी विनोद कुमार पंजाबी बाग के रूप में हुई है। घटना की सूचनी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शव महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल लेकर जाया जा रहा है। 

CM चन्नी द्वारा नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र पर सुखबीर बादल का तंज
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा गया। इस पत्र को लेकर सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट करते हुए सी.एम. चन्नी पर तंज कसा। उन्होंने कहा गैर-कांग्रेसी केंद्र सरकार से चाहती है कि किसानों का कर्जा माफ करे, कांग्रेस के 50% वादे को पूरा करे। 5 महीने की सरकार में 25% सी.एम. खुले तौर पर स्वीकार कर रहे है कि लोग 50% सिर्फ शब्दों पर भरोसा करते हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि चन्नी आगे मांग कर रहे है कि केंद्र उनके द्वारा दिए गए 3 रुपए में से 1.5 रुपए प्रति यूनिट/ बिजली का भुगतान करे। 

पटियाला मेयर विवाद : कैप्टन की साख बचाने को लेकर बिट्टू पहुंचे हाईकोर्ट
पटियाला मेयर संजीव शर्मा बिट्टू को मेयर पद से बर्खास्त करने का मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है। ब्रह्म महिंद्रा के नेतृत्व में वर्करों व नेताओं द्वारा 25 नवम्बर को मेयर पद से हटाए जाने के बाद बिट्टू ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, जिस संबंधी पहली सुनवाई 1 दिसम्बर को हो सकती है। बता दें कि बिट्टू को मेयर पद से बर्खास्त कर वहां के डिप्टी मेयर योगिंद्र सिंह योगी को मेयर पद पर बिठाने पर कैप्टन ने इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में जाने की चेतावनी दी थी। 

bittu reached the high court

फिर से पंजाब का दौरा करेंगे केजरीवाल, पढ़ें कब
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2 दिसम्बर को पंजाब का दौरा करने जा रहे हैं। पता चला है कि केजरीवाल इस बार तिरंगा यात्रा में भाग लेंगे, जोकि पठानकोट में होने जा रही है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी केजरीवाल के साथ तिरंगा यात्रा में भाग लेंगे।

 फास्टवे व जुझार ग्रुप पर आयकर विभाग की कार्रवाई, 60 घंटे चली रेड
आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम द्वारा महानगर के फास्टवे व जुझार ग्रुप पर पड़ी रेड बीते दिन देर रात 11 बजे समाप्त हो गई। दबिश में विभाग के हाथ प्रॉपर्टी संबंधी दस्तावेज, भारी मात्रा में ब्याने, 8-10 लॉकर सीज किए गए जबकि कैश भी बरामद हुआ है। इसके अतिरिक्त बैंक अकाउंट में कैश ट्रांजेक्शन की जांच की जाएगी। वहीं विभागीय अधिकारियों ने कार्रवाई संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि इन्वेस्टिगेशन विंग की कुल 12 टीमों ने 26 नवंबर को 12 विभिन्न स्थानों पर एक साथ दबिश की। जिसमें लुधियाना, दिल्ली, हरियाणा के गुरुग्राम, हिमाचल प्रदेश के शिमला और राजस्थान के कोटा समेत 12 जगहों पर कार्रवाई की गई।  जिसमें लुधियाना की 8 लोकेशन शामिल थी। विभाग अब जब्त दस्तावेजों की गहनता से जांच करेगा और उपरोक्त व्यक्ति को सम्मन भेजकर बुलाया जाएगा और तमाम जानकारी व जब्त कैश का ब्यौरा लिया जाएगा।

पंजाब में OTS स्कीम लागू, बिल्डिंगों को रेगुलर करने के लिए लगेगी इतनी फीस
अवैध रूप से बनी बिल्डिंगों को रैगुलर करवाने हेतु वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के नोटिफिकेशन को पंजाब सरकार द्वारा जारी कर दिया गया है जिसके बाद नगर निगम प्रशासन ने ऐसी टीमों का गठन किया है जो इस पॉलिसी का लाभ बिल्डिंग मालिकों तक पहुंचाने का काम करेगी। 

तरुण चुघ ने सिद्धू पर उठाया सवाल, अब क्यों साधी है चुप्पी
भाजपा के राष्ट्रीय जनरल सचिव तरुण चुघ ने पाकिस्तान में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की घटना को लेकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं। तरुण चुघ ने गांव कोट मीर बदन खान बजरानी, तहसील कर्मपुर, जिला कशमोर सिंध में स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु हरकृष्ण साहिब में घटी बेअदबी की घटना की निंदा की है। उन्होंने पाकिस्तान सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।

भारत-पाक बार्डर पर बी.एस.एफ. को मिली बड़ी सफलता, करोड़ों रुपए की हेरोइन बरामद
फिरोजपुर की भारत-पाकिस्तान सरहद पर बी.एस.एफ. ने दो पैकेट हेरोइन बरामद की है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी अनुसार यह हेरोइन बी.ओ.पी. कस्सोके एरिया से बरामद की गई है और पाकिस्तान के स्मगलरों की तरफ से यह हेरोइन भारतीय सरहद में भेजी गई थी, जिसकी डिलीवरी लेकर भारतीय तस्कर की तरफ से आगे सप्लाई की जानी थी।

चुनावों से पहले बड़े-बड़े वायदे करने वाली पार्टियों पर प्रकाश सिंह बादल ने साधा निशाना, दिया यह बयान
पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों की तरफ से किए जा रहे वायदों पर बड़ा बयान देते कहा है कि चुनावी मैनीफैस्टों की कानूनी गारंटी होनी चाहिए। प्रकाश सिंह बादल का यह बयान उस समय आया है जब मतदान से पहले हर पार्टी की तरफ से वोटरों को प्रभावित करने के लिए बड़े-बड़े वायदे किये जा रहे हैं।

big incident this horrifying incident happened with a young man
बड़ी वारदात : दोस्त की जन्मदिन पार्टी में शामिल होने गए युवक के साथ हुआ यह हादसा
अमृतसर के झबाल रोड इलाके में पड़ते आनंद व्यवहार में बीती रात एक जन्मदिन की पार्टी उस समय खूनी पार्टी बन गई, जब एक नौजवान का गोलियां मार कर कत्ल कर दिया गया। मृतक की पहचान सौरभ के तौर पर हुई है, जो होशियारपुर क्षेत्र का रहने वाला था। दोस्त के जन्मदिन की खुशी का जश्न मनाने के लिए दोस्तों के साथ पार्टी करने अमृतसर गए मृतक नौजवान ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वहां उसका इस तरह गोलियां मार कर कत्ल कर दिया जाएगा। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

कोरोना के नए रूप 'ओमिक्रोन' को लेकर राज्य सरकार सतर्क, दिए ये निर्देश
दुनिया के कुछ देशों में कोविड-19 के नए रूप ओमिक्रोन के सामने आने के बाद पंजाब के उप मुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने आज कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनज़र करोना की जांच संबंधी राज्य में रोज 40000 टैस्ट करने के हुक्म दिए हैं।

4 वर्षीय बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस
फतेहगढ़ साहिब में 4 वर्षीय बच्ची की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। बच्ची की मौत शारीरिक शोषण होना बताया जा रहा है, जिसकी पुलिस की तरफ से गंभीरता के साथ जांच की जा रही है। उधर जिला बाल कल्याण अधिकारी हरभजन सिंह महमी ने बताया कि उनके समिति मैंबर को बच्ची की मौत बारे पता लगा था जिसकी सूचना डी.एस.पी. माधवी शर्मा को दी गई। बच्ची के परिवार वालों के साथ भी बातचीत की जा रही है। मौत के असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएंगे।

नौकरियां देने की प्रक्रिया को तेज करने के उद्देश्य से शिक्षा मंत्री ने की यह पहल
शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने मृतक मुलाजिमों के योग्य वारिसों को तरस के आधार पर नौकरियां देने के काम में तेजी लाने के निर्देश देते कहा है कि इसमें समय सीमा और कम की जाए। शिक्षा विभाग की तरफ से पंजाब सिविल सचिवालय में आज 26 मृतक स्टाफ कर्मचारियों के वारिसों को नौकरी पत्र सौंपने के मौके शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने कहा है कि दुख की घड़ी में ऐसे परिवारों की मदद करना सरकार का नैतिक फर्ज है। आज नियुक्ति पत्र हासिल करने वालों में एक मिस्ट्रेस, 7 क्लर्क, 4 एस.एल.ए., 12 सेवक और 2 चौकीदार शामिल थे।

horrible road accident one death

सड़क हादसा, बस-ट्रक की टक्कर ने ली एक की जान
शहर में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं जिसमें  कईयों की जाने जा रही है। आज एक और सड़क हादसा होने की सूचना प्राप्त हुई है। करतारपुर से साहनी रोड पर देर शाम करीब 8 बजे हाईवे जंगे आजादी के पास बस और ट्रक में भंयकर टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में बस चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार ट्रक चालक गलत साइड से आ रहा था जिसके कारण यह दुर्घटना हुई। इस घटना में अन्य और भी मौते होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News