Punjab Wrap Up: शिक्षा के मुद्दे पर केजरीवाल ने अब ऐसे घेरी चन्नी सरकार वहीं केजरीवाल को लेकर राघव चड्ढा ने सी.एम. चन्नी पर साधा निशाना पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 09:45 PM (IST)

जालंधर: दीनानगर में एक बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है। आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया द्वारा आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के हलके चमकौर साहिब पहुंच कर स्कूलों की चैकिंग की गई। दीनानगर से पुलिस ने एक किलो आर.डी.एक्स. सहित एक नौजवान को गिरफ्तार किया है। आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने मुख्यमंत्री चन्नी पर तीखा प्रहार किया है। राघव चड्ढा ने एक टवीट के जरिए कहा है कि ''पंजाब दे सी.एम. साब ने बदजुबानी दी सारियां हदा पार कर दितियां ने। अमृतसर में आज महिला हैल्थ वर्करों ने हल्ला बोल दिया है। उनके द्वारा आज ओ.पी. सोनी के घर का घेराव करने की तैयारी की जा रही है। महिलाओं द्वारा अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हो रही है। पंजाब के मु्ख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब के मंत्रिमंडल ने राज्य के सरकारी कॉलेजों में उच्च शिक्षा के लिए 'मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति स्कीम' लागू करने की मंजूरी दे दी है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

on the issue of education kejriwal has now surrounded the government like this

शिक्षा के मुद्दे पर केजरीवाल ने अब ऐसे घेरी चन्नी सरकार
आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया द्वारा आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के हलके चमकौर साहिब पहुंच कर स्कूलों की चैकिंग की गई।  सिसोदिया ने बच्चों की क्लासों, बाथरूमों और अन्य स्थानों का निरीक्षण किया और बताया कि  स्कूल की हालत बेहद खस्ता है। इसके बाद दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पंजाब सरकार पर निशाना साधा। 

केजरीवाल को लेकर राघव चड्ढा ने सी.एम. चन्नी पर साधा निशाना
आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने मुख्यमंत्री चन्नी पर तीखा प्रहार किया है। राघव चड्ढा ने एक टवीट के जरिए कहा है कि ''पंजाब दे सी.एम. साब ने बदजुबानी दी सारियां हदा पार कर दितियां ने। ओह कदे केजरीवाल साब दे कपड़ेयां बारे ते कदे ओहना दे रंग बारे कमैंट्स कर रहे हैं। केजरीवाल साहब पंजाब दे लोकां दे दिलां विच वसदे ने, पंजाब दी आवाम दा अपमान ना करो।'' 

क्यों बढ़ाई गई ओ.पी. सोनी के घर की सुरक्षा, जानें क्या है मामला
अमृतसर में आज महिला हैल्थ वर्करों ने हल्ला बोल दिया है। उनके द्वारा आज ओ.पी. सोनी के घर का घेराव करने की तैयारी की जा रही है। महिलाओं द्वारा अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हो रही है। पुलिस द्वारा ओ.पी. सोनी के घर के बाहर महिला हैल्थ वर्करों को रोकने के लिए वेरीकेड लगा दिए गए हैं। पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं।

जानें क्यों की 'आम आदमी पार्टी' ने स्कूलों में छापामारी
'आप' विधायकों द्वारा चमकौर साहिब के स्कूलों में सियासी छापामारी की जा रही है। दिल्ली के डिप्टी चीफ मनिस्टर मनीष सिसोदिया आज चमकौर के स्कूलों में पहुंचें। उनके द्वारा वहां स्कूलों की चैकिंग की जा रही है।

छात्रों के लिए बड़ी खबर, सरकारी कॉलेजों हेतु इस स्कीम को मिली मंजूरी
पंजाब के मु्ख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब के मंत्रिमंडल ने राज्य के सरकारी कॉलेजों में उच्च शिक्षा के लिए 'मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति स्कीम' लागू करने की मंजूरी दे दी है। इस स्कीम से जहां गरीब छात्रों को खास कर जनरल वर्ग के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को मदद मिलेगी वहीं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में कुल दाखिला अनुपात (जी.ई.आर.) को बेहतर बनाने में भी सहायता मिलेगी। इस स्कीम से वार्षिक 36.05 करोड़ रुपए वित्तीय खर्चा होगा। इस स्कीम विशेषताओं का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा यह स्कीम केवल सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए लागू होगी।

another pak conspiracy failed samglar arrested with 1 kg of rdx

पाक की एक और साजिश नाकाम, 1 किलो RDX सहित स्मगलर गिरफ्तार
दीनानगर में एक बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है। दीनानगर से पुलिस ने एक किलो आर.डी.एक्स. सहित एक नौजवान को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि उसका पाकिस्तान स्मगलरों के साथ संपर्क में था। जानकारी के अनुसार यह आर.डी.एक्स. पाकिस्तान से मंगवाया गया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के दौरान और भी बड़े खुलासे होने की संभावना है।

बड़ी खबर : भारत-पाक सरहद के नजदीक बरामद हुई हेरोइन
भारत-पाकिस्तान सरहद को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार सरहद पर बी.एस.एफ. के जवानों को ड्रोन की हलचल महसूस हुई। बी.एस.एफ. के जवानों ने हरकत देखते ही ड्रोन पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बाद ड्रोन पाकिस्तान की तरफ वापिस चला गया। सूत्रों से जानकारी मिली है कि सरहद के नजदीक ही बी.एस.एफ. के जवानों को 2 किलो हेरोइन बरामद हुई है। अंदेशा जताया जा रहा है कि हेरोइन ड्रोन के जरिए ही भेजी गई होगी। 

CM चन्नी ने लोगों के साथ-साथ केजरीवाल का भी भ्रम किया दूर
पंजाब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज मोगा में पहुंचे हुए हैं। उन्होंने वहां लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि 'आप' पार्टी ने पंजाब की तरफ देखकर ही पैट्रोल व डीजल पर वैट कम किया है। पंजाब की वजह से अरविंद केजरीवाल पर दबाव बनाया जा रहा था।

बदलाखोरी की राजनीति का करारा जवाब देंगे शिरोमणि अकाली दल के नेता
शिरोमणि  अकाली दल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आरोपों को मन्दभागा बताया है। उन्होंने कहा कि बेअदबी और कोटकपूरा बहबलकलां गोलीकांड की घटनाओं पर मुख्यमंत्री के आत्मविरोधाभासी कथन एक हताश व्यक्ति की चीख-पुकार से ज्यादा कुछ नहीं।

पुलिस विभाग में भर्ती होने वाले इच्छुक नौजवानों के लिए अच्छी खबर
चंडीगढ़ पुलिस विभाग में आने वाले समय में स्पोर्ट्स कोटे के अंतर्गत खिलाड़ी भर्ती हो सकेंगे। स्पोर्ट्स कोटे के अंतर्गत भर्ती करवाने को लेकर चंडीगढ़ पुलिस के डी.जी.पी. प्रवीर रंजन ने प्रशासक के साथ मुलाकात की है। उन्होंने चंडीगढ़ के खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स कोटे के अंतर्गत पुलिस विभाग में भर्ती करने को लेकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में 3 प्रतिशत स्पोर्ट्स कोटे के अंतर्गत खिलाड़ियों को भर्ती करके उनको परमोट कर सकते हैं जिससे खिलाड़ी चंडीगढ़ पुलिस का नाम रौशन कर सकें।

parkash singh badal can contest from this seat

प्रकाश सिंह बादल इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों में शिरोमणि अकाली दल ने ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान करने में बाजी मारी है। बसपा के साथ गठबंधन के बाद 97-20 सीटों के अंकगणित में अकाली दल के हिस्से 97 सीटें आई हैं और बसपा 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। शिरोमणि अकाली दल ने 89 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया 8 सीटों की घोषणा बाकी है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि अकाली दल के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल लंबी विधानसभा सीट से उम्मीदवार हो सकते हैं। माना जा रहा है कि शिरोमणि अकाली दल लंबी हलके से बादल को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है। इस विधानसभा हलके से अकाली दल द्वारा अभी तक उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया।

एड्स डे स्पेशल: इस वजह से पंजाब में पैर पसार रहा है AIDS
पंजाब में एड्स के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है व हर वर्ष 2000 से अधिक लोग इस गंभीर बीमारी से संक्रमित पाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि कुल एड्स के मरीजों की संख्या 65 हजार से अधिक है वहीं हर वर्ष 1500 के करीब लोग इस बीमारी के चलते अपनी जान गंवा बैठते हैं । नेशनल एड्स आर्गेनाईजेशन की रिपोर्ट के अनुसार पंजाब में यह बीमारी संक्रमित सुई के प्रयोग से ज्यादा फैल रही है।  

CM चन्नी ला रहे हैं जनता के लिए एक और बड़ा तोहफा, पढ़ें कब
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी राज्य की जनता को एक और बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री चन्नी कल (2 दिसंबर) को इसकी घोषणा करेंगे। सी.एम. चन्नी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्टर जारी करते हुए कहा कि इरादा पक्का, वादा पक्का। उन्होंने यह भी कहा कि वह गुरुवार को दोपहर 3 बजे एक बड़ी घोषणा करेंगे। फिलहाल यह घोषणा क्या होगी इसके बारे में कल ही पता चलेगा। 

कोरोना मरीजों की संख्या में आया उछाल, 1 की मौत और इतने लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
जिले में आज कोरोना मरीजों की संख्या में उछाल देखने को मिला है। जिले में आज 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है और साथ में यह भी बता दें कि कोरोना से 84 वर्षीय मरीज की मौत की सूचना भी सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग को बुधवार को अलग-अलग लेबोरेट्रियों में से 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है। जिले में कल केवल एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई थी। 

cm arrives to meet rahul gandhi channy

CM चन्नी की राहुल गांधी से मुलाकात, आगामी चुनावों पर हो सकती है चर्चा
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की। इससे पहले सुनील जाखड़ और सिद्धू ने भी उनसे मुलाकात की थी। राहुल गांधी और चन्नी की मीटिंग में आगामी चुनावों को लेकर और राज्य के राजनीतिक हालातों बारे चर्चा करने के कयास लगाए जा रहे हैं। 

पंजाब सरकार ने 35 IPS व PPS अधिकारियों के किए तबादले
पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अफसरों का तबादला कर दिया है। जानकारी के अनुसार सरकार ने 35 आई.पी.एस. तथा पी.पी.एस. अधिकारियों के तबादले किए है। बुधवार को यह आदेश जारी किए गए हैं और इन्हें तुरंत प्रभाव से लागू करने के लिए कहा गया है। जिन अधिकारियों के तबादले हुए है उनकी लिस्ट नीचे दी गई है:-

बाहरी राज्यों से आ रहा है दो नम्बर में तंबाकू, लाखों कमा रहे मोबाइल विंग के अफसर
बाहरी राज्यों से हर माह करोड़ों रुपए का तंबाकू पंजाब में बिना जी.एस.टी. के आ रहा है। जिसकी खबर जी.एस.टी. अधिकारियों के तो है लेकिन अपनी निजी फीस के चक्कर में वह तंबाकू की गाड़ी को देखकर आंखें बंद कर लेते हैं। तंबाकू पर 28 प्रतिशत जी.एस.टी. है लेकिन जैसे ही यह पंजाब की सीमा में प्रवेश करता है इस पर कई तरह के सेस लगते हैं जिससे तंबाकू पर लगने वाला जी.एस.टी. करीब 200 प्रति तक पहुंच जाता है। हकीकत में सरकार को पंजाब में तंबाकू की पहुंचने वाली कुल मात्रा के 20 प्रतिशत हिस्से पर भी जी.एस.टी. नही मिलता। इसका सीधा सा कारण जी.एस.टी. विभाग के अफसर और मोबाइल विंग के अफसरों की तंबाकू कारोबारियों से माेटी सेटिंग होना माना जा रहा है।

cm channi made these big announcements for the traders

कैबिनेट बैठक में सी.एम. चन्नी ने राज्य के व्यापारियों के लिए किए ये बड़े ऐलान
राज्य के कारोबारियों को बड़ी राहत देते हुए पंजाब मंत्रिमंडल ने साल 2014-15 से लेकर 2017-18 तक के चार सालों के ‘सी ’ फार्म संबंधी मामलों में से लगभग 1.50 लाख मामलों को मूल्यांकन से मुक्त कर दिया है। इस कैटागरी अधीन हरेक साल अब सिर्फ 8500 के लगभग मामलों का ही मूल्यांकन होगा। इस फैसले से राज्य के खजाने पर 200 करोड़ रुपए का वित्तीय भार पड़ेगा। यह फ़ैसला आज बाद दोपहर पंजाब भवन में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में मंत्रिमंडल की मीटिंग दौरान लिया गया। राज्य में व्यापारिक और आर्थिक गतिविधियों को रियायत देने के लिए मंत्रिमंडल ने किसी केस में अतिरिक्त मांग की 70 प्रतिशत हिस्सा भरने से छूट दे दी है और व्यापारी को अब अतिरिक्त मांग का 30 प्रतिशत ही जमा करवाना होगा। इस फैसले के साथ खजाने पर लगभग 940 करोड़ रुपए का वित्तीय खर्चा सहन करना पड़ेगा। इसके साथ उनको अब अतिरिक्त मांग के 30 प्रतिशत हिस्से 20 प्रतिशत राशि भरनी होगी और बाकी का 80 प्रतिशत 31 मार्च, 2023 तक भरना होगा।

क्या आप भी आ रहे हैं अमृतसर एयरपोर्ट तो हो जाएं सावधान
यू.के. सहित 12 देशों से आने वाले मुसाफिरों को अब आसानी के साथ अमृतसर में प्रविष्टि नहीं हो सकेगी। सेहत विभाग की तरफ से कोरोना वायरस की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए 12 देशों से आने वाले मुसाफिरों के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट अमृतसर में आर.टी.पी.सी.आर. टैस्ट करवाने की योजना बनाई है। टैस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी मुसाफिरों को जहां अपने घरों में 7 दिनों के लिए एकांतवास में रहना पड़ेगा, वहां पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर मरीज की हालत अनुसार उसे उसके घर या अस्पताल में रखा जा सकता है।

खाकी पर दाग: पंजाब पुलिस का कर्मचारी गिरफ्तार, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान
मोगा पुलिस द्वारा नशें का कारोबार करने वालों को काबू करने के लिए चलाई मुहिम के अंतर्गत सी.आई.ए. स्टाफ बाघापुराना ने पंजाब पुलिस के एक कर्मचारी को काबू करके उससे भारी मात्रा में हेरोइन और रिवाल्वर बरामद की है। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला पुलिस प्रमुख सुरिंदरजीत सिंह ने बताया कि जब सी.आई.ए. स्टाफ बाघापुराना के मुख्य अफसर इंस्पेक्टर तरलोचन सिंह पुलिस पार्टी सहित इलाके में गश्त करते हुए डगरू रेलवे फाटक के पास जा रहे थे। उन्हें जानकारी मिली कि पंजाब पुलिस में तैनात कर्मचारी विकास निवासी गांव खिलची पुराना (फिरोजपुर) पिछले दो साल से थाना कुलगढ़ी (फिरोजपुर) में तैनात है वह हेरोइन समगलिंग का धंधा करता आ रहा है। आज भी वह फिरोजपुर से मोगा की तरफ अपनी कार में हेरोइन स्पलाई करने आ रहा है।

to keep the heart healthy read this news

दिल को रखना है स्वस्थ तो एक बार जरूर पढ़ें यह खबर
दिल हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है इसलिए इसके स्वास्थ्य का हमें ख्याल रखना चाहिए। एक समय था जब माना जाता था कि सिर्फ बुजुर्गों को दिल की बीमारी हो जाती है लेकिन आज कल युवा भी इसका शिकार हो रहे हैं। दिल को स्वस्थ रखने के कुछ तरीके, योगासन और परहेजों के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं। इन सब बातों को अपना कर आप अपने दिल का बहुत अच्छे से ख्याल रख सकते हैं और आपका दिल स्वस्थ रहेगा और हार्ट अटैक से बचाव भी रहेगा। 

बाबा ने बच्ची के साथ की घिनौनी हरकत, सोशल मीडिया पर वायरल हुई अश्लील वीडियो
हलका फिल्लौर के एक बाबा की अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रही है। इसमें उक्त अपने आप बना बाबा एक नाबालिग बच्ची के साथ डेरे अंदर अश्लील हरकतें करता नजर आ रहा है। इस शर्मनाक घटना बारे उक्त बाबा की पत्नी ने बताया कि वीडियो में दिखाई दे रहा बाबा उसका पति है जोकि फिल्लौर के गांव मोरों में एक धार्मिक डेरे का प्रमुख है। उसने बताया कि उसकी तरफ से एस.एस.पी. जालंधर देहाती को लिखित शिकायत अपने पति खिलाफ दी गई है जिसमें उसने अपने पति की गलत करतूतों और अपने साथ किए जाते अमानवीय व्यवहार और मारपीट का जिक्र करते उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। 

लड़की के विवाह से इंकार करने पर युवक ने किया कुछ ऐसा कि उड़ गए सबके होश
लड़की द्वारा कॉलेज में पढ़ते नौजवान को प्रेमजाल में फंसा कर विवाह से इंकार करने पर नौजवान ने मोटरसाइकिल समेत भाखड़ा नहर में छलांग मार दी। नौजवान का शव 4 दिन बाद भाखड़ा में से बरामद हुआ। शव को सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। सदर पुलिस ने मृतक नौजवान चंचल जिंदल (24) के पिता सुरिंदर कुमार निवासी गांव बादशाहपुर उगोके के बयानों पर सरबजीत कौर और प्रिंसदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

big news for kovid victims get 50 000 grace find out how

कोविड पीड़ित परिवारों के लिए बड़ी खबरः मिलेगी 50,000 अनुग्रह राशि, जानिए कैसे
अतिरिक्त उपायुक्त (शहरी विकास) संदीप कुमार आई.ए.एस. ने जानकारी दी है कि अब कोविड पीड़ितों के परिजन लुधियाना जिला में अपने संबंधित एस.डी.एम. कार्यालयों में 50,000 रुपयों की अनुग्रह राशि के लिए आवेदन कर सकते हैं। ए.डी.सी. (यू.डी.) ने आज इस संबंध में सभी एस.डी.एम. के साथ बैठक की और इस संबंध में सख्त निर्देश जारी किए।

लोकसभा बैठक में भगवंत मान ने इस मुद्दे को लेकर की यह मांग
लोकसभा में पंजाब का नेतृत्व कर रहे भगवंत मान ने बोलते हुए अपनी मांगें रखीं। उन्होंने कहा कि संगरूर निर्वाचन क्षेत्र के 4 हजार युवाओं ने पटियाला छावनी में फिजिकल टेस्ट पास किया था, लेकिन उनके लिखित पेपर की तिथि कोरोना कॉल के दौरान स्थगित कर दी गई थी। उन्होंने संसद भवन में कहा कि विद्यार्थी बहुत मुश्किल से फिजिकल टेस्ट पास करते हैं तथा उसके बाद लिखित टैस्ट पास करना पड़ता है। मान ने संसद भवन में मांग की कि सरकार जल्द से जल्द विद्यार्थियों के लिखित टैस्ट लें और उन्हें नौकरियां दें। 

done in the name of compassion political

दागी विधायक जलालपुर के बेटे को पावरकॉम में नियुक्त करके चन्नी ने तोड़े भाई-भतीजावाद के सभी रिकॉर्ड : मजीठिया
शिरोमणि अकाली दल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की निंदा करते हुए कहा कि चन्नी ने अपने पूर्ववर्ती सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा स्थापित भाई-भतीजावाद के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। शिअद ने कहा कि ताजा मामले में विवादास्पद और दागी विधायक मदन लाल जलालपुर के बेटे को पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) के प्रशासन का निदेशक नियुक्त करके चन्नी ने इसे अंजाम दिया है। शिअद नेता व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों व विधायकों की मनमर्जी के समक्ष पूरी तरह से घुटने टेक दिए हैं और राज्य के युवाओं के भविष्य की चिंता किए बगैर एक के बाद एक नियुक्ति कर रहे हैं। उन्होने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री अपनी ही सरकार के ‘‘घर घर नौकरी’’ के नारे को भूल गए हैं और लगता है कि इसे  बदलकर ‘‘केवल कांग्रेस घर नौकरी’‘ कर दिया गया है।

पावरकॉम के कर्मचारियों ने इस मुद्दे को लेकर किया रोष प्रदर्षण
ज्वाइंट फोरम के आह्वान पर आज पावरकॉम टांडा में सब अर्बन तथा टांडा अर्बन डिवीजन के सभी कर्मचारियों ने मांगों को लेकर सरकार खिलाफ रोष प्रदर्षण किया। पे-बैंड के मुद्दे पर अपनी मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से सामूहिक अवकाश पर चल रहे कर्मचारियों ने आज भी अपना संघर्ष जारी रखा और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए गेट रैली निकाली।

दिन-दिहाड़े बड़ी वारदात, डिप्टी मेयर के भाई पर सरेआम चलाईं गोलियां
मोगा के नानक नगरी में बुधवार को उस समय पर दिन-दिहाड़े बड़ी वारदात घटी, जब डिप्टी मेयर अशोक धमीजा के भाई पर सरेआम गोलियां चला दीं गई। फिलहाल अशोक धमीजा के भाई को घायल हालत में मोगा के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल पाया जा रहा है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News