Punjab : जानिए क्या हैं आज की दिन भर की मुख्य खबरें

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 10:02 PM (IST)

जालंधर: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी का हाथ पकड़ लिया, जिसके बाद लगातार उनके कांग्रेस में शामिल होने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। पंजाब कैबिनेट की अहम बैठक गुरुवार 9 दिसंबर को होने जा रही है।  बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी 9 दिसंबर को दोपहर साढ़े 3 बजे सेक्टर-3 में करेंगे। मुक्तसर में स्थानीय गांव भूंदड़ में एक डेरा प्रेमी को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई है जिसके चलते गांव में तनावपूर्ण माहौल पैदा हो गया। पुलिस कांस्टेबल की भर्ती की फर्जीवाड़ा को लेकर पिछले 4 दिनों से युवक-युवतियां धरने पर बैठे हुए हैं उनको उखेड़ने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

after joining the congress sidhu musewala s sharp reply to the opponents

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सिद्धू मूसेवाला का विरोधियों को करारा जवाब
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी का हाथ पकड़ लिया, जिसके बाद लगातार उनके कांग्रेस में शामिल होने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। शनिवार को सिद्धू मूसेवाला ने इंस्टाग्राम पर लाइव होकर अपना पक्ष रखा। सिद्धू मूसेवाला ने कहा कि यदि वह कांग्रेस छोड़ कर दूसरी पार्टी में जाते तो लोगों ने कहना था कि आप बेअदबी वालों के साथ मिले फिरते हो। उन्होंने कहा कि यदि वह भाजपा में जाते तो लोगों ने कहना था कि यह किसानों की विरोधी पार्टी है।

पंजाब कैबिनेट की अहम बैठक इस तारीख को, महत्वपूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा
पंजाब कैबिनेट की अहम बैठक गुरुवार 9 दिसंबर को होने जा रही है।  बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी 9 दिसंबर को दोपहर साढ़े 3 बजे सेक्टर-3 में करेंगे। बैठक में पंजाब के अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। आगामी चुनावी लेकर पंजाब सरकार लोगों के लिए बड़े-बड़े ऐलान कर रही है और कई मुद्दों पर विचार-विमर्श कर रही है। इस बैठक पंजाब सरकार  किन मुद्दों पर बात करेगी यह अभी चर्चा का विषय है। 

बड़ी वारदातः बेअदबी मामले में नामजद डेरा प्रेमी की हत्या
मुक्तसर में स्थानीय गांव भूंदड़ में एक डेरा प्रेमी को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई है जिसके चलते गांव में तनावपूर्ण माहौल पैदा हो गया। आपको बता दें कि डेरा प्रेमी पर बेअदबी का मामला दर्ज था। गांव भूंदड़ में माहौल गर्म होते देख वहां पर भारी संख्या में सुरक्षा बल को तैनात किया गया। एस.एस.पी. ने वहां मौके पर पहुंच कर सुरक्षा का जायजा लिया और जानकारी हासिल की। अभी तक इस घटना बारे में कोई सुराग नहीं मिला पाया है और न ही अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। 

cm channy hit the captain hard why the captain s party office was closed

CM चन्नी ने कैप्टन पर साधा निशाना, आखिर क्यों हुआ पार्टी दफ्तर बंद
मुख्यमंत्री चन्नी ने कैप्टन पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले से ही भाजपा के साथ मिले हुए थे। कैप्टन ने लोगों के लिए पार्टी दफ्तर बंद रख हुआ था तो आखिर में कैप्टन का ही दफ्तर बंद हो गया। कैप्टन अमरिंदर के कारण ही कांग्रेस को काफी नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि कैप्टन कभी भी लोगों से नहीं मिले न ही कभी पार्टी दफ्तर में बैठकर उनकी समस्याओं को सुना गया जिस कारण लोगों के लिए पार्टी दफ्तर बंद पड़ा रहा। इसी पर तंज कसते हुए सी.एम. चन्नी ने कहा कि आखिर में कैप्टन का ही दफ्तर बंद हो गया।

कांस्टेबल भर्ती मामलाः प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
पुलिस कांस्टेबल की भर्ती की फर्जीवाड़ा को लेकर पिछले 4 दिनों से युवक-युवतियां धरने पर बैठे हुए हैं उनको उखेड़ने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। आपको बता दें कि उनके इस धरने से लोगों को आने-जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते पुलिस ने धरने पर बैठे युवक-युवतियों पर लाठीचार्ज किया जिस दौरान 2 युवतियां गंभीर घायल हो गई है जिन्हें अस्पताल भर्ती करवाया गया।

2022 की चुनावी तैयारी, कैप्टन ने इस शहर में खोला पार्टी दफ्तर
पंजाब कांग्रेस छोड़ने के बाद व नई पार्टी के ऐलान के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह से जुड़ी एक और नई खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ में अपना पार्टी दफ्तर खोल लिया है। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आगामी चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। कैप्टन पंजाब की जनता के साथ जुड़े रहने के लिए डिजीटल प्लेटफार्म का प्रयोग करने की भी कोशिश कर रहे हैं। 

tigers force of khalistan sent threat letter to namdhari guru

टाइगर्स फोर्स ऑफ खालिस्तान ने नामधारी गुरु को भेजा धमकी भरा पत्र
भिंडरांवाला टाइगर्स फोर्स आफ खालिस्तान ने नामधारी गुरु उदय सिंह व अन्य को धमकी भरा पत्र जारी किया है। पत्र पर 30 नवंबर 2021 की तारीख लिखी हुई है और यह पत्र पंजाबी भाषा में लिखा गया है। संगठन के दिलबाग सिंह की तरफ से जारी किए गए धमकी भरे पत्र में नामधारी गुरु उदय सिंह को चेतावनी दी गई है कि वह गुरुडम को बंद करके सिखों की मुख्यधारा में शामिल हों। पत्र में उनको जरनैल सिंह भिंडरांवाले की खालसायी सोच को अपनाने पर जोर देते हुए कहा गया कि इसमें सभी की भलाई हो सकती है। पत्र में कहा गया है कि सुरक्षा के साथ उनका बचाव नहीं हो सकता है। यदि सुरक्षा के साथ बचाव हो सकता तो इंदिरा गांधी भी बच

CM चरणजीत चन्नी के हलके में गरजे राघव चड्ढा, लगाए ये आरोप
आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी राघव चड्ढा शनिवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के हलका चमकौर साहिब में पहुंचे। राघव चड्ढा ने कहा है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तरफ से रेत माफिया को खत्म करने के बड़े-बड़े ऐलान किए गए हैं।

शिअद में इस नेता के शामिल होने के ऐलान का बड़ा सच
गत दिन नकोदर हल्के के नूरमहल में अकाली सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल रैली करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मंच पर भाजपा युवा मोर्चा के नकोदर से जालंधर देहाती युवा मोर्चा के प्रधान शैफी चावला का नाम अकाली दल में शामिल होने की जानकारी दी।  इस बात को लेकर आज भाजपा जालंधर देहाती के प्रधान सुदर्शन सोबति काला पहलवान, पंजाब भाजपा युवा मोर्चा के वाइस प्रधान अशोक सरीन हिक्की (एडवोकेट), प्रदेश महामंत्री नरिंदर सिंह ढिल्लो, पंजाब भाजपा युवा मोर्चा के सह-मीडिया इंचार्ज अर्जुन त्रेहन के साथ शैफी चावला ने सर्कट हाउस में प्रेस वार्ता कर सुखबीर बादल पर खुल कर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल द्वारा उनको अकाली पार्टी में शामिल करने वाली वीडियो झूठी है तथा वह भाजपा के सिपाही थे और रहेंगे। 

सिद्धू मूसेवाला की एंट्री पर बुरे फंसे नवजोत सिद्धू
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला ने शुक्रवार को पंजाब कांग्रेस का पल्ला पकड़ लिया है। मूसेवाला की इस एंट्री के साथ ही गन कल्चर को उत्साहित करने का सवाल उठा, जिसका जवाब देते पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू खुद सवालों के घेरे में फंस गए। सवाल पूछा गया कि सिद्धू मूसेवाला पर गन कल्चर को उत्साहित करने का आरोप है। आर्म्ज एक्ट के अंतर्गत मामला भी दर्ज है। इसके जवाब में नवजोत सिद्धू ने कहा कि यह मामला विचाराधीन है तो क्यों बात करते हो।

CBSE टर्म -1परीक्षा : आंसर शीट संबंधी विशेष दिशा-निर्देश जारी
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं और 12वीं की टीम-1 परीक्षा में पूछे प्रश्नों और उत्तर संबंधी विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। बोर्ड की तरफ से जारी नोटिस के अनुसार परीक्षा का पैटर्न चेंज हो चुका है। नए परीक्षा पैटर्न में मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन हैं जिन्हें ओ.एम.आर. शीट पर मार्क करना होगा। बोर्ड ने कहा कि हालांकि परीक्षा के आंसर तैयार करने में सभी जरूरी सावधानियां इस्तेमाल की गई हैं, फिर भी परीक्षा में पूछे गए सवालों और उत्तर में कुछ गलती देखने को मिल सकती हैं। ऐसे में बोर्ड ने एक व्यवस्था तैयार की है जो ऐसी समस्याओं का हल देगी।

then the havoc of corona started increasing

फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर : इतने लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
जिले में आए दिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। एक ओर जहां ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ रहा है वहीं कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज जिले में 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग को शनिवार कुल 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई और इनमें से 7 लोग जिले के रहने वाले पाए गए।

बैंक में लुटेरों ने दिया लूट की वारदात को अंजाम, जांच में जुटी पुलिस
स्थानीय जंडियाला रोड तरनतारन में एच.डी.एफ.सी. बैंक की शाखा में पुलिस वर्दी में आए लुटेरों द्वारा बैंक में लूट की वारदात को अंजाम देने का मामला सामने आया है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार लुटेरे बैंक से 6 लाख रुपए की नकदी लूट कर फरार हो गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया। पुलिस द्वारा फरार मुलजिमों की खोज की जा रही है। दूसरी तरफ पुलिस फिलहाल इस लूट संबंधी मामले में कोई भी जानकारी देने से इन्कार कर रही है और मामले की छानबीन में जुट गई है। 

कोरोना का कहर जारी : 22 वर्षीय युवती की हुई मौत
जिले में कोरोना से एक 22 वर्षीय युवती की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उक्त महिला कोठे खजुरा, हठुर की रहने वाली थी और उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती थी। महानगर में अब तक 2111 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि 87671 मरीज पॉजिटिव आ चुके हैं। आज एक नए मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जबकि 10 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 19 है इनमें से 15 मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। 

बेअदबी मामले में नामजद डेरा प्रेमी की हत्या के बाद पंजाब में हाई अर्ल्ट जारी
गांव भूंदड़ में डेरा प्रेमी चरणदास की हत्या के बाद पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हत्या के बाद किसी न किसी बात को लेकर विवाद में घिरे स्थानीय डेरा समर्थकों के घरों के बाहर रात भर पुलिस तैनात रही। पुलिस की यह सतर्कता कोटकपूरा, फरीदकोट और बठिंडा में सबसे अधिक देखने को मिली। स्थानीय नाम चर्चा घर और मैजिक सुपर प्वाइंट के सामने आज सख्त पुलिस गश्त देखी गई क्योंकि डेरा सिरसा को लेकर अधिकांश विवाद इन्हीं क्षेत्रों में होते रहे हैं।    

बस ऑप्रेटरों ने दिया कांग्रेस सरकार को 7 दिसम्बर तक का अल्टीमेटम
अमृतसर-गुरदासपुर बस यूनियन के अध्यक्ष चौधरी अशोक कुमार मन्नन ने आज बस आप्रेटरों के साथ एक मीटिंग की।  इस मीटिंग दौरान उन्होंने टैक्सों को लेकर कांग्रेस सरकार को चेतावनी दी। अगर सरकार ने टैक्स नहीं हटाए तो बसों का चक्का जाम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और एक बड़े घराने के आपसी संबंध में बस आप्रेटर पिस रहे हैं। चौधरी ने कहा कि तालाबंदी के कारण सरकार ने बसों में 50 प्रतिशत यात्रियों के बैठने पर प्रतिबंध लगा दिया था, जबकि शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से बसों के चलने पर रोक लगा दी थी जोकि अगस्त 2021 तक जारी रही। 

sukhbir badal gave all the opponents a place gave these challenges

सुखबीर बादल ने सभी विरोधियों को लगाया ठिकाने, दिए ये चैलेंज
अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने चरणजीत सिंह चन्नी को टेम्परेरी मुख्यमंत्री बताया है। सुखबीर ने कहा कि जिस तरह 5 साल तक कांग्रेस ने पंजाब और पंजाबियों की लूट की है, इसको देखते हुए लोग कांग्रेस को चलता करने के लिए जल्दी में हैं। खन्ना में विशाल रैली को संबोधन करते सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब में बदलाव की लहर चल रही है। पिछले 5 सालों तक पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज नहीं देखने को मिली। झूठी कसमें और ठगियां मार कर 5 साल के लिए सरकार तो बना ली परन्तु 5 साल तक न पंजाब में कांग्रेस का मुख्यमंत्री दिखाई दिया और न ही मंत्री नजर आए। 

मुलाजिमों ने वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के विरोध में लगाया धरना, पुलिस से हुई झड़प
बठिंडा में कच्चे कर्मचारियों द्वारा राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के विरोध में धरना लगाया गया। इस दौरान ठेका मुलाजिमों की पुलिस के साथ धक्कामुक्की व हाथापाई भी हो गई। बता दें कि इन कच्चे कर्मचारियों को वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के आने की सूचना मिली थी, जिसे लेकर बड़ी संख्या में ये कर्मचारी इकट्ठा हो गए, लेकिन मनप्रीत बादल के वहां पहुंचने से पहले ही इनकी पुलिस के साथ झड़प हो गई, जिस दौरान कईयों की पगड़ियां तक उतर गईं। कई कर्मचारियों को पुलिस थाने भी लेकर गई। मुलाजिमों ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया है कि उनको पक्का करने के लिए सरकार आनाकानी कर रही है, जबकि पंजाब सरकार ने वायदा किया था, उनको पक्का किया जाएगा। 

पनबस के MD द्वारा बस स्टैंड का रखरखाव करने वाली कम्पनी को जारी हुआ नोटिस
अमर शहीद सुखदेव अंर्तराज्यीय बस स्टैंड का रखरखाव करने वाली कंपनी एल.आर.वाई. लेबर व कॉन्ट्रैक्टर को मैनेजिंग डायरेक्टर पनबस पंजाब द्वारा बकाया कॉन्ट्रैक्ट फीस 3.65 करोड रुपए के लगभग राशि जमा करवाने का नोटिस जारी किया है। इसमें साफ तौर पर लिखा है अगर ठेकेदार उक्त राशि को 7 दिन के भीतर जमा नहीं करवाता तो बनती विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

fraud of marriage given to a girl studying in third class case registered

तीसरी क्लास में पढ़ती लड़की को दिया विवाह का झांसा, मामला दर्ज
टांडा इलाके के गांव में रहती बिहार के साथ संबंधित तीसरी क्लास में पढ़ती 11 वर्षीय लड़की को विवाह का झांसा देकर फुसला कर ले जाने वाले नौजवान खिलाफ टांडा पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह मामला लड़की के पिता के बयान के अधार पर शिव कुमार पुत्र सत्यता नारायण महातो निवासी रामपुर तिलक नगर पूरनीयां बिहार के खिलाफ दर्ज किया है। 

पटियाला में बगावत, कैप्टन के हक में खड़े रहने वालों पर कांग्रेस की बड़ी कार्यवाही
कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री के पद से हटने के बाद पटियाला शहर की कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है। जहां जिला कांग्रेस समिति पटियाला शहरी के प्रधान के.के. मल्होत्रा डट कर मोती बाग पेलेस के साथ खड़े हो गए हैं, वहीं पी.आर.टी.सी. के पूर्व चेयरमैन के.के. शर्मा और मेयर संजीव शर्मा बिट्टू भी कांग्रेस से बगावत करके मोती महल के हक में डट गए हैं। कांग्रेस ने के.के. शर्मा को चेयरमैनी से हटा दिया है, जबकि मेयर संजीव शर्मा बिट्टू खिलाफ अविश्वास संकल्प लाकर उनको सस्पेंड कर दिया। यह मामला अब हाईकोर्ट में चला गया है। इसी दौरान कांग्रेस पार्टी ने पटियाला में मोती महल को कमजोर करने के लिए यूथ कांग्रेस के समूचे अधिकारियों की छुट्टी कर दी है।

मंदिर में श्रद्धालुओं के माथा टेकने पर हुआ विवाद, हिन्दू संगठनो ने लगाया धरना
यहां के मुख्य बाजार में स्थित प्राचीन शिव मंदिर में कथित तौर पर कुछ व्यक्तियों की तरफ से श्रद्धालुओं को माथा टेकने से रोक देने पर विवाद काफी उलझ गया है। देर शाम भड़कीं हुई हिंदु जत्थेबंदियां और शिव भक्तों ने इस कार्रवाई  के खिलाफ लुधियाना-चण्डीगढ़ हाईवे पर धरना लगा दिया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी पहुंच गई और मामला सुलझाने की कोशिश की जा गई। धरने पर बैठे हिंदु संगठनों ने मंदिर को जबरन ताला लगा देने के आरोप लगाते हुए कहा कि सदियों पुराने इस प्राचीन मंदिर में जाने पर रोक लगाने की कार्रवाई हिंदु धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाने वाली है।

enthusiasm among akali workers activities regarding the rally on december 14

अकाली वर्करों में भारी उत्साह, 14 दिसंबर की रैली को लेकर सरगर्मियां तेज
धर्मकोट हलके से अकाली-बसपा गठजोड़ के उम्मीदवार जत्थेदार तोता सिंह की चयन मुहिम को लेकर तैयारियां शुरू कर दीं गई हैं। शिरोमणि अकाली दल की मोगा में 14 दिसंबर को होने जा रही रैली के संबंध में राजिन्दर सिंह डल्ला राजनीतिक सचिव, जत्थेदार तोता सिंह की तरफ से धर्मकोट हलके अंदर शुरू की गई सरगर्मियों को लेकर अकाली दल के वर्करों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। इसके संबंध में आज रजिन्दर सिंह डल्ला की तरफ से धर्मकोट हलके गांव बाजेके में अकाली दल के वर्करों के साथ मीटिंग की गई। इस मीटिंग दौरान उन्होंने उपस्थित इकट्ठ को पार्टी के प्रोग्राम बारे विस्तार से जानकारी दी गई।

शिक्षकों द्वारा एक बार फिर शिक्षा मंत्री के घर का घेराव, परगट सिंह ने दिया ये आश्वासन
बेरोजगार बी-एड. टेट पास बेरोजगार शिक्षकों ने आज फिर शिक्षा मंत्री परगट सिंह के आवास का घेराव किया। सुबह 6 बजे बेरोजगारों ने परगट सिंह की कोठी के सामने चुप-चाप धरना लगा दिया। इस दौरान वीडियो बना रहे बेरोजगार शिक्षकों को पुलिस द्वारा धक्के मारे गए तथा कुछ मीडिया कर्मियों को भी इस घटना को कवर करने से रोक दिया गया।

पिता बना हैवान, साजिश रच किया अपने ही बच्चों का कत्ल
एक वर्ष पहले दिसंबर 2020 में मासूम बच्चों का गला घोंट कर किए गए कत्ल के मामले को थाना पतारा की पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। इस मामले के मुख्य आरोपी बच्चे के पिता रणजीत मंडल पुत्र मदन मंडल निवासी गांव पटोरी जिला दरभंगा (बिहार) हाल निवासी अरमान नगर दकोहा और गांव कादियांवाली को उसकी मां वीना मंडल, भाई संगीत मंडल और बहन पूजा पत्नी जतिंदर कुमार जिता निवासी गांव जगराल थाना जमशेर जिला जालंधर समेत गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य आरोपी रणजीत मंडल ने अपनी मां और बहन-भाई के साथ मिल कर 5 वर्ष की बच्ची अनमोल और 3 वर्ष के बेटे राकेश की गला घोंट कर कत्ल करने के बाद उनकी लाशों गांव तलहन के छप्पड़ में फैंक दी थीं।

government tightens noose on workers joining strike

हड़ताल में शामिल होने वाले वर्करों पर सरकार ने कसा शिकंजा
पनबस में आउटसोर्स और कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर काम कर रहे ड्राइवर/कंडक्टर स्टाफ द्वारा 7 दिसम्बर से अनिश्चितकाल समय की हड़ताल पर जाने के लिए राज्य सरकार को सूचित किया गया था।  ट्रांसपोर्ट विभाग ने यूनियन की हड़ताल का कड़ा संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस जारी किया है कि अगर कोई भी कर्मचारी हड़ताल में शामिल होगा और सरकारी कामकाज में विघ्न डालने की कोशिश करेगा तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा उसकी सेवाएं भी खत्म करने की कार्रवाई पर जोर दिया जाएगा। 

बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद, एक महिला सहित 4 के खिलाफ मामला दर्ज
छाजली पुलिस ने गश्त दौरान एक स्कूटरी सवार को 60 बोतलें शराब ठेका देसी मार्का समेत गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। थाना छावली के पुलिस अधिकारी खुशविन्दर सिंह ने बताया कि वह समेत पुलिपर पार्टी गश्त कर रहे थे जब एक स्कूटरी पर सवार व्यक्ति को रोककर शक के आधार पर तलाशी ली तो उससे 60 बोतले ठेका देसी शराब की बरामद हुई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News