Punjab : जानिए क्या हैं आज की दिन भर की मुख्य खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 10:12 PM (IST)

जालंधर: पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री  व आप सुप्रिमो अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने केजरीवाल द्वारा अपने पंजाब दौरों के दौरान पंजाबियों से किए जा रहे ऐलानों पर सवाल उठाए। सिद्धू ने कहा कि वह जानना चाहते हैं  केजरीवाल से कि रोजाना जो मुफ्त तोहफों के ऐलान किए जा रहे उसके लिए पैसा कहां से आएगा। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री  व आप सुप्रिमो अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने केजरीवाल द्वारा अपने पंजाब दौरों के दौरान पंजाबियों से किए जा रहे ऐलानों पर सवाल उठाए। सिद्धू ने कहा कि वह जानना चाहते हैं  केजरीवाल से कि रोजाना जो मुफ्त तोहफों के ऐलान किए जा रहे उसके लिए पैसा कहां से आएगा। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

 

navjot sidhu took a jibe at kejriwal over election promises

चुनावी वादों को लेकर नवजोत सिद्धू ने केजरीवाल पर कसा तंज, उठाए कई सवाल
पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री  व आप सुप्रिमो अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने केजरीवाल द्वारा अपने पंजाब दौरों के दौरान पंजाबियों से किए जा रहे ऐलानों पर सवाल उठाए। सिद्धू ने कहा कि वह जानना चाहते हैं  केजरीवाल से कि रोजाना जो मुफ्त तोहफों के ऐलान किए जा रहे उसके लिए पैसा कहां से आएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को मूर्ख बनाना बंद कर दो यदि आप वादों के लिए बुनियादी वित्तीय सहायता प्रदान नहीं कर सकते हैं। इस दौरान उन्होंने 'पंजाब मॉडल'  बारे कहा कि पंजाबियों को भीख नहीं आमदनी का हक है। 

नवजोत सिद्धू ने कैप्टन पर फिर किया हमला, STF रिपोर्ट को लेकर लगाए आरोप
ड्रग केस को लेकर पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोला है। सिद्धू ने कहा कि हाईकोर्ट में जमा सीलबंद स्पेशल टास्क फोर्स की रिपोर्ट खोलने पर कोई रोक नहीं थी। इसके बावजूद कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व ए.जी. अतुल नंदा ने कोई कार्यवाही नहीं की। सिद्धू ने कहा कि इंसाफ सभी नैतिक फर्जों का जोड़ है- कैप्टन सरकार और पूर्व ए.जी. अतुल नंदा की तरफ से कोई कार्यवाही न करने के विरुद्ध मेरे स्टैंड पर उच्च अदालत ने मोहर लगाई है क्योंकि एस.टी.एफ. की रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही करने पर न कोई रोक थी न है। मुख्य आरोपियों की मदद के लिए दोनों ने जान-बूझ कर केस में देरी की। 

सुखबीर सिंह बादल की ओर से एस.ओ.आई. जत्थेबंदक ढांचे के विस्तार की घोषणा
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी के जनरल सचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया, एस.ओ.आई. के सरप्रस्त भीम सिंह वड़ैच और प्रधान अर्शदीप सिंह रोबिन बराड़ के साथ सलाह मशवरे के बाद शिरोमणि अकाली दल के विद्यार्थी विंग एस.ओ.आई. के जत्थेबंदक ढांचे के विस्तार का ऐलान कर दिया। आज पार्टी के मुख्य दफ्तर से इस बारे जानकारी देते हुए पार्टी के सीनियर उप-प्रधान और वक्ते डा. दलजीत सिंह चीमा ने बताया कि जिन मेहनती विद्यार्थी नेताओं को जत्थेबंदक ढांचो में शामिल किया गया है उनमें से जीवन सेखा लुधियाना साउथ, जसविंदर सिंह जीवन लुधियाना वेस्ट, गुरनूर सिंह खैहरा आदमपुर को सीनियर उप-प्रधान बनाया गया है। 

kejriwal again on  mission punjab  today targets cm channi

केजरीवाल आज फिर 'मिशन पंजाब' पर, CM चन्नी को बनाया निशाना
राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज फिर पंजाब दौर पर आए हुए हैं। उनकी तरफ से आगामी चुनाव को लेकर 'मिशन पंजाब' लगातार जारी है। केजरीवाल आज अमृतसर दौरे पर पहुंचे हुए हैं। उन्होंने आते ही पंजाब सी.एम. चन्नी पर हमला बोल दिया है। उन्होंने कहा कि सी.एम. चन्नी के अपने हलके में नाजायज माइनिंग चल रही है। उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर लोग माइनिंग माफिया में शामिल है। कैप्टन ने भी कहा था कि कई नेता भी रेत माफिया के साथ हैं। 

समारोह दौरान नवजोत सिद्धू को लेकर CM चन्नी का बड़ा बयान
वार्ड नंबर-29 में सौरभ मदान मिट्ठू की अध्यक्षता में तहसील पुरा में समारोह करवाया गया। इसमें पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राज्य कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने विशेष तौर पर शिरकत की।

हाईकमान चुनावी जंग में क्या चन्नी, सिद्धू व जाखड़ तीनों चेहरों के साथ उतरेगा?
कांग्रेस हाईकमान द्वारा पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर सक्रियता के साथ आगे आने के बाद अब यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्या हाईकमान चुनावी जंग में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू तथा पंजाब चुनाव प्रचार समिति के नए चेयरमैन सुनील जाखड़ तीनों चेहरों के साथ उतरेगा।

big shock to sukhpal khaira the court gave this decision regarding bail

सुखपाल खैहरा को बड़ा झटका, कोर्ट ने जमानत को लेकर दिया यह फैसला
मोहाली कोर्ट ने आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखपाल सिंह खैहरा की जमानत याचिका को बड़ा झटका देते हुए खारिज कर दिया। गौरतलब है कि सुखपाल खैहरा को एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ई. डी.) की तरफ से मनीलांड्रिंग के मामलो में गिरफ्तार किया था। ई.डी. की तरफ से पेश हुए वकील ने अदालत में दलील पेश की कि खैहरा की जमान याचिका रद्द की जाए क्योंकि उसके रिहा होने के बाद केस के साथ सबंधित जांच पर प्रभाव पड़ सकता है।

ऐसे  साजिश रच करता था ATM कार्ड चोरी, चढ़ा पुलिस के हत्थे
जिला देहात पुलिस के थाना आदमपुर की पुलिस चौकी जंडू सिंघा के ए.एस.आई. रेशम सिंह ने लोगों के ए.टी.एम. बदलकर उनके पैसे निकलवाने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। ए.एस.पी. आदमपुर अजय गांधी आई.पी.एस. ने बताया कि थाना आदमपुर के प्रभारी इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह के नेतृत्व में जंडू सिंघा चौकी की पुलिस पार्टी द्वारा आरोपी को काबू किया गया है।  आरोपी की पहचान साहिल पुत्र सुभाष चंद्र निवासी जेना नगर थाना भार्गव कैंप जालंधर हाल वासी मोहल्ला कोट सदीक चर्च की बैक साइड काला संघयां रोड डिवीजन नंबर 5 जालंधर के रूप में हुई है।

जालंधर में आज इतने लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
जालंधर में आज कुछ दिनों बाद थोड़ी राहत देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को जिले में 3 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज जिले में कुल 3 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बता दें कि सोमवार को भी जिले के 3 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

दिल्ली सी.एम का पंजाब दौरा, SC समुदाय को दी 5 गारंटियां
दिल्ली सी.एम. का आज 'मिशन दोआबा' जारी है। अरविंद केजरीवाल पहले सुबह पहले वह करतारपुर पहुंचे जहां उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए उनसे बातचीत की और उसके बाद अब वह होशियरापुर में 'केजरीवाल की दलित भाईचारे के साथ संवाद कार्यक्रम' में पहुंचे हैं। वहां पहुंच कर उन्होंने कार्यक्रम में कांग्रेस सरकार को निशाना बनाया और पंजाब में फिर 5 गारंटियां दी। 

कैप्टन और बीजेपी के गठजोड़ को लेकर नई रणनीति की तैयारी
कैप्टन और बीजेपी के बीच गठजोड़ को लेकर कवायद जारी है। आज चयन इंचार्ज गजेंद्र शेखावत कैप्टन से मुलाकात करने के लिए पहुंचे हैं। कैप्टन अमरिंदर के सिसवां फार्महाऊस में गजेंद्र सिंह मीटिंग करेंगे। जानकारी अनुसार गठबंधन को लेकर चुनावी सीट को लेकर चर्चा की जा सकती है। 

sukhbir badal raised these questions on kejriwal s guarantees

सुखबीर बादल ने केजरीवाल की गारंटियों पर उठाए ये सवाल
जिला संगरूर के हलका सुनाम में शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने एक रैली को संबोधन करते अरविंद केजरीवाल की तरफ से दीं गारंटियों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल कहता कुछ है और करता कुछ है। वह दिल्ली जाकर कहता है कि पंजाब में थर्मल पलांट बंद कर दो, पंजाब में जो किसान पराली जलाते उन पर केस दर्ज कर दो। सुखबीर बादल ने  बताया कि केजरीवाल कह रहा है कि एस.वाई.एल. नहर का पानी दिल्ली के लिए चाहिए। हमें इस तरह का केजरीवाल वाला मॉडल नहीं चाहिए, जो हमारी खेती और सिर काटने को घूम रहा हो। उन्होंने कहा कि केजरीवाल गारंटियां देकर झूठ पर झूठ बोल रहा है। केजरीवाल की तरफ से पंजाब की औरतें को 1000 रुपए की गारंटी बारे बोलते बादल ने कहा कि 10 सालों में दिल्ली में एक औरत को भी 100 रुपया नहीं दिया। वह कहता है कि यहां 300 यूनिट बिजली माफ करेंगे, दिल्ली में क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा कि पंजाब आकर केजरीवाल कहता है कि अपनी सरकार आने पर मुलाजिम पक्के करेंगे परन्तु दिल्ली में 10 सालों में एक भी मुलाजिम पक्का नहीं किया।

बड़ी वारदात : सगे चाचा ने दिया खौफनाक घटना को अंजाम, जानें क्या था मामला
गांव भरतगढ़ में चाचे द्वारा अपने सगे भतीजे को कत्ल करने का सनसनीखेज़ मामला सामने आया है। दरअसल चाचा की तरफ से भतीजे को घर में दोस्तों को न लाने के लिए कहा जा रहा था, इसके बावजूद भी उसकी तरफ से दोस्तों को घर बुलाया जा रहा था, जिससे गुस्से में आए चाचा ने सोए पड़े भतीजे पर लोहे के पाईप के साथ हमला कर उसका कत्ल कर दिया। इस संबंधी जानकारी देते हुए थाना श्री कीरतपुर साहिब के जांच अधिकारी ए.एस.आई. केवल सिंह ने बताया कि पुलिस को भरतगढ़ के सरपंच सुखदीप सिंह पुत्र स्व. गुरदीप सिंह निवासी गांव भरतगढ़ ने अपने बयान में बताया कि उसके दो चाचा हैं।

बुरा हाल : स्पोर्टस इंस्टीच्यूट में खुराक को लेकर खिलाड़ियों ने मैनेजमैंट पर लगाए ये आरोप
एक तरफ पंजाब सरकार की तरफ से खेल को ऊंचा उठाने के दावे किए जा रहे हैं परन्तु दूसरी तरफ जमीनी स्तर पर वास्तविकता यह है कि यहां के पंजाब स्टेट इंस्टीट्यूट आफ स्पोर्टस में पंजाब भर से आए चुनिंदा खिलाड़ियों को न तो पेट भर कर खाना नसीब हो रहा है और न ही वहां किसी तरह की कोई साफ-सफाई का विशेष प्रबंध है। इस सम्बन्ध में आज इन बच्चों ने अपनी दर्द भरी कहानी मीडिया सामने सुनाई। गायिका सोनीं मान ने इनकी बात सुन कर मीडिया को मौके पर बुलाया और बच्चों ने सारी कहानी अपने सुनाई और बताया कि उनको पूरी खुराक नहीं मिलती। इन बच्चों का कहना था कि यहां किसी तरह की कोई सफाई नहीं है, बाथरूमों में इतना गंदगी है कि वहां खड़े होना भी मुश्किल होता है।

भगौड़े डेरा प्रेमियों का गिरफ्तारी वारंट लेकर सिरसा पहुंची SIT, चलाया सर्च अभियान
बेअदबी मामले की जांच कर रही आई.जी. एस.पी.एस परमार के नेतृत्व में सिट बीती 6 दिसंबर को डेरा सिरसा में डेरे के प्रबंधकों से पूछताछ के लिए गई थी। बेअदबी के तीनों ही मामलों में, श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूप चोरी करने, पवित्र अंगों को बरगाड़ी की गलियों में बिखेरने और गुरुद्वारा बुर्ज जवाहर सिंह वाला के बाहर ऐतराज योग्य भाषा वाले पोस्ट लगाने की घटनाओं के मुकदमा नंबर 117, 128 और 63 में नामजद डेरा सिरसा की राष्ट्रीय समिति के सदस्यों हर्ष धुरी, प्रदीप कलेर और संदीप बरेटा के गिरफ्तारी वारंट के साथ डेरे में सर्च अभ्यान चलाया गया। वह डेरे में नहीं मिले तो डेरे के प्रबंधकों से पूछताश भी की गई। 

behbalkalan bullet case new petition filed in court

बहबलकलां गोली कांड: अदालत में दायर हुई नई पटीशन
 पंजाब के जिला फरीदकोट के गांव बहबलकलां गोली कांड की पिछली सुनवाई में जज हरबंस सिंह लेखी की अदालत में सुनवाई दौरान दोनों पक्षों में बहस हुई। इसके बाद जज ने इस पर फैसला देने के लिए 7 दिसंबर निर्धारित की थी। बहबलकलां गोलीकांड के मामले की आज सुनवाई फरीदकोट की अदालत में हुई। इस दौरान पुलिस से जांच की लिखित स्टेटस रिपोर्ट की मांग की गई। जांच कहा तक पहुंची है इसकी भी जानकारी मांगी गई। बचाव पक्ष के वकील ने नई पटीशन दायर कर दी। आज इस सुनवाई में  सभी आरोपी अदालत में पेश हुए। आपको यहां बता दें कि अक्तूबर 2015 में यह मामले सामने आया था। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली में 2 नौजवानों की जान चली गई थी

इस कांग्रेसी विधायक ने चुनाव मैदान में अपनी जगह नया चेहरा उतारने का किया ऐलान
हलका समराला से कांग्रेस के 4 बार विधायक रह चुके और 5 बार चुनाव लड़ चुके राजनीति के महारथी अमरीक सिंह ढिल्लों ने आज अपनी जगह हलके से नया चेहरा चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस बार 2022 की विधानसभा चुनाव उनका पोता करणवीर सिंह ढिल्लों लड़ेगा। आज माछीवाड़ा में गांवों की पंचायतों के लिए करवाए गए एक समारोह दौरान विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों ने ऐलान करते कहा कि उनका पोता करणवीर सिंह ढिल्लों, जिसको राज्य सरकार पंजाब स्टेट ट्रांमिशन निगम का डायरैक्टर/प्रबंधक नियुक्त किया है, वह इस बार चुनाव मैदान में उतरेगा।

CM चन्नी जम कर बरसे विरोधियों पर, खुद के लिए कही यह बात
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर राज्य की बागडोर संभालने पर पहले तो अकाली दल, भाजपा और ‘आप ’ नेता उनका मजाक उड़ाते हुए कहते थे ‘इसने क्या करना है!’ और अब जमीनी स्तर पर उनका प्रदर्शन देखने के बाद यह कहने के लिए मजबूर हैं कि ‘इसका करें क्या?’ चंडीगढ़ में बातचीत करते हुए चन्नी ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और भाजपा लीडरशिप पर आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए राज्य के हितों को गुप्त तौर पर नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया।

कैप्टन के साथ गठजोड़ को लेकर सुखदेव ढींढसा ने कही यह बात
पंजाब विधानसभा मतदान दरम्यिान पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ गठजोड़ को लेकर शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के सरंक्षक सुखदेव सिंह ढींडसा ने फिर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बीते दिन पार्टी की एक मीटिंग हुई थी और एक मीटिंग और होगी। उन्होंने कहा कि गठजोड़ बारे वह अपनी पार्टी को पूछ कर ही कोई फैसला लेंगे।

health department made arrangements for passengers

ओमीक्रोन प्रभावित देशों से आए यात्रियों के लिए सेहत विभाग ने किए यह प्रबंध
ओमीक्रोन प्रभावित देशों में से पिछले 2 हफ्तों में 119 यात्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के द्वारा अमृतसर आए हैं। सभी यात्रियों की सेहत विभाग की टेस्टिंग प्रक्रिया में रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उनके घरों में ही 10 दिन के लिए एकांतवास में रखा गया है। विभाग की तरफ से लगातार यात्रियों की 10 दिन मानीटरिंग की जा रही है और 11वें दिन यात्रियों का आर.टी.पी.सी.आर. टैस्ट करवाया जाएगा।

अकाली-बसपा गठजोड़ की रैली में पहुंचे सुखबीर बादल, किए बड़े ऐलान
यहां तपा मंडी में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल अकाली-बसपा गठजोड़ की तरफ से की जा रही रैली में पहुंचे। इस दौरान सुखबीर बादल की तरफ से बड़े ऐलान किए गए। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल लोगों की अपनी पार्टी है और इस पार्टी का जीना-मरना सिर्फ पंजाब के लोगों के लिए है। इस मौके उनकी तरफ से पंजाब की कांग्रेस सरकार और आम आदमी पार्टी पर भी रगड़े लगाए गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां बड़े-बड़े वायदे करके लोगों को बेवकूफ बना रही है, वहीं आम आदमी पार्टी भी पंजाबियों को सिर्फ लारे लगा रही है। सुखबीर बादल ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर वह लोगों को यह सहूलियतें देंगे-

कांग्रेस के वार रूम 15 आर.जी. में पंजाब की 117 सीटों पर मंथन, ये सीटें हैं कमजोर
 पंजाब में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी उम्मीदवारों को उतारने के लिए इन दिनों सर्वे करवा रही है, जिसमें पार्टी को जीत दिलवाने वाले चेहरों की तलाश की जा रही है। इस तलाश को पूरा करने के लिए पार्टी का पहला सर्वे पूरा हो चुका है। इस सर्वे को लेकर हाल ही में दिल्ली में कांग्रेस की तरफ से बनाए गए वार रूम (15 आर.जी.) में एक बैठक भी हो चुकी है, जिसमें कमजोर सीटों को लेकर मंथन का क्रम भी चला है। इस पहले सर्वे की रिपोर्ट के बाद अब पार्टी ने दूसरा सर्वे शुरू करवा दिया है, जिसके लिए सर्वे टीमें विधानसभा क्षेत्रों में जा रही हैं।

आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस ने फैंका यह पत्ता
कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने आज नई चुनावी कमेटियां बनाकर हिन्दुओं को साथ जोडऩे का प्रयास किया है। कांग्रेस नेतृत्व के पास ऐसी रिपोर्टें पहुंच रही थीं कि पंजाब में हिन्दू मतदाताओं ने खामोशी धारण की हुई है। 2017 में विधानसभा चुनावों में हिन्दू मतदाताओं द्वारा कांग्रेस को दिए गए समर्थन के कारण ही कांग्रेस सत्ता में आई थी। इस बार कांग्रेस ने दलित व जाट सिख नेताओं को प्रतिनिधित्व दे दिया था। दलित के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री का पद दिया गया तो जाट सिख के रूप में नवजोत सिद्धू का चेहरा आगे किया गया था।

the sudden checking of the state transport office by raja vading

राजा वड़िंग द्वारा स्टेट ट्रांसपोर्ट दफ्तर की अचानक चैकिंग
पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग की तरफ से मंगलवार को अचानक स्टेट ट्रांसपोर्ट दफ्तर में चैकिंग की गई। इस दौरान राजा वड़िंग ने चालकों से पूछ-पड़ताल की। इस मौके उन्होंने सभी स्टाफ के साथ बातचीत की और उनके कार्यकार का विवरण लिया। स्टाफ की तरफ से उनको सारी जानकारी मुहैया करवाई गई।

मिशन दोआबा: केजरीवाल ने इस स्कीम की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरू
राष्ट्रीय कनवीनर व दिल्ली सी.एम. अरविंद केजरीवाल आज पंजाब दौरे पर हैं। इस दौरान वह करतारपुर पहुंच चुके हैं। आम आदमी पार्टी नेता हरपाल चीमा, भगवंत मान व कुंवर विजय प्रताप भी उनके साथ हैं। बलकार सिंह की अगुवाई में यह कार्यक्रम करवाया जा रहा है। जालंधर के करतारपुर में होने वाले कार्यक्रम में उन्होंने महिलाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कैप्टन का कोई कार्ड नहीं है परंतु केजरीवाल आपको गारंटी देता है। केजरीवाल ने कहा कि वह जो कहते हैं वही करके भी दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए दिए जाएंगे। इस मुद्दे पर महिलाओं के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो रही है। जो महिला रजिस्ट्रेशन करवाएगी उसके खाते में ही 1000 रुपए आएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में 24 घंटे बिजली रहेगी। पंजाब के स्कूलों के हालात भी सुधारे जाएंगे। 

बच्चों का भविष्य दांव पर, इस सरकारी स्कूल में सिर्फ एक अध्यापक
पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी जिला निवासियों को सुख सहूलतें देने के लिए नित्य नए ऐलान कर रहा है परन्तु जमीनी हकीकत कुछ ओर ही दिखाई दे रही है। इस की ताजा उदाहरण गोइंदवाल साहिब के सरकारी एलिमेंट्री स्कूल की मिली है। पंजाब सरकार सरकारी स्कूलों के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है, जिस पर प्रभाव करते लोगों ने अधिक से अधिक बच्चे सरकारी स्कूलों में दाखिल कराए। सरकार ने सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में बदल तो दिया है परन्तु इन स्कूलों को सहूलतें देने में असमर्थ है। जिला तरनतारन के कस्बा गोइंदवाल साहिब का सरकारी एलिमेंट्री स्कूल जिसमें 450 बच्चे होने के बावजूद वहां पढ़ाने के लिए सिर्फ एक अध्यापक ही मिला है।

ashwini sharma alleges kejriwal is making false promises to people

अश्विनी शर्मा का आरोप, केजरीवाल कर रहे लोगों से झूठे वायदे
पंजाब बीजेपी प्रधान अश्विनी शर्मा का केजरीवाल को लेकर एक बहुत बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल वोट लेने के लिए पंजाब के लोगों को रिश्वत दे रहे हैं। महिलाओं को 1000-1000 रुपए देने पीछे 'आप' पार्टी की वोट की राजनीति नजर आ रही है। अश्विनी शर्मा ने कहा कि झूठी बातें करके राजनीति नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि उनके घोषणा पत्र नहीं है परंतु संकल्प पत्र जरूर है। 

दुष्कर्म के बाद कत्ल करने के आरोप में अदालत ने सुनाया यह फैसला, पढ़ें पूरी खबर
एडिशनल सेशन जज जरनैल सिंह की अदालत ने एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसका कत्ल करने के आरोप में आरोपी संजय कुमार निवासी कमला नगर, लुधियाना को उम्र कैद की सजा सुनाई है। अदालत ने आरोपी को लड़की के साथ दुष्कर्म किए जाने के आरोपों के अंतर्गत भी उसे 10 साल की कैद की सजा सुनाते हुए 1 लाख 51 हजार रुपए जुर्माना भी अदा करने का आदेश दिया है, जबकि इस केस में दूसरे आरोपी जतिन्दर कुमार उर्फ मिट्ठू निवासी मोहल्ला शहीद भगत सिंह नगर, लुधियाना को सबूतों की कमी के चलते बरी कर दिया गया।

बेरहमी की हदें पार, ससुराल पक्ष ने बहू सहित उसके परिवार के साथ की यह हरकत
गांव रनियां में एक विवाहिता को बेरहम ससुराल परिवार द्वारा बेरहमी से पीटने और उसके माता-पिता के साथ हैरानीजनक काम करने का मामला सामने आया है। इस पर बधनी कलां पुलिस की ने बड़ी कार्यवाही करते हुए ससुराल परिवार के 4 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पता चला है कि पीड़ित लड़की का गांव रनियां की पंचायत के मैंबर ठेकेदार हरबंस सिंह के बेटे जैदीप सिंह के साथ विवाह हुआ था। बीते दिन जब उससे मारपीट की जा रही थी तो उसने अपने माता-पिता को फोन कर दिया।

नटवरलाल की ठगी का शिकार हुए लुधियाना, जालंधर सहित आधा दर्जन जिलों के कांग्रेसी
कांग्रेस में टिकटों के लिए जहां एक तरफ सर्वे चल रहा है, वहीं खुद को कांग्रेस हाईकमान का करीबी बताकर पंजाब के करीब एक दर्जन कांग्रेसी नेताओं से 50 लाख रुपए ठग चुके युवक की तलाश में कांग्रेसी नेता जुट गए हैं। पंजाब केसरी ने 5 दिसम्बर के अपने अंक में इस ठग के बारे में खुलासा  किया था, जिसके बाद पार्टी के अंदर चर्चाओं का बाजार लगातार गर्म है। इस मामले में पंजाब केसरी को कुछ और जानकारी मिली है, जिससे यह बात साफ हो गई है कि इस ठगी का मास्टरमाइंड नटवरलाल चंडीगढ़ तथा जालंधर दोनों जगह सक्रिय है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News