Punjab : जानिए क्या हैं आज की दिन भर की मुख्य खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 10:01 PM (IST)

जालंधर:  पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बार-बार निशाना साधते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस पार्टी सिख भाईचारे के जख़्मों पर नमक छिड़क रही है। कांग्रेस में ऐसे नेताओं के पारिवारिक सदस्यों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जा रही हैं, जो 1984 में सिख हत्याकांड के जिम्मेदार हैं। मोरिंडा के गांव उधमपुर नला में बड़ी वारदात होने की खबर मिली है। यहां के पूर्व कांग्रेसी सरपंच अवतार सिंह का मोटरसाईकल सवार 2 अज्ञात व्यक्तियों ने गोलियां मार कर कत्ल कर दिया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

kejriwal targeted cm channi shared this video on twitter

केजरीवाल ने CM चन्नी को लिया निशाने पर, Twitter पर शेयर की यह वीडियो
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बार-बार निशाना साधते नजर आ रहे हैं। केजरीवाल ने एक वीडियो शेयर करते हुए फिर मुख्यमंत्री चन्नी पर हमला किया है। केजरीवाल ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों पर हो रहे अत्याचार और उनके साथ की जा रही मारपीट को ले कर एक वीडियो अपने ट्विटर पर सांझी की है।

माकन की नियुक्ति पर बोले बिक्रम मजीठिया, सिद्धू और चन्नी सहित गांधी परिवार को घेरा
कांग्रेस पार्टी सिख भाईचारे के जख़्मों पर नमक छिड़क रही है। कांग्रेस में ऐसे नेताओं के पारिवारिक सदस्यों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जा रही हैं, जो 1984 में सिख हत्याकांड के जिम्मेदार हैं। यह कहना है शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया का।

बड़ी वारदात, पूर्व कांग्रेसी सरपंच का गोलियां मार कर किया कत्ल
मोरिंडा के गांव उधमपुर नला में बड़ी वारदात होने की खबर मिली है। यहां के पूर्व कांग्रेसी सरपंच अवतार सिंह का मोटरसाईकल सवार 2 अज्ञात व्यक्तियों ने गोलियां मार कर कत्ल कर दिया। जानकारी के अनुसार करीब साढ़े 7 बजे जब अवतार सिंह अपने घर के नजदीक ही दूध की डेयरी के पास पहुंचे तो मोटरसाईकल सवार 2 व्यक्तियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। हमलावारों की तरफ से करीब 9 फायर किए गए। इस दौरान अवतार सिंह गंभीर रूप से साथ घायल हो गए। 

नौजवान जोड़े की संदिग्ध हालात में मौत, मामले की जांच में जुटी पुलिस
शहर के नजदीक सुनाम-पटियाला रोड पर खेत की ओर जाते संदिग्ध हालात में बेसुद्ध हो कर गिरे नौजवान लड़के-लड़की की इलाज दौरान मौत हो गई। नौजवान जोड़ो की पहचान करने के बाद पुलिस उनके आपसी संबंधों और मौत के पीछे के कारणों का पता लगाने में जुट्ट गई है। थाना प्रमुख भवानीगढ़ इंस्पेक्टर गुरप्रीत सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सुनाम रोड पर स्थित एक पेट्रोल पंप के पास के खेतों की ओर जाते नौजवान लड़का-लड़की बेसुद्ध हो कर गिरे हुए हैं।

there is a possibility of confusion in ticket allotment

तालमेल बनाने के बावजूद कांग्रेस हाईकमान को टिकट आबंटन में पेश आ सकती हैं ये समस्याएं, जानें
पंजाब विधानसभा की नजदीक आ रहे आम चुनाव में कांग्रेस वर्करों की भावनाओं को समझते हुए कांग्रेस लीडरशिप ने टिकट आबंटन के मामलों में एकाधिकार को ख़त्म करने की दिशा में कदम उठाया है। इसका अंदाजा कांग्रेस लीडरशिप की तरफ से कल गठित की गई अलग-अलग चयन समितियों से लगता है। कांग्रेस के अंदर पहले यह माना जा रहा था कि टिकट आबंटन में किसी विशेष नेता की ही चलेगी परन्तु कांग्रेस लीडरशिप ने चुनाव समितियों की वजह से टिकट आबंटन को लेकर तालमेल बनाने की कोशिशें की हैं। सबसे अहम बात यह है कि टिकट आबंटन को लेकर गठित की गई स्क्रीनिंग समिति का इंचार्ज अजय माकन को बना दिया गया है। पंजाब से इस समिति में तीनों ही प्रमुख नेताओं नवजोत सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी के साथ-साथ सुनील जाखड़ को भी शामिल कर दिया गया है। इस तरह कांग्रेस की राजनीति में जाखड़ ने जोरदार वापसी की है।

चन्नी के डाक्टर भाई ने दिया सरकारी पद से इस्तीफा, चुनाव लड़ने की तैयारी
पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले कई लोग दल बदल कर अन्य दल में शामिल होने के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कुछ आफिसर्ज रैंक के लोग भी हैं, जो आने वाले दिनों में अपना पद छोड़कर राजनीति में एंट्री की कोशिश कर सकते हैं। इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भाई डा. मनोहर सिंह ने पहल की है तथा उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। डा. मनोहर सिंह खरड़ सिविल अस्पताल, मोहाली में सीनियर मैडीकल आफिसर के पद पर तैनात थे। डा. मनोहर सिंह को लेकर पिछले काफी समय से चर्चाओं का बाजार गर्म था कि वह आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि फतेहगढ़ साहिब के तहत आते बस्सी पठाना से वह चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने बैठकों का दौर भी शुरू कर दिया है। बस्सी पठाना रिजर्व सीट है तथा दलित वर्ग का यहां बड़ा वोट बैंक है। पिछले सप्ताह ही डा. मनोहर सिंह ने करीब 3 दर्जन बैठकें की थीं और उनमें से अधिकतर बैठकें बस्सी पठाना में की गई थी। 

पंजाब रोडवेज व पनबस कर्मचारियों की हड़ताल जारी, अधिकारियों से हुई झड़प
पंजाब रोडवेज व पनबस कर्मचारियों की हड़ताल लगातार जारी है। हड़ताल के दूसरे दिन आज जालंधर बस अड्डे में रोडवेज के डिपो नं. 1 में यूनियन के जो कर्मचारी हड़ताल पर बैठे थे, ने काफी रोष प्रदर्शन किया गया व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। हालांकि प्रशासन द्वारा पनबस चलाने की कोशिश की गई लेकिन कर्मचारियों ने बस को चलाने से इन्कार दिया। हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों ने कहा कि पहले जालंधर रोडवेज की बसों को चलाया जाए। उनका कहना है कि जो डिपो में 21 बसें है, उनको चलाया जाए। उन्होंने कहा कि पनबस को बिल्कुल भी चलाने नहीं दिया जाएगा। इसके बाद कर्मचारियों ने बस को वापस डिपो के अंदर भेज दिया।

करोना का कहर जारी, एक की मौत व 4 पॉजिटिव
कोरोना का कहर अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। आज एक 82 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। मृतक मरीज बसंत बिहार कॉलोनी दुगरी का रहने वाला था और उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती था। पिछले 24 घंटों में स्थानीय अस्पतालों में कोरोना के 4 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं इनमें से 2 जिले के रहने वाले हैं जबकि 2 बाहरी जिलों से संबंधित है।

harsimrat badal made this appeal to the government of india

हरसिमरत बादल ने भारत सरकार से की यह अपील
पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने श्री गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस को मुख्य रखते भारत सरकार को खास अपील की है। हरसिमरत बादल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि राजधानी दिल्ली में श्री गुरु तेग बहादुर जी के नाम पर शिक्षण संस्थान की स्थापना की जाए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि दिल्ली हवाई अड्डो का नाम गुरु साहिब जी के नाम पर रखा जाए

बड़ी वारदात: सब्जी मंडी में महिला का कत्ल, ऐसे दिया वारदात को अंजाम
अमृतसर की प्रसिद्ध सब्जी मंडी बल में अनजान व्यक्तियों द्वारा मुंह और सिर पर चाकू मार कर एक महिला का कत्ल कर देने का मामला सामने आया है। महिला की लाश सब्जी मंडी में से बरामद की गई है। मिली जानकारी मुताबिक उक्त महिला नशा करने की आदी थी। बीती रात भी वह नशा करने के लिए घर से निकली परन्तु आज सुबह उसकी कत्ल की हुई लाश सब्जी मंडी में से बरामद हुई। मिली जानकारी मुताबिक मृतक महिला पर हरिमंदिर साहिब में संगत का सामान चोरी करने का मामला भी दर्ज था। इन चोरी के पैसों के साथ ही वह नशा करती थी।

सरकारी स्कूलों की लाइब्रेरियों के लिए लिया गया अहम फैसला
पंजाब सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और उन्हें समय का साथी बनाने के लिए विशेष पहल की जा रही है। इस दौरान सरकारी स्कूलों को  लेकर शिक्षा मंत्री परगट सिंह का एक नया बयान जारी हुआ है। राज्य के सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूलों की लाईब्रेरियों को टेबलेट देने का फैसला किया गया है। 

front opened against this senior congress leader captain amarinder singh

इस सीनियर कांग्रेसी नेता ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ खोला मोर्चा, दिया बड़ा बयान
मंडी बोर्ड के चेयरमैन और सीनियर कांग्रेसी नेता लाल सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लाल सिंह ने आज पटियाला में स्थित अपनी सरकारी रिहायश पर हलका सनौर की 70 से अधिक पंचायतों को ग्रांटें के चैक वितरण करते अपने दिल का दर्द हलका निवासियों को बताया। लाल सिंह ने कहा कि अमरिन्दर सिंह कांग्रेस के लिए अमर बेल साबित हुआ, जिसने पार्टी को खत्म करने का काम किया। उन्होंने बताया कि नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी के चारों ओर लिपटी अमर बेल को हटा दिया है और अब यह बेल भाजपा के गले में डाल दी है। उन्होंने कहा कि कैप्टन ने एक परिवार में टिकट की घोषणा की थी ताकि लाल सिंह को टिकट न मिल सके।

CEO एस. करूणा राजू ने रिटर्निंग अफसरों से की ऑनलाइन मीटिंग, दिए ये निर्देश
विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर आज मुख्य चयन अफसर पंजाब डा. एस.करुणा राजू ने राज्य के सभी रिटर्निंग अफसरों के साथ चुनावों की तैयारियां संबंधी ऑनलाइन मीटिंग की गई। तैयारियों का जायजा लेने के उपरांत उन्होंने समूह आधिकारियों को हिदायत की कि हरेक पोलिंग बूथ और भारत चयन कमिशन की हिदायतें अनुसार किए जाने वाले प्रबंधों को यकीनी बनाने। उन्होंने कहा कि सभी पोलिंग स्टेशनें और बूथों के नाम आदि स्पष्ट पढ़ने, शौचालय की साफ-सफाई, सुरक्षित पेयजल उपलब्ध कराने के लिए कहा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के काफिले में हुई चोरी, सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल
पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिेंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा देने बाद नई पार्टी बना ली है। बीते दिन कैप्टन अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उनकी सुरक्षा का काफी ध्यान रखा। इस दौरान उनके इस काफिले में आए लोगों के मोबाइल चोरी होने की सूचना मिली है। इतनी सुरक्षा बीच चोरों ने काफिले से 6 मोबाइल चोरी कर लिए। पुलिस द्वारा 3 व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस घटना के बाद कैप्टन की सुरक्षा को लेकर कई बड़े सवाल हो गए हैं। 

cm channi reached virasat e khalsa announcements

विरासत-ए-खालसा पहुंचे CM चन्नी ने किए बड़े ऐलान
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज श्री गुरू तेग बहादुर जी दे शहीदी दिवस पर श्री आनंदपुर साहिब में विरासत-ए-खालसा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने चमकौर साहिब के निवासियों को कई बड़ी सौगातें देते हुए कई विकास कार्यों के नींव पत्थर रखे। इस दौरान उन्होंने पहले श्री केसगढ़ साहिब में माथा टेका और फिर विरासत-ए-खालसा में अपने संबोधन दौरान बड़े ऐलान किए। 

बड़ी वारदात: लड़की को लेकर हुआ झगड़ा, विद्यार्थियों ने की फायरिंग
बटाला के जालंधर रोड पर स्थित एक आईलेट्स सेंटर के बाहर दो विद्यार्थियों में झगड़ा हो गया इस दौरान फायरिंग होने की सूचना मिली है। गोली लगने के कारण एक नौजवान घायल हो गया। घटना की सूचना मिलने पर थाना सिविल लाईन की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस की तरफ से इस मामले की जांच की जा रही है। घायल नौजवान को इलाज के लिए अस्पताल दाखिल करवाया गया है।

अकाली नेता दलजीत चीमा ने विरोधी पार्टियों पर साधा निशाना, दिया यह बयान
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की 10 दिसंबर की रैली को लेकर डा. दलजीत सिंह चीमा की तरफ से घाड़ इलाके के गांवों में मीटिंग की गई। सुखबीर बादल की 10 दिसंबर की दाना मंडी रूपनगर में होने वाली रैली के संबंध में आज डा. दलजीत सिंह चीमा द्वारा इलाके के अलग-अलग गांवों मियांपुर, पंजोला, पंजोली, ठोना, पडी, मादपुर, सैफलपुर, पुरखाली, खेली और हिरदापुर आदि गांवों की एक सांझी मीटिंग जसवीर सिंह सरपंच के घर गांव बबानी में की गई।

important news sucha singh chhotepur will join shiromani akali dal

अहम खबर: सुच्चा सिंह छोटेपुर होंगे शिरोमणि अकाली दल में शामिल
गुरदासपुर जिले सहित पूरे पंजाब अंदर राजनीति में बड़ा स्थान रखते पूर्व मंत्री जत्थेदार सुच्चा सिंह छोटेपुर की अकाली दल की लीडरशिप के साथ चल रही बातचीत आखिरकार किसी तरफ लग गई है। 9 दिसंबर को सुच्चा सिंह छोटेपुर शिरोमणि अकाली दल में शामिल होने जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार छोटेपुर को चंडीगढ़ में पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल समेत अन्य लीडरशिप खुद अकाली दल में शामिल करवाएंगे। इस बात की भी पूरी उम्मीद है कि उनको बटाला विधानसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल और बसपा गठजोड़ का सांझा उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। 

ई.टी.टी. टीचरों ने किया शिक्षा मंत्री परगट सिंह के घर का घेराव, रखी ये मांग
ई.टी.टी. अध्यापकों द्वारा आज शिक्षा मंत्री परगट सिंह के घर के बाहर रोष प्रदर्शन किया गया, जिस दौरान कुछ ही दूरी पर टीचरों ने चौक में जाम लगाकर अपना प्रदर्शन जाहिर किया। प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा उनकी कुछ महीनों से ट्रांसफर हुई पड़ी हैं, जो अभी तक अमल में नहीं लाई गई हैं, जिसके विरोध में ही शिक्षा मंत्री परगट सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा है। टीचरों ने कहा कि इस संबंध में शिक्षा मंत्री के पी.ए. के साथ मीटिंग की जा रही है।

राज्य में माफिया राज को लेकर केजरीवाल ने सी.एम. चन्नी पर साधा निशाना
पंजाब अंदर अकेले रेत खनन (रेत माफिया) में ही 20 हजार करोड़ रुपए से अधिक का गैर-कानूनी कारोबार चल रहा है, जिसमें सत्ताधारी (रूलिंग) कांग्रेस के विधायक, मंत्री और खुद मुख्यमंत्री समेत इनके करीबियों के सीधे तौर पर शामिल होने के गंभीर आरोप लग रहे हैं। सत्ताधारी कांग्रेस के माफिया राज को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सी.एम. चन्नी पर तीखा प्रहार किया। ‘आप ’ सुप्रीमो केजरीवाल मंगलवार सुबह गुरु नगरी के एयरपोर्ट पर पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। केजरीवाल एक दिवसीय पंजाब दौरे दौरान करतारपुर (जालंधर) और होशियारपुर में आयोजित पार्टी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने आए थे। 

लाल जोड़े में सजी दुल्हन का नहीं हुआ विवाह, जानें क्या है मामला
दुनिया में दहेज के लोभी आज भी हैं, जो दहेज पाने के लिए किसी भी हद तक गिर सकते हैं। ऐसा ही एक मामला लुधियाना से सामने आया है, जिसमें दहेज के लोभी लड़के ने आखिरी मौके पर शादी करने से इंकार कर दिया। इस कारण दुल्हन को बिना फेरे लिए घर लौटना पड़ा। पीड़ित परिवार देर रात थाना डिवीजन नंबर-3 पहुंचा जहां उन्होंने लड़के वालों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने भी बनती कार्यवाही का भरोसा दिया है। 

coonoor helicopter crash captain amarinder singh did this tweet

कुन्नूर हेलीकॉप्टर क्रैश: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया यह Tweet
वायुसेना का Mi-17V5  हेलिकॉप्टर आज तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  इस हेलिकाप्टर में रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत 14 लोग सवार थे। इसी हादसे के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया और सभी की सुरक्षा की प्रार्थना की। कैप्टन ने कहा की "सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी के साथ हेलिकॉप्टर दुर्घटना की तस्वीरें देखकर बेहद दुख हुआ। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना।"

'आप' ने सी.एम चन्नी पर लगाए बड़े आरोप, सुखबीर बादल को भी लिया आड़े हाथ
आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने यहां प्रैस कांफ्रैंस करते चन्नी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि नशो का कारोबार पंजाब में एक बड़ा मुद्दा है और कितने परिवार इस कारण बरबाद हो गए हैं। राघव चड्ढा ने चन्नी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और मुख्यमंत्री चन्नी के बीच एक खुफिया मीटिंग हुई है। यह मीटिंग अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ चल रहे केस को कमजोर बनाने को लेकर हुई है।

बिजली खरीद समझौतों को लेकर विजिलेंस विभाग ने CM चन्नी को लिखा पत्र
विजिलैंस विभाग ने पंजाब सरकार को बिजली समझौतों की जांच संबंधी एक पत्र लिखा है। जानकारी के अनुसार इस पत्र में उन्होंने साल 2007 से 2017 तक के बादल सरकार के समय के सभी बिजली समझौतों की कापियां मांगीं हैं। इतना ही नहीं उन्होंने पावरकॉम के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी सहायता के लिए तैनात करने की मांग की है।

मोबाइल विंग अधिकारियों की कार्रवाई में अड़चन डालने वालों पर लिया यह action
मोबाइल विंग अधिकारियों से जबरन 5 गाड़ियां लेकर भाग खड़े हुए पासरो पर एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। गौरतलब है कि सैंट्रल जी.एस.टी. के मोबाइल विंग अधिकारियों द्वारा बीते दिनों आयरन फिनिश्ड गुड्स से भरे 7 ट्रकों को शक के आधार पर चेकिंग के लिए रोका गया था। बता दिया जाए कि 7 में से 2 ट्रकों को नोटिस काटकर दिए जा चुके थे। इसके बाद 8-10 गाड़ियों में लगभग 40 से 50 पासर पहुंचे और उनमें से कुछ व्यक्तियों ने अपनी पहचान रोबिन, कपिल शर्मा, इंदरजीत ओलख, संजीव वर्मा, आकाश बत्ता, अमित भोला, सुरेश कुमार छाबड़ा व बाकि अन्य अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अधिकारियों के साथ बहस करनी शुरू कर दी और अधिकारियों पर बेबुनियाद आरोप लगाने शुरू कर दिए। इसके साथ उन्होंने कहा कि वह किसी भी अन्य ट्रक का नोटिस नहीं काटने देंगे और अगली कार्रवाई नहीं करने देंगे। इसके बाद उनमें से कुछ पासर 5 ट्रक लेकर भाग खड़े हुए। 

ओमीक्रोन का खतरा, CM चन्नी ने लगवाई कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। चन्नी ने लोगों को कोविड के नए रूप ओमीक्रोन से होने वाले संभावी इंफेक्शन से खुद को बचाने के लिए किसी भी किस्म की ढील किए बिना जल्दी से जल्दी टीकाकरण करवाने की अपील भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे राज्य में ओमीक्रोन का एक भी मामला सामने नहीं आया है पर इस संबंधी किसी भी ढील को सहन नहीं किया जा सकता।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News