Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 10:12 PM (IST)

जालंधर: ‘आप’ के कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से लपेटे में ले लिया है। कस्बा भिक्खीविंड से थोड़ी दूर पड़ते गांव वीरम के नजदीक ईंटों वाले भट्ठे के पास अनजान व्यक्तियों की तरफ से कार सवार परिवार पर अंधाधुन्ध गोलियां चला दीं गई, जिसमें एक की मौत हो गई है। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

navjot sidhu s explosive tweet challenged kejriwal to debate

नवजोत सिद्धू का धमाकेदार ट्वीट, केजरीवाल को दी यह चुनौती
‘आप’ के कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से लपेटे में ले लिया है। नवजोत सिद्धू ने ट्वीट करते हुए केजरीवाल को खुली बहस करने की चुनौती दी है। 

बड़ी वारदात: हमलावरों ने कार सवार परिवार पर चलाईं अंधाधुन्ध गोलियां, एक की मौत
कस्बा भिक्खीविंड से थोड़ी दूर पड़ते गांव वीरम के नजदीक ईंटों वाले भट्ठे के पास अनजान व्यक्तियों की तरफ से कार सवार परिवार पर अंधाधुन्ध गोलियां चला दीं गई, जिसमें एक की मौत हो गई है। इस संबंधी जानकारी देते मृतक के साढू सुखवंत सिंह ने बताया कि जज्जबीर सिंह जोकि गांव दाऊके का निवासी था और गांव मक्खी में व्याह हुआ था। उन्होंने कहा कि जज्जबीर सिंह अपनी पत्नी और बेटी के साथ रविवार अपने ससुराल सुखमनी साहिब जी के पाठ के भोग के लिए आया हुआ था। 

अहम खबर: कैप्टन के बाद 7 और बड़े नेता छोडेंगे कांग्रेस, इस पार्टी में करेंगे एंट्री
पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस के 7 वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ सकते हैं और ये नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं।  इसके अलावा कुछ मंत्रियों के नाम भी भाजपा से जुड़ सकते हैं। फिलहाल इन कांग्रेसी नेताओं के नाम अभी सामने नहीं आए हैं। 

BSF ने भारत-पाक बार्डर पर दबोचा पाकिस्तानी घुसपैठिया
बी.एस.एफ. ने भारत-पाक बार्डर पर डेरा बाबा नानक में घुसपैठ की फिराक में पाकिस्तानी युवक को काबू किया है। बी.एस.एफ. द्वारा उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से मोबाईल और पाकिस्तान करंसी भी बरामद हुई है। घुसपैठिए गहराई से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान उससे और भी खुलासे होने की सभावनाएं हैं। 

dgp chattopadhyay took notice of rudeness cases in amritsar and kapurthala

अमृतसर और कपूरथला में बेअदबी मामलों का DGP चटोपाध्याए ने लिया गंभीर नोटिस
पंजाब के नए कार्यकारी डी.जी.पी. एस. चट्टोपाध्याय ने कहा है कि उन्होंने अमृतसर और कपूरथला में बेअदबी के मामलों का गंभीर नोटिस लिया है। गौरतलब है कि बीते दिनों अमृतसर में श्री दरबार साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की नाकाम घटना हुई थी और रविवार कपूरथला में भी ऐसी ही कोशिश की गई, जिसके बाद डी.जी.पी. ने पहला ट्वीट जारी करते कहा कि दोनों घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

नवजोत सिद्धू की चुनौती पर भड़की सियासत, भगवंत मान ने दिया यह जवाब
आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से जो बहस करने की चुनौती दी गई है, उसके साथ राजनीति का माहौल गरमा गया है। इस बहस के मामलो में संसद मैंबर भगवंत मान की तरफ से ट्वीट किया गया है।

बेअदबी मामलाः आरोपी की शिनाख्त के लिए मांगा सहयोग, जारी किए फोन नंबर
18 दिसंबर को श्री दरबार साहिब में रेहरास साहिब पाठ के समय अज्ञात व्यक्ति की तरफ से जंगला पार कर की गई बेअदबी की कोशिश जिसे मौके पर उपस्थित सेवादारों ने नाकाम कर दिया था की पूछताछ दौरान मौत हो गई थी। आज तीन दिन बीत जाने के बावजूद भी उक्त अज्ञात आरोपी की शिनाख्त पुलिस नहीं कर सकी। उसके पास से कोई ऐसा दस्तावेज या पहचान पत्र नहीं मिला जिसके आधार पर पुलिस केस की तह तक पहुंचती।

पाक की नापाक हरकत, सरहद पर फिर दिखा ड्रोन
कड़ाके की पड़ रही ठंड और घनी धुंध का फायदा लेते हुए देश विरोधी अनसरों की तरफ से जहां अपनी गतिविधियों को अंजाम देने की इच्छा में हैं वहीं रविवार की रात बी.एस.एफ. के सैक्टर गुरदासपुर की 10 बटालियन की बी.ओ.पी. कस्सोवाल की सरहद पर तैनात महिला कांस्टेबल और पुलिस जवानों  की तरफ से रात 12 बजे के करीब सरहद पर घनी धुंध में उड़ते पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए। फायरिंग करके ड्रोन की भारतीय क्षेत्र में आने की कोशिश को नाकाम किया है।

रंजीत हत्याकांड मामले में हाईकोर्ट ने राम रहीम को दी कुछ राहत, सुनाया यह फैसला
रंजीत हत्याकांड मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा प्रमुख राम रहीम को जुर्माने की राशि अदा करने में राहत दी है। बता दें कि सी.बी.आई. कोर्ट द्वारा रंजीत हत्याकांड मामले में बाबा राम रहीम को उम्रकैद की सजा व 31 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था, जिसके बाद राम रहीम ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसी को लेकर आज हाईकोर्ट ने डेरा प्रमुख राम रहीम पर लगाई गई 31 लाख रुपए के जुर्माने में राहत दी है।  

बेअदबी मामले में सुनील जाखड़ का बयान, घटना को बताया बड़ी साजिश
श्री दरबार साहिब में हुए बेअदबी मामले में सुनील जाखड़ का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बेअदबी करने वाले आरोपी को मारना नहीं चाहिए था। आरोपी को पकड़ कर पहले उससे पूछताछ होनी चाहिए थी फिर कार्रवाई होनी चाहिए ताकि मामले की जड़ तक पहुंचा जा सके। पता चल सका बार-बार हो रही बेअदबी का क्या कारण है। ऐसी घटनाओं क्यों हो रही है। मारना कोई हल नहीं हुआ। ऐसे करके मामला और बिगड़ गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News