Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें, बिक्रम मजीठिया पर दर्ज FIR को लेकर राजनीति हलचल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 09:43 PM (IST)

जालंधर:  ब्यूरो आफ इन्वेस्टीगेशन थाना मोहाली में (Bureau of Investigation) शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। किसानों ने दिल्ली आंदोलन से वापस लौटने के बाद पंजाब सरकार के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी है। नए तनख्वाह स्केल को लागू करने में हो रही देरी के खिलाफ पावरकॉम /ट्रांसको की एक दर्जन से ज्यादा यूनियनों ने संघर्ष का शुरू कर दिया है। इसके मद्देनजर उक्त यूनियनों के साथ सबंधित 30,000 से ज्यादा कर्मचारी 23-24 दिसंबर की रात को सामुहिक छुट्टी पर चले जाएंगे, जिस कारण पंजाब में किसी भी समय ब्लैक आउट होने के पूरे आसार हैं।  ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

fir registered against akali leader bikram majithia

अकाली नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ FIR दर्ज, किसी भी समय हो सकती है गिरफ्तारी
ब्यूरो आफ इन्वेस्टीगेशन थाना मोहाली में (Bureau of Investigation) शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस किसी भी समय मजीठिया को गिरफ्तार कर सकती है। यह एफ.आई.आर. हरप्रीत सिद्धू की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। बिक्रम मजीठिया पर NDPS एक्ट की धारा 25, 27A और 29 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। 

किसानों के रेल रोको आंदोलन के चलते आज 16 ट्रेनें हुई रद्द
किसानों ने दिल्ली आंदोलन से वापस लौटने के बाद पंजाब सरकार के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी है। पंजाब में अपनी मांगों को लेकर किसानों द्वारा रेलवे ट्रैक जाम किए जा रहे हैं। इसी के चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पंजाब में इस तारीख के बाद कभी भी हो सकता है 'ब्लैक आउट', जानें क्या है वजह
नए तनख्वाह स्केल को लागू करने में हो रही देरी के खिलाफ पावरकॉम /ट्रांसको की एक दर्जन से ज्यादा यूनियनों ने संघर्ष का शुरू कर दिया है। इसके मद्देनजर उक्त यूनियनों के साथ सबंधित 30,000 से ज्यादा कर्मचारी 23-24 दिसंबर की रात को सामुहिक छुट्टी पर चले जाएंगे, जिस कारण पंजाब में किसी भी समय ब्लैक आउट होने के पूरे आसार हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए बिजली मुलाजिम एकता मंच पंजाब की तरफ से हरभजन सिंह और मनजीत सिंह चाहल ने बताया कि पंजाब स्टेट पावर निगम की मैनेजमेंट ने पंजाब सरकार के कर्मचारियों की तर्ज पर लगातार 3 दिन कर्मचारी जत्थेबंदियों के साथ मीटिंग कर अपने कर्मचारी और इंजीनियरों को वित्त सर्कुलर जारी कर नए स्केल को लागू करने का फैसला किया था। 

former cabinet minister rana sodhi joined the bjp

बीजेपी में शामिल हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री राणा सोढी
आज बीजेपी द्वारा प्रेस कान्फ्रेंस की जा रही हैं इस दौरान राणा गुरमीत सोढी ने भाजपा का हाथ थाम लिया है। आपको बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही राणा सोढी ने कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा दिया है जिसके तुंरत बाद ही वह भाजपा में शामिल हो गए हैं। 

PSTET, CTET के परीक्षार्थियों ने इस मामले पर लगाई बोर्ड से गुहार
काफी लंबे इंतजार के बाद सैंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से सी.टी.ई.टी. (सी-टैट) और पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की तरफ से पी.एस.टी.ई.टी. (पी-टैट) की परीक्षा का ऐलान किया गया। इसके साथ जहां अध्यापक बनने के इच्छुक विद्यार्थियों में खुशी की लहर थी, वहीं इस परीक्षा को देने वाले कुछ विद्यार्थी दोनों बोर्डों के आपसी तालमेल न होने के कारण परेशानी में घिर गए हैं।

mla parminder pinky made serious allegations against dgp chattopadhyay

विधायक परमिंदर पिंकी ने DGP चट्टोपाध्याय पर लगाए गंभीर आरोप
पंजाब सरकार की तरफ से नए लगाए कार्यकारी डी.जी.पी. सिधार्थ चट्टोपाध्याय पर कांग्रेस के ही विधायक परमिन्दर पिंकी ने बड़े आरोप लगाए हैं। विधायक पिंकी ने कहा है कि डी.जी.पी. एस. चट्टोपाध्याय एक ऐसे व्यक्ति को साथ लेकर घूमते हैं जो गैंगरेप मामलो में भगौड़ा है, भगौड़ा होने के बावजूद पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है। पिंकी ने सवाल किया कि अगर पुलिस चोरी करने लगे तो आम जनता का क्या होगा।

बॉर्डर पार कर रहे व्यक्ति पर BSF ने की फायरिंग, मौके पर हुई मौत
गुरदासपुर के तहत बी.ओ.पी. बसंतर में भारत-पाक बार्डर पर कांटेदार तार की बाड़ पार करते समय बी.एस.एफ. जवानों ने एक अज्ञात व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। बी.एस.एफ. जवानों ने व्यक्ति के शव को पुलिस के हवाले कर दिया। डेरा बाबा नानक की पुलिस ने मामला दर्ज करके इस मामलो की जांच करनी शुरू कर दी। पुलिस आधिकारियों ने बताया कि मृतक की अभी तक पहचान नहीं हुई परन्तु वह भारतीय है जो बार्डर पार करने की कोशिश में था। 

अलर्ट के बावजूद पंजाब में फिर हुई बेअदबी की घटना, जांच में जुटी पुलिस
एक तरफ जहां पंजाब पुलिस की तरफ से बेअदबी की घटनाओं को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है वहीं दूसरी तरफ पुलिस कमिश्नर कार्यालय के सामने ही हिंदू धार्मिक ग्रंथों के खंडित अंग मिले हैं जिससे हिंदू संगठनों में रोष पाया जा रहा है। शिव सेना पंजाब के चेयरमैन राजीव टंडन, अमित अरोड़ा और गोरा थापर ने यह अंग यहां से उठाकर पुलिस के हवाले किए हैं और मामले की जांच करने की मांग की है। 

sukhpal khaira got a big setback due to this decision of the high court

हाईकोर्ट के इस फैसले से सुखपाल खैहरा को लगा बड़ा झटका
कांग्रेसी नेता सुखपाल सिंह खैहरा को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा। आज हाईकोर्ट की तरफ से खैहरा की जमानत की अर्जी पर होने वाली सुनवाई टाल दी गई है। अब उनकी अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी। यह जानकारी उनके पुत्र महताब सिंह खैहरा ने फेसबुक के द्वारा पोस्ट शेयर करते दी। महताब खैहरा ने कहा कि उन्हें बहुत उम्मीद थी कि उनके पिता की आज जमानत हो जाएगी क्योंकि वह 100 प्रतिशत बेगुनाह हैं।  परन्तु हाईकोर्ट ने जमानत अगली सुनवाई पर टाल दी है।

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, डेली पैसेंजर के लिए रेलवे फिर शुरू कर रही यह सर्विस
उत्तर रेलवे ने रेल यात्रियों की मांग पर उनकी सुविधा के लिए सभी पुर्णतः अनरिजर्वड मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मासिक सीजन टिकट (MST) की सुविधा तत्काल प्रभाव से शुरू करने का निर्णय लिया है। मासिक सीजन टिकट धारक सिर्फ पुर्णतः अनरिजर्वड मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में ही यात्रा करने के अधिकारी दिया जाएगा। इनके अलावा अन्य ट्रेनों में यात्रा करते हुए पाए जाने पर उन्हें बिना टिकट यात्री माना जाएगा और उनसे नियमानुसार जुर्माना वसूल किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News