Punjab Wrap Up: बड़ी खबर : अकाली दल के साथ गठबंधन को लेकर AAP ने कही ये बात तो वहीं कैप्टन ने PM मोदी से 937 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को मंजूरी देने का किया आग्रह

4/8/2021 7:05:20 PM

पंजाब: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता हरपाल सिंह चीमा ने  ढीडसा ग्रुप के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार किया है। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नौवें सिख गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि देने के लिए 937 करोड़ रुपए की परियोजनाएं शुरू करने के राज्य सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने का गुरुवार को अनुरोध किया। इस साल गुरु तेग बहादुर का 400वां ‘प्रकाश पर्व' मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा भेजे प्रस्ताव में श्री आनंदपुर साहिब को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करना भी शामिल है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

बड़ी खबर : अकाली दल के साथ गठबंधन को लेकर AAP ने कही ये बात
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता हरपाल सिंह चीमा ने  ढीडसा ग्रुप के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार किया है। दरअसल, चीमा ने कहा कि  आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पंजाब के सह-प्रभारी राघव चड्ढ़ा और शिरोमणि अकाली दल(डेमोक्रेटिक) के वरिष्ठ नेता सुखदेव सिंह ढ़ींडसा के बीच बैठक हुई है, जिसमें गठबंधन की बात नहीं बल्कि नेतोओं के पार्टी में शामिल होने पर चर्चा हुई है।

PICS: मामूली कहासुनी के बाद हैवान बना पति, पहले पत्नी को चाकुओं से गोदा, फिर खुद पुलिस को दी सूचना
लुधियाना में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी का बेरहमी से कत्ल कर दिया। जानकारी के अनुसार महिला का कत्ल घरेलू कलह के चलते किया गया है। मृतका की पहचान जसविन्दर कौर निवासी कैलाश नगर बस्ती जोधेवाल के रूप में हुई है। 

husband murders wife gets stabbed with knives

कैप्टन ने PM मोदी से 937 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को मंजूरी देने का किया आग्रह
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नौवें सिख गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि देने के लिए 937 करोड़ रुपए की परियोजनाएं शुरू करने के राज्य सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने का गुरुवार को अनुरोध किया। इस साल गुरु तेग बहादुर का 400वां ‘प्रकाश पर्व' मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा भेजे प्रस्ताव में श्री आनंदपुर साहिब को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करना भी शामिल है।

कांग्रेसी विधायक व उनकी पत्नी सहित इतने लोग पॉजिटिव, 7 की मौत
जिले में चल रहे कोरोना के प्रकोप से आज कांग्रेसी विधायक राकेश पांडे व उनकी पत्नी सहित 479 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जबकि 7 मरीजों की जानलेवा वायरस के कारण मौत हो गई। 

रक्षक बना भक्षक, पठानकोट में सामने आया हैरान करने वाला मामला, देखें वीडियो
अपने कारनामों के चलते पंजाब पुलिस अकसर ही सुर्खियों में रहती ही है, लेकिन अब पंजाब पुलिस के एक कर्मचारी ने ऐसी घिनौनी हरकत की, जिसने खाकी को न सिर्फ शर्मसार किया बल्कि उस पर एक बदनुमा दाग भी लगा दिया। पठानकोट के सुजानपुर से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है, जहां लोगों की सुरक्षा करने वाली पंजाब पुलिस के कर्मचारी ने ही एक मासूम नाबालिग लड़की के साथ हैवानीयत की हदें पार कर दीं।

इस चल रही अफवाह को लेकर रेलवे ने साफ किया मामला
देश भर में कोरोना की दूसरी लहर के कारण लॉक़डाउन का डर फिर से सता रहा है। खबरें आ रही है कि राजधानी दिल्ली में संभावित लॉकडाउन के कारण दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल व दूसरे स्टेशनों पर यात्रियों की बड़ी संख्या में भीड़ बनी हुई है।

railway cleared the matter regarding this ongoing rumor

वैक्सीन लेने के बाद भी लोग आ रहे पॉजिटिव, पढ़ें ऐसा क्यों
कोविड वैक्सीन की सेफ्टी और इसके प्रभाव को लेकर कई तरह की बातें हैं। जब से वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू हुआ है, तब से कई ऐसे केस भी सामने आए हैं, जिसमें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद भी लोग संक्रमित हुए थे।

बड़ी खबरः पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल को हुआ कोरोना, OSD की रिपोर्ट भी Positive
पंजाब में कोरोना मामलों की रफ्तार दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसकी चपेट में अब तक कई बड़े सियासी नेता भी आ चुके हैं। अब पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री बीबी रजिन्दर कौर भट्ठल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

थम नहीं रहा कोरोना, 8 की मौत सहित इन इलाकों में मिले Positive
जिला जालंधर में कोरोना का कहर लगातार जारी है। गुरुवार को जिले में कोरोना से 8 लोगों की मौत जबकि 419  लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग को गुरुवार को 465 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली, जिनमें से 46 लोग  दूसरे जिलों के बताए जा रहे है। वहीं जिले के पॉजिटिव आने वाले 419 रोगियों में सी.पी.दफ्तर, पुलिस अकादमी फिल्लौर के कर्मचारी, स्वास्थ्य कर्मी, सरकारी स्कूल मकसूदा की कर्मचारी, जी.एस.टी. दफ्तर का मुलाजिम शामिल है।

इस यूनिवर्सिटी की छात्राएं हुई सैक्सुअल हरासमेंट का शिकार, पोस्ट शेयर कर बयां किया दर्द
पंजाब यूनिवर्सिटी की स्टूडैंट यूनियन एस.एफ.एस. से जुड़ी एमी सिंह और स्टूडैंट काऊंसिल की पूर्व अध्यक्ष कनुप्रिया ने अपनी ही पार्टी से जुड़े एक सहयोगी पर सैक्सुअल हरासमैंट का आरोप लगाया है। कनुप्रिया ने अपनी सहेली एमी सिंह के साथ मिलकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है। इसमें कनुप्रिया ने साफ तौर पर लिखा है कि जिसे हम एक कवि, एक्टिविस्ट और शिक्षक के तौर पर जानते हैं, जो महिला अधिकारों के लिए रैली निकालता है, रेप जैसी घिनौनी हरकत के विरोध में आवाज उठाता है, वह खुद ही महिलाओं के अधिकारों को रौंदता है। वहीं, एमी और कनुप्रिया ने कमेटी अगेंस्ट सैक्सुअल हरासमैंट बनाने की मांग भी की।

PGI पर लगाए कैप्टन के आरोपों को लेकर अस्पताल ने किया खुलासा, CM की इस बात को झुठलाया
मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह के आरोप पर पी.जी.आई. ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। पी.जी.आई. प्रबंधन ने बाकायदा आंकड़े जारी कर बताया कि पंजाब के सबसे ज्यादा 1334 कोविड मरीज पी.जी.आई. में दाखिल हुए। यह पी.जी.आई. में दाखिल हुए कुल कोविड मरीजों का सबसे ज्यादा औसत है।

pgi refusing to treat punjab patients cm amarinder singh

लुधियाना के इस कांग्रेस विधायक और पत्नी की कोरोना रिपोर्ट Positive, अस्पताल में भर्ती
पंजाब में कोरोना का कहर लगातार जारी है। गुरुवार को लुधियाना से कांग्रेस विधायक राकेश पांडे और पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसके बाद उन्हें डी.एम.सी.अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

अब इनको कोरोना वैक्सीनेशन करवाने के लिए करना पड़ेगा इंतजार
कोरोना वैक्सीनेशन में गड़बड़ी की आशंका के चलते स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में अब अगले आदेशों तक कोई भी नया पंजीकरण नहीं किया जाएगा इसलिए इन श्रेणियों के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज के लिए अब इंतजार करना पड़ेगा।

मौत से पहले बेटी की मां को आखिरी Call, जान बचाने के लिए की फरियाद लेकिन हुआ वो जो सोचा नहीं था
थाना बस्ती बावा खेल अधीन आते शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में संदिग्ध हालात में एक महिला की तरफ से फंदा लगाकर जान दी गई। परिजनों का आरोप है कि महिला की तरफ से खुदकुशी ससुराल परिवार से तंग -परेशान होकर की गई। फ़िलहाल पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

last call to daughter s mother before death


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static