Punjab Wrap Up: ईद के दिन CM ने मलेरकोटला को बनाया पंजाब का 23वां जिला वहीं कोरोना के बिगड़े हालातों के बीच कैप्टन की पंजाबियों से खास अपील, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 08:20 PM (IST)

जालंधर: ईद के मौके पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से जहां लोगों को बधाई दी गई वहीं मलेकोटला के लिए कैप्टन ने बड़े ऐलान किया हैं। उन्होंने मलेकोटला को राज्य का 23वां जिला घोषित किया है। पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाबियों को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब के हालात बिगड़ते जा रहे है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब में कोरोना के बिगड़े हालातों के बीच CM कैप्टन की पंजाबियों से खास अपील
पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाबियों को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब के हालात बिगड़ते जा रहे है। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर लाइव होकर मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते कहा कि  कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर पंजाबी अपने और अपने परिवार का ख्याल रखें।

ईद के दिन CM कैप्टन का बड़ा ऐलान, मलेरकोटला को बनाया पंजाब का 23वां जिला
ईद  के मौके पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से जहां लोगों को बधाई दी गई वहीं मलेकोटला के लिए कैप्टन ने बड़े ऐलान किया हैं। उन्होंने मलेकोटला को राज्य का 23वां जिला घोषित किया है। साथ ही यहां नया डी.सी. नियुक्त करने का ऐलान किया है।

पंजाब में लगेगा लॉकडाउन या होगा कोई नया आदेश, आज शाम 7 बजे कैप्टन करेंगे ऐलान
कोरोना वायरस के कारण पूरे पंजाब के हालात बिगड़ते जा रहे है। इस महामारी के बीच अब पंजाब में ब्लैक फंगस ने भी दस्तक दे दी है। ऐसे में इस संकट से निपटने के लिए पंजाब सरकार भी समय-समय पर दिशा-निर्देश जारी कर रही है। 

अमृतसर में कोरोना हाहाकार: 23 मरीजों ने तोड़ा दम, इतने पॉजिटिव मामले आए सामने
अमृतसर में कोरोना वायरस के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। आज स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जहां 23 लोगों की मौत हो गई वहीं 438 नए मामले सामने आए हैं।

राजिंदरा अस्पताल फिर सवालों के घेरे में, अब कोविड सैंटर से चोरी हुए 'महंगे टीके'
सरकारी राजिंदरा अस्पताल के कोविड सैंटर से कोविड टीके चोरी हो गए हैं। यह टीके चोरी होने के बाद राजिंदरा अस्पताल प्रशासन के कामकाज पर बड़े सवाल उठ रहे है। कोविड टीके भी वहां से चोरी हुए, जहां डाक्टरों का सख़्त पहरा होता है और अक्सर डाक्टरी की चहल -पहल रहती है।

कोरोना को हरा चुके मरीज जरूर पढ़ें ये खबर, स्वास्थ्य विभाग ने की खास अपील
पंजाब भर में  तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या में वृद्धि हो रहा है। इसके तहत कोरोना को हरा चुके मरीजी को जिला स्वास्थ्य विभाग ने ख़ास अपील करते कहा कि जो मरीज़ कोरोना को मात दे चुके हैं, वे कोरोना फतह किट में पल्स ऑक्सीमीटर विभाग को जमा करवा दें । सिवल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के निर्देशों पर उक्त अपील ठीक हो चुके मरीज़ों से की गई है।

कोरोना मरीजों ने उठाई आवाज: कैसे बढ़ाए इम्युनिटी?...फल तो है 100 के पार
गत वर्ष से कोरोना कर्फ्यू/लॉकडाउन के दौरान ठप हुए कामकाज की भरपाई अभी तक नहीं हो सकी है। देश का हर वर्ग इस समय जहां भयानक कोरोना महामारी से जूझ रहा है वहीं तंगहाली के दौर में भले सरकारों ने कोरोना पीड़ितों के लिए कई प्रशंसापूर्वक निर्णय लिए है लेकिन यदि बात सामान्य परिवारों की करें जिनके परिवारिक सदस्य इस वक्त कोरोना से जूझ रहे है व अस्पतालों व घरों में आईसोलेट चल रहे है तो ये एक गंभीर मुद्दा है।

कई बड़े नेताओं से प्रशांत किशोर की आवाज निकाल करोड़ों की मारी ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार
लुधियाना पुलिस को आज बड़ी कामयाबी मिली है। मिली जानकारी के अनुसार आज पुलिस ने प्रशांत किशोर की आवाज निकाल कर राजनितिक नेताओं को गुमराह कर ठगी मारने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ़्तार करने का दावा किया है।

पहली बार मीडिया के सामने आई थानेदार की हवस का शिकार पीड़िता, रखी ये मांग
ए.एस.आई. बलात्कार मामले की शिकार पीड़ित महिला ने पहली बार मीडिया के सामने आकर बड़ा बयान दिया। भाजपा के पंजाब सचिव के साथ यहां प्रैस कांफ्रैंस करते हुए पीड़िता ने कहा कि बलात्कारी ए.एस.आई पर कार्रवाई करते हुए उसे बर्खास्त किया गया है। उससे वह संतुष्ट नहीं हैं, क्योंकि जो उसके बेटे को गिरफ्तार करके  उससे लाखों रुपए वसूले गए थे उसके खिलाफ भी सख़्त कार्रवाई की जाए। 

नहीं थम रहा जिले में कोरोना का कहर, 13 की मौत सहित इतने लोगों की रिपोर्ट Positive
जिला जालंधर में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या के साथ मौत का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को जिले में कोरोना से 13 रोगियों की मौत तथा 550 से अधिक लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज जिन 13 रोगियों की मौत हुई है उनमें से 11 की आयु 60 साल से कम की बताई जा रही है। बता दें कि गुरुवार को जिले में कोरोना से 10 की मौत सहित 577 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

खौफनाक: सो रही पत्नी को पति ने दी रूंह कंपा देने वाली मौत, बेटी ने रोते हुए सुनाया रात का मंजर
जालंधर के चोगिट्टी चौक में शक के चलते एक पति द्वारा अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या करने का मामला सामेन आया है। महिंद्र पाल नामक व्यक्ति शहर में आटो चलाने का काम करता है और आज सुबह अचानक करीब 4 बजे सरिए से उसने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया।इतना ही नहीं कत्ल करने के बाद उसने थाने में जाकर ख़ुद आत्मसमर्पण करते बताया कि उसने अपनी पत्नी का कत्ल कर दिया है। 

पंजाब में Covid Kit सप्लाई में बड़ा खुलासा, बिना ड्रग लाइसैंस के ही कंपनी को दिया करोड़ों का टैंडर
पंजाब में कोविड किटों की सप्लाई में भारी अनियमितता सामने आई है। नियमों को ताक पर रख टैंडर जारी कर स्वास्थ्य विभाग ने कुछ चहेतों को करोड़ों का फायदा पहुंचाया है। इस बात के पंजाब केसरी के पास पुख्ता सबूत हैं।स्वास्थ्य विभाग ने एक टैंडर निकाला, जिसमें 50,000 कोविड केयर किटों की सप्लाई के लिए आवेदन मांगे गए थे। इनमें एक कंपनी ने 1095, दूसरी ने 1260 और 2 कंपनियों ने 1270 रुपए प्रति किट की मांग रखी।

आइसोलेशन वार्ड की एक ऐसी भी तस्वीर: लाश रखी बैड पर वहीं जमीन पर तड़प रहा जिंदा मरीज
आइसोलेशन वार्ड में एक कोरोना संक्रमित मरीज के जमीन में लेटे होने की वीडियो वायरल होने के बाद सेहत विभाग पर उंगलियां उठनी शुरू हो गई हैं। इतना ही नहीं वायरल वीडियो में एक लाश बैड पर देखी जा रही है। वहीं दूसरी और जो मरीज जमीन पर है, उसके साथ ऑक्सीजन सिलेंडर भी नीचे पड़ा है। 

17 दिन पहले हुई शादी का कोरोना के कारण खौफनाक अंत, हनीमून पर गए पति की मौत
कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच मोहाली से एक दिल झंझोड़ देने वाली ख़बर सामने आई है। यहां अमेरिका से लौटे एक नौजवान के शादी के केवल 17 दिन बाद ही मशहूर अस्पताल आई.वी.आई. में मौत हो गई। मृतक की पहचान शिवांक वाजपेयी जोकि मौजूदा समय में अमेरिका के कैलिफोर्निया की कंपनी में नौकरी करता था, मूल निवासी कानपुर के तौर पर हुई है। 

Content Writer

Sunita sarangal