Punjab Wrap Up: पंजाब पुलिस ने खालिस्तान टाइगर फोर्स के दो सदस्य किए काबू वहीं AIIMS में भर्ती करवाए गए पूर्व मुख्यमंत्री बादल, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 07:46 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में पिछले कई समय से शरारती तत्वों की तरफ से राज्य की शांति को भंग करने के लगातार प्रयास किए जा रहे है। ऐसे में पंजाब पुलिस की तरफ से भी पैनी नजर रखी जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अपनी डाक्टरी जांच के लिए रविवार दोपहर बठिंडा के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस पहुंचे। इस मौके उनके साथ उनका निजी स्टाफ और सुरक्षा बलों के जवान भी थे। 31 जनवरी को फिल्लौर में हुए पुजारी पर हुई फायरिंग के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस दौरान बताया कि पकड़े गए खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के दो अपराधियों से पूछताछ दौरान यह बात सामने आई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, खालिस्तान टाइगर फोर्स के दो सदस्य काबू
पंजाब में पिछले कई समय से शरारती तत्वों की तरफ से राज्य की शांति को भंग करने के लगातार प्रयास किए जा रहे है। ऐसे में पंजाब पुलिस की तरफ से भी पैनी नजर रखी जा रही है। इसी बीच बड़ी खबर मिली है कि पंजाब पुलिस ने खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) से जुड़े दो अपराधियों को काबू किया है। 

AIIMS में भर्ती करवाए गए पूर्व मुख्यमंत्री बादल, जानिए पूरा मामला
पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अपनी डाक्टरी जांच के लिए रविवार दोपहर बठिंडा के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस पहुंचे। इस मौके उनके साथ उनका निजी स्टाफ और सुरक्षा बलों के जवान भी थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी रक्षा के लिए मास्क और ग्लव्स आदि पहने हुए थे। उनको दोपहर करीब 12 बजे अस्पताल लाया गया जहां ओपीडी के बाहर उन्हें व्हीलचेयर पर लेकर जाया गया। 

KTF के पकड़े गए अपराधियों से पूछताछ दौरान बड़े खुलासे, फिल्लौर के पुजारी फायरिंग केस से जुड़े तार
31 जनवरी को फिल्लौर में हुए पुजारी पर हुई फायरिंग के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस दौरान बताया कि पकड़े गए खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के दो अपराधियों से पूछताछ दौरान यह बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि लवप्रीत सिंह उर्फ ​​रवि और राम सिंह उर्फ ​​सोनू के अलावा इनके कुछ अन्य साथियों ने मिलकर फिल्लौर के पुजारी और उनकी सेविका पर हमला किया था। फिलहाल पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ दौरान कई और बड़े खुलासे होने की भी संभावना है।

फिरोजपुर में कोरोना से आज 4 और मौतें, इतने नए मामले आए सामने 
फिरोजपुर में कोरोना से मौतें होने का सिलसिला लगातार जारी है और इस वायरस से आज 4 और लोगों की मौत हो गई है । 3 मृतक फ़िरोज़पुर अर्बन ब्लॉक और एक कस्सूआना ब्लॉक के रहने वाले थे। मृतकों में 3 पुरुष और 1 महिलाएं हैं, जिनकी उम्र 48 वर्ष, 60 वर्ष 66 वर्ष और 71 वर्ष हैं। इन मौतों के साथ ज़िले में मरने वालों का आंकड़ा 350 तक पहुंच गया है। 

GangRape मामले में गिरफ्तार आरोपी 5 दिन की पुलिस रिमांड पर, हो सकते है बड़े खुलासे
थाना मॉडल टाऊन के अंतर्गत आते क्लाउड स्पा सेंटर में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप करने के मामले में गिरफ्तार आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान जांच के लिए पुलिस की तरफ से 10 दिन का रिमांड मांगा गया था। लेकिन मिली जानकारी के अनुसार अदालत की तरफ से 5 दिन की रिमांड दी गई है। इस दौरान कई बड़े खुलासे होने का अनुमान है। 

जालंधर में कोरोना से 24 वर्षीय युवक सहित 7 की मौत, इतनों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
जालंधर में कोरोना से रविवार को 7 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार इन मौतों में एक 24 वर्षीय युवक भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार आज कुल 521 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, जिनमें से 62 लोग दूसरे जिलों या राज्यों से संबंधित हैं।

मिग-21 हादसे में शहीद पायलट अभिनव का हुआ अंतिम संस्कार, सभी ने नम आंखों से दी विदाई
बीते दिन मोगा में मिग-21 फाइटर जेट के क्रैश होने के कारण पायलट स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की मौत हो गई थी। हादसा इतना भयंकर था की कुछ ही पल में आस पास के क्षेत्र में भयंकर आग लग गई थी। रात को अचानक हुए धमाके के बाद गांववालों में हड़कंप मच गया था। हादसे के शिकार पायलट अभिनव उत्तरप्रदेश के मेरठ स्थित गंगानगर के रहने वाले थे। 

दिन-दिहाड़े व्यक्ति का बेरहमी से किया कत्ल, चलाई ताबड़तोड़ गोलियां
ब्लॉक माजरी के अधीन आते गांव राणीमाजरा में जमीन को लेकर हुए झगड़े दौरान एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई। मृतक की पहचान बलवीर सिंह पुत्र श्रवण सिंह निवासी गांव राणीमाजरा के रूप में हुई है।

पंजाब की तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रैस कल बोकारो (झारखंड) से लेकर आएगी मैडीकल ऑक्सीजन
उत्तरी रेलवे के फिरोजपुर मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने रविवार को कहा कि कोरोना से जूझ रहे मानवीय जीवन को बचाने के लिए राज्य सरकार की जरूरत अनुसार ऑक्सीजन एक्सप्रैस रेलगाड़ियां चलाई जा रही हैं।

BSF ने  भारत-पाक बॉर्डर से करोड़ों रुपए की हेरोइन की बरामद
बीएसएफ ने फ़िरोज़पुर भारत-पाक बॉर्डर पर करोड़ों रुपए के अंतरराष्ट्रीय मूल्य की 8 पैकेट हेरोइन बरामद की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएसएफ ने फिरोजपुर भारत पाक बॉर्डर पर 8 पैकेट हेरोइन बरामद की है। 

Content Writer

Sunita sarangal