Punjab Wrap Up: बैठक के बाद खड़गे का बड़ा बयान वहीं कोटकपूरा मामले में SIT की जांच को लेकर सुखबीर बादल ने जताया ऐतराज, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 06:22 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में जारी घमासान के बीच आज सोनिया गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह की बैठक खत्म हो गई है। आज पंजाब के 5 बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल से कोटकपूरा गोलीकांड मामले में पूछताछ को लेकर सुखबीर बादल की तरफ से सवाल उठाए गए है। पंजाब में उफान पर चल रहे कांग्रेस घमासान के बीच मुलाक़ात के सिलसिलों का दौर जारी है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

बैठक के बाद खड़गे का बड़ा बयान, सोनिया-राहुल की अगुवाई में चुनाव लड़ेगी पंजाब कांग्रेस
पंजाब में जारी घमासान के बीच आज सोनिया गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह की बैठक खत्म हो गई है। इसके तुरंत बाद ही बैठक में मौजूद और पंजाब कांग्रेस के कलेश पर ड्राफ्ट तैयार करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान सामने आया है। इस बारे में बयान देते हुए खड़गे ने कहा कि पंजाब कांग्रेस अब राहुल गांधी और सोनिया गांधी की अगुवाई में आने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इतना ही नहीं खड़गे ने कहा कि सभी लोग आपस में इक्कठे होकर चुनाव लड़ने को तैयार हो गए है।

कोटकपूरा गोलीकांड मामले में SIT की जांच को लेकर सुखबीर बादल ने जताया ऐतराज
आज पंजाब के 5 बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल से कोटकपूरा गोलीकांड मामले में पूछताछ को लेकर सुखबीर बादल की तरफ से सवाल उठाए गए है। उन्होंने कहा है कि एसआईटी की पूछताछ से उनको ऐतराज है। इस मामले में हो रही जांच से वह बेहद खफा है। जानकारी के लिए बता दें कि आज कोटकपूरा कांड मामले में स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम (एस.आई.टी.) चंडीगढ़ के सैक्टर-4 स्थित प्रकाश बादल के सरकारी फ्लैट पर पहुंची थी। इस दौरान प्रकाश सिंह बादल से लगभग ढाई घंटा पूछताछ की गई। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल दोनों अपने फ्लैट में मौजूद थे।

पंजाब कांग्रेस कलह के बीच आज सुनील जाखड़ से मिलेंगे राहुल गांधी
पंजाब में उफान पर चल रहे कांग्रेस घमासान के बीच मुलाक़ात के सिलसिलों का दौर जारी है। ऐसे ही एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि आज राहुल गांधी प्रदेश महासचिव और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ से मुलाक़ात करेंगे। सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि इस महीने के अंत तक पंजाब को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है। इतना ही नहीं इस बारे में फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन आज सुनील जाखड़ से राहुल गांधी की मुलाक़ात कई मायनों में ख़ास मानी जा रही है। फिलहाल कांग्रेस हाईकमान की तरफ से इस विवाद पर मंथन जारी है।

italy girl died

एक झटके में खत्म हो गई इस बेटी की दुनिया, पिता बोले-घर से गई थी स्कूल
टांडा के गांव बैंस अवाण से संबंधित इटली में बसे परिवार की बेटी और एक अन्य भारतीय नौजवान की करेमा शहर के नज़दीक नहर में डूबने कारण मौत हो गई |

कबाड़ी ने खरीदे भारतीय एयर फोर्स के 6 हेलीकॉप्टर, लोगों की उमड़ी भीड़
मानसा में भारतीय एयर फोर्स के 6 हेलीकॉप्टर उतरे हैं, जिनको देखने के लिए दूर से लोग पहुंच रहे हैं। मानसा की धरती पर एक ही समय आए इन हेलीकॉप्टर को लोग बड़े उत्साह के साथ देख रहे हैं, लोगों ने आसमान में उड़ते फ़ौज के हेलीकॉप्टर तो अनेकों बार देखें है परन्तु धरती पर खड़े पहली बार देख रहे है।

रात 1 बजे BF से मिलना नाबालिगा को पड़ा भारी, एक गलत फैसला और सब कुछ हो गया तबाह
थाना पुराना शाला की पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को विवाह का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में एक नौजवान के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित लड़की ने बताया कि उसकी उम्र 16 साल है और वह 12वीं कक्षा में पढ़ती है। 

AICC के साथ बैठक को लेकर सिद्धू ने किया खुलासा
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया के जरिए द ट्रिब्यून द्वारा प्रकाशित एक आर्टिकल को 'फेक न्यूज' करार दिया है। 

sit in action in kotkapura shooting case

कोटकपूरा गोलीकांड मामले में Action में SIT, पूर्व CM बादल से पूछताछ के लिए पहुंची उनके घर
पंजाब के 5 बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल से कोटकपूरा गोलीकांड मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को  स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम (एस.आई. टी.) चंडीगढ़ के सैक्टर-4 स्थित सरकारी फ्लैट पर पहुंच चुकी है । बताया जा रहा है कि एस.आई.टी. ने बादल से पूछताछ शुरू कर दी है। इस दौरान सुखबीर बादल सहित कई अकाली नेता भी वहां मौजूद है।

कोटकपूरा में जबरदस्त गैंगवार, अंधाधुंध चली गोलियां, 1 की मौत
कोटकपूरा के ऋषि नगर में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे गैंगवार की घटना सामने आई है। इस गैंगवार में करीब 15 रौंद से अधिक फायर हुए हैं , जिसमें एक नौजवान की मौत भी हो गई। मृतक की पहचान फ़िरोजपुर जिले के रहने वाले दीपक सिंह के रूप में हुई है।

पंजाबी गायक लेहंबर हुसैनपुरी की साली ने किया नया खुलासा, कहा-'मेरी जान को खतरा है'
पंजाबी गायक लेहंबर हुसैनपुरी का मामला एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ रहा है। अब एक बार फिर पंजाबी गायक लेहंबर हुसैनपुरी की साली रजनी की तरफ से उन पर गंभीर आरोप लगाए गए है। रजनी ने अपने पति बन्नी अरोड़ा के साथ मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लेहंबर हुसैनपुरी पर गंभीर आरोप लगाए है।  प्रेस कॉन्फ्रेंस में रजनी ने कहा कि लेहंबर हुसैनपुरी से उनकी जान को खतरा है। उसने साफ़ कहा कि लेहंबर हुसैनपुरी उसको और उसके परिवार को नुक्सान पहुंचा सकता है।

प्रकाश सिंह बादल से खत्म हुई SIT की पूछताछ, कई अहम मुद्दों पर पूछे सवाल
कोटकपूरा गोलीकांड मामले में पूछताछ करने के लिए ऐस.आई.टी. मंगलवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणी अकाली दल के सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल की चंडीगढ़ स्थित रिहायश पर पहुंची और लगभग ढाई घंटा प्रकाश सिंह बादल से पूछताछ की। फिलहाल इस बारे में उनकी पूछताछ खत्म हो गयी है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल दोनों अपने फ्लैट में मौजूद थे। बताया जा रहा है कि प्रकाश सिंह बादल की सेहत ठीक नहीं है,जिस कारण चंडीगढ़ स्थित रिहायश में जानकार उनसे पूछताछ की गई। 

excise worker was murdered when he did not give way on the road

पुलिस वाले के बेटे की गुंडागर्दी: सड़क पर रास्ता न दिया तो Excise कर्मी का किया कत्ल
अमृतसर में रोजाना वारदातों एक सिलसिला जारी है। हर दिन अमृतसर के कई इलाकों में गोलियां चलने के मामले सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे है। मिली जानकारी के अनुसार तरनतारन रोड के साथ लगते इलाके कोट मित सिंह में एक एक्साइज विभाग के कर्मी की हत्या का मामला सामने आया है।

कंबाइन के सामने बैठ रोटी खाना पड़ा महंगा, 27 साल के युवक की झटके में थमी सांसें
गढ़शंकर के बंगा रोड स्थित गांव चोहड़ा के नजदीक स्थित दशमेश फीलिंग स्टेशन पर खड़ी कंबाइन के नीचे आने से बीती रात एक नौजवान की मौत हो गई। घटना संबंधी जानकारी देते जसविंदर सिंह ने बताया कि काम से आने के बाद पेट्रोल पंप पर कंबाइन खड़ी कर सन्दीप सिंह और मलकीत सिंह उसके आगे बैठ कर खाना खाने लगे। इस दौरान मलकीत सिंह कंबाइन पर चढ़ गया तो पता नहीं क्या हुआ कि वह अचानक चल पड़ी। इसके आगे बैठे सन्दीप सिंह (27) पुत्र दर्शन सिंह निवासी जालंधर कंबाइन के नीचे आ गया जिसकी मौके पर मौत हो गई। मलकीत सिंह पुत्र भजन सिंह निवासी पटियाला मौके से फ़रार हो गया। संदीप सिंह की मृतक देह सरकारी अस्पताल गढ़शंकर में रखी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News