Punjab Wrap Up: सिस्वां हाउस घेरने जा रहे AAP वर्करों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की तो वहीं कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार का बड़ा कदम, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरे

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 06:47 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में बिजली मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी की तरफ से यहां सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार द्वारा शुरू किए गए वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत पंजाब भर में शनिवार को वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए है। पंजाब में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। हालांकि चुनाव में कुछ महीने बाकी हैं लेकिन चुनावी माहौल पूरी तरह गर्माया हुआ है। पंजाब में बिजली संकट के चलते जहां पहले इंडस्ट्री के लिए सप्ताह में 2 दिन बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे, वहीं आज 3 दिन और इंडस्ट्री बंद रखने के आदेश जारी हो गए हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

सिस्वां हाउस घेरने जा रहे AAP वर्करों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, छोड़ी पानी की बौछारें (देखें तस्वीरें)
पंजाब में बिजली मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी की तरफ से यहां सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। पार्टी के कार्यकत्ताओं द्वारा  कैप्टन अमरेंद्र सिंह के सिस्वां फार्म हाउस की तरफ जाने की तैयारी की जा रही है।

कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार का बड़ा कदम, 1 बजे तक इतने लाख लोगों को लग चुकी है Vaccine
कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार द्वारा शुरू किए गए वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत पंजाब भर में शनिवार को वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए है। इन कैंपों में 18 वर्ष से अधिक सभी लोगों को वैक्सीन की डोज मुफ्त लगाई गई। दोपहर 1 बजे तक पंजाब में अब तक 2,22,988 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। 

होटल में IELTS कर रहे GF-BF ने अपने दिमाग में मारी गोली, दोनों ने साथ जाना था कनाडा
अमृतसर के बस स्टैंड के नजदीक एक होटल में एक युवक युवती की मौत का मामला सामने आया है। दोनों आइलेट्स के विद्यार्थी थे। मिली जानकारी के अनुसार दोनों ने गोली मारकर अपनी जीवन लीला समाप्त की है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि दोनों एक-दूसरे को प्यार करते थे और उनका किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इन दोनों ने साथ में ही कनाडा जाना था। 

पंजाब की सियासत में आज बड़ी हलचल के आसार! सुखबीर कर सकते है बड़ा धमाका
पंजाब में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। हालांकि चुनाव में कुछ महीने बाकी हैं लेकिन चुनावी माहौल पूरी तरह गर्माया हुआ है।

बड़ी खबरः पंजाब की इंडस्ट्री के लिए बिजली संकट दौरान फिर नए आदेश जारी
पंजाब में बिजली संकट के चलते जहां पहले इंडस्ट्री के लिए सप्ताह में 2 दिन बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे, वहीं आज 3 दिन और इंडस्ट्री बंद रखने के आदेश जारी हो गए हैं। पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पावरकॉम) की तरफ से आधिकारिक तौर पर जारी की गई सूचना के मुताबिक दक्षिणी और बॉर्डर जोन में 4 से 7 जुलाई तक उद्योग बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।  ये आदेश 4 जुलाई को प्रात: 8 बजे से 7 जुलाई को सुबह 8 बजे तक जारी रहेंगे। 

ब्यास दरिया के बाद अब होशियारपुर में सुखबीर बादल की अवैध माइनिंग के खिलाफ रेड
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल की तरफ से ब्यास के बाद आज होशियारपुर जिले में अवैध माइनिंग को लेकर रेड की गई। 

3 महिलाओं ने पर्स को ब्लेड से काट उड़ाई 50,000 रुपए की नकदी, CCTV में कैद घटना
आज सुजानपुर के कठुई बाजार में स्थित नवदुर्गा क्लाथ हाऊस में लुटेरा गिरोह की 1 महिला व 2 लड़कियों द्वारा उक्त दुकान में ही सामान आदि की खरीद फरोख्त हेतु आई अन्य महिला के पर्स से 50,000 रुपए नकदी उड़ाने का मामला आया है।

शादी के 11 वर्ष तक सहती रही ससुराल वालों के जुल्म, ऐसे खुली पोल
पहले मामले में थाना वूमैन सैल की पुलिस ने सुवप्रीत कौर निवासी चेत सिंह नगर गिल रोड ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ लिखित शिकायत में उसे शादी के 11 वर्ष तक उसके ऊपर घरेलू हिंसा के जों आरोप लगाएं थें उसकी जांच करने पर ए.एस.आई. विपन कुमार ने सुवप्रीत कौर के पति जयप्रीत सिंह, ससुर परमजीत सिंह निवासी कैलाश नगर शेरपुर वाईपास के खिलाफ केस दर्ज किया है।

अवैध बॉटलिंग फैक्ट्री मामले में  BJP नेता राजन अंगुराल का बढ़ा पुलिस रिमांड
जालंधर में धोगड़ी रोड पर पकड़ी गई अवैध शराब फैक्टरी में पुलिस की सख्त कार्रवाई के बाद मामले में गिरफ्तार राजन अंगुराल को शनिवर को  ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट भुपिंदर मित्तल ड्यूटी की अदालत में  पेश किया गया । जहां अदालत ने उसे 2 दिन का पुलिस रिमांड देकर पुलिस की गिरफ़्त में भेजने का आदेश सुनाया तांकि गहराई से इस मामले में पूछताछ की जा सकें। 

IPS हरप्रीत सिद्धू फिर संभालेंगे STF की कमान, आदेश जारी
पंजाब सरकार ने आई.पी.एस. हरप्रीत सिंह सिद्धू को एक बार फिर एस.टी.एफ. पंजाब के एडीशनल डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस के तौर पर तैनात करने के आदेश जारी किए हैं। 

PUBG के शौकीन इस लड़के ने दादा की मदद से कर दिया कमाल, जान आप भी होंगे हैरान
लुधियाना में दादा-पोते की जोड़ी ने कमाल कर दिया है। 13 साल का सुखबीर जो कि 8वीं कक्षा का विद्यार्थी है, ने अपने दादा की मदद के साथ एक कार बनाई है जो कि लोगों के लिए आकर्षक का केंद्र बनी हुई है। करीब 10 महीने की कड़ी मेहनत के बाद सुखबीर ने इस कार को तैयार किया है। उन्होंने बताया कि इस कार में विशेष तौर पर एक्टिवा का इंजन लगा है और इसका पूरा ढांचा भी उन्होंने खुद तैयार किया है।

पंजाब सरकार ने बड़े स्तर पर किए नायब तहसीलदारों के तबादले, List जारी
पंजाब सरकार ने राज्य के 30 नायब तहसीलदार के तबादले करने के आदेश जारी किए है। 

सोशल मीडिया पर हो रही हथियारों की मार्किटिंग, गैंग्स्टरों के नाम पर बने पेज पर लगाई जा रही सेल
आजकल हर काम सोशल मीडिया पर हो गया है। हर व्यक्ति अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहा है। ऐसे ही अब बदमाश और गैंगस्टर भी सोशल मीडिया के जरिए अपना नेटवर्क बढ़ा रहे है। पहले बदमाश छुप-छुप कर हथियारों की सप्लाई करते थे। मगर अब बदमाशों ने सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों की सेल लगा रखी है। जोकि सोशल मीडिया के जरिए अवैध हथियारों की खुलेआम मार्किटिंग कर रहे है। 

बड़ी वारदातः Gangster और दुकानदार में क्रास फारयरिंग, CCTV में कैद हुआ खौफनाक मंजर
लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में उस समय पर खौफनाक वारदात हुई, जब एक दुकानदार और गैंगस्टर के बीच क्रास फायरिंग हो गई। यह सारा मंजर दुकान में लगे सी. सी. टी. वी. कैमरे में कैद हो गया। 

FB पर पाकिस्तानी लड़की को हुआ भारतीय लड़के से प्यार, विवाह के लिए मिला 'स्पेशल वीजा'
सुमन रैनीताल वासी कराची (पाकिस्तान) जिसका प्रेम फेसबुक द्वारा जिला गुरदासपुर के श्री हरगोबिन्दपुर के रहने वाले अमित के साथ हो गया व दोनों के परिवारों ने एक-दूसरे को पसंद भी कर लिया था परन्तु भारत-पाकिस्तान बार्डर बंद होने के चलते मामला अधर में लटक गया था।

सुखबीर बादल का MLA दर्शन सिंह बराड़ के खिलाफ बड़ा खुलासा (देखें तस्वीरें)
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की तरफ से आज मुकेरियां में अवैध माइनिंग को लेकर लाइव रेड की गई। इस मौके पर सुखबीर और मजीठिया की तरफ से कांग्रेसी विधायक पर अवैध माइनिंग के बड़े आरोप लगाए गए।

पत्नी ने परिवार को दी नशे की गोलियां, फिर BF के साथ मिल पति का किया कत्ल
जिले के गांव सिरिया वाला में एक विवाहिता की तरफ से अपने प्रेमी और उसके साथी के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोपित महिला ने अवैध संबंधों में रुकावट बन रहे पति को शराब पिलाकर पहले बेहोश कर दियाए फिर अपने प्रेमी व उसके एक अन्य साथी के साथ मिलकर तेजधार हथियार से उसका गला रेतकर उसकी बेहरमी से हत्या कर दी। व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। 

Content Writer

Sunita sarangal