Punjab Wrap Up: पंजाब के CM को लेकर केजरीवाल का बड़ा बयान तो वहीं टंकी पर चढ़ने वालों को मुख्यमंत्री की चेतावनी, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 10:12 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के लोगों को संबोधन करते हुए एक बड़ा ऐलान किया कि सी.एम. उम्मीदवार पंजाब से होगा। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने टंकी पर चढ़ने वालों और प्रोग्राम में रुकावट पैदा करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी है। मजीठिया को झूठे आरोप में फंसाने के विरोध में सुखबीर बादल के नेतृत्व में अकाली दल पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज मोहाली में ई.टी.टी. अध्यापकों के धरने में शामिल हुए। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

अरविंद केजरीवाल हुए पंजाब के लोगों के सामने, किया यह बड़ा ऐलान
पंजाब के लोगों को संबोधन करते हुए एक बड़ा ऐलान किया कि सी.एम. उम्मीदवार पंजाब से होगा। उन्होंने कहा कि वह पंजाब को सुधारने आए हैं। वह किसी व्यक्ति के लिए नहीं पंजाब के लिए लड़ने आए हैं। पंजाब को दूसरी पार्टियों ने धोखा ही दिया है। साथ ही उन्होंने अपने समर्थकों को चेताया कि वह किसी को सी.एम. बनाने की पैरवी के चक्कर में न पड़ें।

chief minister warned those who climb tank

टंकी पर चढ़ने और प्रोग्राम में रुकावट पैदा करने वालों को मुख्यमंत्री ने मंच से दी चेतावनी
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने टंकी पर चढ़ने वालों और प्रोग्राम में रुकावट पैदा करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी है। दरअसल, मुख्यमंत्री जब महल कलां अनाज मंडी में अपना भाषण शुरू करने लगे तो बेरोजगारों द्वारा उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी गई। इस मौके पुलिस ने चाहे नारे लगाने वाले प्रदर्शनकारियों को मौके पर ही पकड़ लिया परन्तु चरणजीत चन्नी ने मंच से ही संबोधित करते कहा कि जो टंकी पर चढ़ कर प्रदर्शन करते हैं या चल रही स्टेज में रुकावट पैदा करते हैं, उनके खिलाफ अब पर्चे दर्ज होंगे। यह प्रदर्शनकारी या तो उनके पास आकर बात करें या फिर ऐसे प्रदर्शन न करें।

CM रिहायश पर कूच दौरान सुखबीर बादल को पुलिस ने लिया हिरासत में
मजीठिया को झूठे आरोप में फंसाने के विरोध में सुखबीर बादल के नेतृत्व में अकाली दल पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वह सी.एम. रिहायश की तरफ कूच करने की कोशिश कर रहे थे परंतु पुलिस ने उन्हें बेरीकेड पर रोक ही लिया। ताजा जानकारी के अनुसार पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सुखबीर बादल सहित अन्य अकाली नेताओं को हिरासत में ले लिया है।  

दिल्ली CM केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री को दिखाया आइना, अध्यापकों से भी किए वायदे
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज मोहाली में ई.टी.टी. अध्यापकों के धरने में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि सी.एम. चन्नी के दावों पर सवाल उठाए हैं। कौन से अध्यापक पक्के किए हैं और कौन-से कर्मचारी। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि सी.एम. चन्नी ने कौन से 36000 अध्यापक पक्के किए हैं। 

tragic death of a young man in an accident a wrecked car

हादसे में नौजवान की दर्दनाक मौत, टुकड़े-टुकड़े हुई कार
पुलिस थाना लक्खेवाली अधीन आते गांव चिब्बड़ों वाली नजदीक बीती रात एक दिल कंपा देने वाले हादसे दौरान गांव चक्क शेरेवाला के नौजवान की दर्दनाक मौत हो गई। मिली जानकारी अनुसार जसकीरत सिंह पुत्र दिलबाग सिंह (24 साल) निवासी चक्क शेरेवाला रात समय पर पी.बी. 30 वाई 1218 कार से श्री मुक्तसर साहिब से अपने गांव चक्क शेरेवाला को आ रहा था। इस दौरान अचानक कार पेड़ के साथ जा टकराई। हादसा इतना खतरनाक था कि कार के टुकड़े-टुकड़े हो गए।

इस मेयर के कैप्टन की पार्टी में शामिल होने की चर्चा
पटियाला के सस्पेंड किए मेयर संजीव शर्मा बिट्टू के निलंबन आदेश विभाग अभी तक जारी नहीं किया है। नगर निगम कमिश्नर विनीत कुमार ने संजीव शर्मा बिट्टू को सरकारी गाड़ी वापस भेजने के आदेश जारी कर दिए हैं। यहां तक कि सरकारी ड्राइवर को भी वापस आने को कहा गया है। इस दौरान यह खबर सामने आ रही है कि संजीव शर्मा बिट्टू पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

शिरोमणि अकाली दल को लगा बड़ा झटका, इस क्षेत्र प्रभारी ने दिया इस्तीफा
आगामी विधानसभा चुनावों से पहले ही शिरोमणि अकाली दल को एक बड़ा झटका लगा है जानकारी के अनुसार शिरोमणि अकाली दल बादल के विधानसभा क्षेत्र पायल के क्षेत्र प्रभारी ईशर सिंह मिहरबान पूर्व मंत्री पंजाब ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बताया कि यह इस्तीफा उन्होंने घरेलू कारणों के चलते दिया है। 

पंजाब की राजनीति में छाए चरणजीत चन्नी के यह किस्से आपने भी नहीं कभी सुने होंगे
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब की राजनीति का केंद्र बिंदु बने हुए हैं। चन्नी की तरफ से धड़ाधड़ एक के बाद एक लिए जा रहे फैसले और दिन -रात लोगों में मौजुदगी जहां उनको राजनीतिक तौर पर मजबूत बना रही है। इस दौरान ‘पंजाब केसरी’ के पत्रकार रमनदीप सिंह सोढी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ विशेष बातचीत की। इस मुलाकात दौरान सी.एस. चन्नी ने जहां राजनीतिक मसलों पर बातें की, वहीं उन अपने पारिवारिक पृष्टभूमि को लेकर भी कई अनसुने किस्से सुनाए। 

CM चन्नी के दौरे से पहले कर्मचारियों का जोरदार प्रदर्शन, पुलिस के साथ हुई हाथापाई
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के दौरे से पहले आज जगह-जगह बिजली कर्मचारियों, सेहत कर्मचारियों और बेरोजगारों द्वारा जोरदार प्रदर्शन किया। कई स्थानों पर इन कर्मचारियों की पुलिस के साथ तीखी झड़प भी हुई। इस दौरान कई कर्मचारियों की पगड़ी भी उतर गई। मुख्यमंत्री चन्नी महल कलां में संबोधन कर रहे थे तो प्रदर्शनकारियों द्वारा नारेबाजी भी की गई। 

होशियारपुर में आग का तांडव, 50 से ज्यादा गरीब परिवारों के जले आशियाने
होशियारपुर के साथ लगते गांव बड्याला में झुग्गियों को आग लगने की खबर मिली है। भयानक आग लगने के कारण 50 के करीब प्रवासी मजदूरों की झुग्गियां जल कर राख हो गई हैं। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। यह घटना उस समय पर हुई जब सभी मजदूर खेतों में आलू खोदने का काम कर रहे थे। 

navjot sidhu challenges sukhbir badal

PPCC प्रधान नवजोत सिद्धू ने सुखबीर बादल को दिया चैलेंज
पीपीसीसी प्रधान नवजोत सिद्धू ने कहा कि न उन्होंने कसम खाई है न ही उन्होंने कभी वायदे किए हैं। सिद्धू ने कहा कि सुखबीर बादल झूठ बोल रहे हैं। क्लीन चिट देने वाले डी.जी.पी. से सिद्धू कभी नहीं मिला। नवजोत सिद्धू ने कहा कि अगर वह मिले होंगे तो वह राजनीति छोड़ देंगे। सिद्धू कभी भी पीठ पर वार नहीं करता। 

केजरीवाल की तरफ से दिए गए बयान पर CM चन्नी का पलटवार
अरविंद केजरीवाल की तरफ से  ट्रांसपोर्ट माफिया और रेत माफिया पर दिए गए बयान का मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पलट कर जवाब दिया है। 'जग बानी' के सीनियर पत्रकार रमनदीप सिंह सोढी की तरफ के लिए गई इंटरव्यू दौरान चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि केजरीवाल ड्रामेबाज आदमी है। उसकी हर बात वास्तविकता से दूर होती है। आप गांवों में जाकर पूछो। हमारा बिजली बिल माफ का फैसला लागू हो चुका है। बिल माफ हो चुके हैं। इस कारण 50 लाख लोगों को फ़ायदा हुआ है। पेट्रोल सस्ता हो चुका है। जाकर पंप से पूछ सकते हो। रही बात रेत की तो 1-2 स्थानों से खबरें आई है कि रेत अभी भी 7 रुपए से उपर बिक रही है परन्तु उन्हें इस बात की खुशी है कि कभी 22 रुपए बिकने वाली रेत आज 7 रुपए पर आ गई है। जो भी कमी रह गई है, वह उसे दूर करके ही रहेगें। 

मोहाली पहुंचे केजरीवाल, इन मंत्रियों समेत अध्यापकों के धरने में हुए शामिल
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज मोहाली में ई.टी.टी. अध्यापकों के धरने में शामिल होने पहुंचे हैं। केजरीवाल यहां धरने पर बैठे और पानी की टंकी पर चढ़े अध्यापकों के समर्थन के लिए दिल्ली से पंजाब आए हैं। जानकारी के अनुसार उनके साथ भगवंत मान, हरपाल चीमा सहित कई आप नेता भी धरने में शामिल हुए हैं। ई.टी.टी. अध्यापक अपनी मांगों के लेकर लंबे समय से धरने पर बैठे हुए हैं।

पंजाब केसरी के साथ विशेष बातचीत में बरसे चन्नी, राजनीति मसलों पर भी की बात
पंजाब के नए बने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब की सियासत का केंद्र बिंदु बने हुए हैं। चन्नी द्वारा धड़ाधड़ एक के बाद एक किए जा रहे फैसले और दिन-रात लोगों में मौजूदगी जहां उन्हें राजनीतिक तौर पर मजबूत बना रही है, वहीं विरोधी इस सब पर कई तरह के तर्क देकर उनकी आलोचना करते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की सुनें तो उनका मानना है कि हर शख्स को अपनी चाल चलते रहना चाहिए। उनके मुताबिक दूसरे की लाइन छोटी करने की बजाय खुद की लाइन बड़ी कर लेनी चाहिए। मेरा काम लोगों की जरूरतें पूरी करना है न कि विरोधियों की फालतू बातों में उलझे रहना। उन्होंने कहा कि फिलहाल तो अभी कौवे मारकर टांगे हैं, पिक्चर अभी बाकी है।

बड़ी खबरः भारत-पाक सरहद पर घुसपैठिया किया काबू, हो सकते हैं बड़े खुलासे
भारत-पाकिस्तान सरहद पर बी.ओ.पी.,पोस्ट व बी.एस.एफ. ने एक घुसपैठिया को काबू किया है। उसकी पहचान इमरान मुहम्मद पाकिस्तान के रूप में हुई है। वह भारत की सरहद में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। बी.एस.एफ. व खुफिया एजैंसियां उससे पूछताछ कर रही है। पूछताछ दौरान बड़े खुलासे होने की संभावनाएं है।

'पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती' परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे चेक करें रिज्लट
पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से 4358 खाली पदों के लिए पंजाब पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के नतीजों का ऐलान कर दिया गया है। कांस्टेबल की इन पदों की भर्ती के लिए 4.7 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था। पंजाब पुलिस कांस्टेबलों के लिए जिला और हथियारबंद काडरों के लिए लिखित परीक्षा 25 और 26 सितंबर, 2021 को आयोजित की गई थी। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अधिकारित वैबसाईट punjabpolice.gov.in पर जाकर नतीजा देख सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News