Punjab Wrap Up: पंजाब में Lockdown को लेकर मुख्यमंत्री का बड़ा फैसला तो वहीं 1 हफ्ते के बाद Peak पर

5/5/2021 8:41:05 PM

जालंधर: पंजाब में कैप्टन सरकार ने लॉकडाउन के सभी कयासों पर विराम लगाते हुए बयान जारी किया कि पंजाब में अभी लॉकडाउन लगाने की स्थिति नहीं है। पंजाब में कोरोना को लेकर बिगड़ रहे हालातों के बीच बड़ी खबर सामने आई है।  दरअसल, राज्य के सेहत और मेडिकल शिक्षा विभाग के सलाहकार डा. के.के. तलवाड़  ने पंजाबियों को चेतावनी दी है कि पंजाब के लिए 2 हफ्ते महत्वपूर्ण है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब: Lockdown को लेकर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का बड़ा फैसला
पंजाब में कैप्टन सरकार ने लॉकडाउन के सभी कयासों पर विराम लगाते हुए बयान जारी किया कि पंजाब में अभी लॉकडाउन लगाने की स्थिति नहीं है। पंजाब में अभी लगाई गई पाबंदियां बाकी राज्यों की स्थिति के मुकाबले काफी सख्त है। ऐसे में अभी लॉकडाउन लगाना सही फैसला नहीं है।

बड़ी खबरः पंजाब में 1 हफ्ते के बाद Peak पर होगा कोरोना, डॉ. के.के. तलवाड़ की पंजाबियों को चेतावनी
पंजाब में कोरोना को लेकर बिगड़ रहे हालातों के बीच बड़ी खबर सामने आई है।  दरअसल, राज्य के सेहत और मेडिकल शिक्षा विभाग के सलाहकार डा. के.के. तलवाड़  ने पंजाबियों को चेतावनी दी है कि पंजाब के लिए 2 हफ्ते महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पंजाब में 1 हफ्ते के बाद कोरोना पीक पर होगा। उन्होंने लोगों से कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने की अपील की है। 

ludhiana corona update

लुधियाना: कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले आए सामने, 19 की मौत
लुधियाना में कोरोना ने एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ते हुए 1186 का आंकड़ा छुआ है। मिली जानकारी के अनुसार आज लुधियाना में 1186 मामलों के साथ 19 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इसी के साथ राहत भरी खबर ये है कि आज कुल 705 लोग ठीक होकर घर लौटे। 

फिरोजपुर में कोरोना से 2 की मौत, इतने Positive आए सामने
जिला फिरोजपुर के लिए कोरोना को लेकर आज का दिन कुछ राहत भरा रहा। आज जिले में 138 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं, मगर 2 की इस वायरस से मौत हो गई। आज हुई इन मौतों से मरने वालों का आंकड़ा 237 तक पहुंच गया है।

फगवाड़ा के SHO को महंगी पड़ी टोकरी को kick मारनी, Video Viral होने के बाद हुए Suspend
फगवाड़ा में सब्जी मंडी में एस.एच.ओ. नवदीप सिंह की गुंडागर्दी को लेकर वायरल हुए वीडियो के बाद पुलिस प्रशासन ने सख्त एक्शन लिया है। पुलिस की तरफ से नवदीप सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है तथा उसकी जगह पर बलविंदर पाल को फगवाड़ा सिटी का एस.एच.ओ. नियुक्त किया गया है।

पंजाब रेवेन्यू एसोसिएशन ने खत्म की हड़ताल, कल से रूटीन की तरह होंगे काम
पंजाब रेवेन्यू एसोसिएशन की तरफ से अपनी मांगों को लेकर पंजाब भर में सब रजिस्ट्रार कार्यालयों  व सब तहसीलों में पिछले 3 दिनों से चल रही हड़ताल आज खत्म कर दी गई है। अब कल 6 मई से रूटीन की तरह प्रॉपर्टी संबंधी रजिस्ट्री वसीयत, पावर ऑफ अटॉर्नी सहित सभी दस्तावेजों को मंजूरी देने का काम शुरू किया जाएगा । 

preparation to take action against  navjot sidhu

'नवजोत सिद्धू' के खिलाफ Action लेने की तैयारी, Tweets को लेकर बनाई जा रही ख़ास रिपोर्ट
अपनी ही कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बग़ावत करने वाले पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अब कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है। पंजाब के कांग्रेसी नेता इस समय सिद्धू से बेहद नाराज़ चल रहे हैं। इसके चलते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ पर दबाव भी डाला जा रहा है।

पंजाब में हालात बेकाबूः कैप्टन ने बुलाई कैबिनेट की मीटिंग, लिया जा सकता है सख्त फैसला
पंजाब में कोरोना को लेकर लगातार हालात खराब हो रहे है, जिसे देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने एक बार फिर से कोविड रिव्यू बैठक बुलाई है। अभी शनिवार को इस संबंध में बैठक हुई थी, जिसमें लॉकडाऊन लगाने के लिए कैप्टन ने इंकार कर दिया था।

पंजाब वासियों के लिए अच्छी खबरः Property से जुड़ी सेवाओं के लिए Online Portal शुरू
राज्यभर की सभी शहरी विकास अथॉरिटी के कामकाज में कुशलता लाने के मद्देनज़र पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा आज सम्पत्ति से जुड़ी सभी सेवाएं निर्विघ्न और आसान ढंग से मुहैया कराने हेतु एक ऑनलाइन सिटिजन पोर्टल की शुरुआत की गई।

जालंधर में कोरोना को लेकर बेकाबू हुए हालात, 9 की मौत सहित रिकॉर्ड तोड़ आए नए केस
जिला जालंधर में कोरोना के हालात बेकाबू होते जा रहे है। बुधवार को जिले में कोरोना से 35 वर्षीय युवक सहित 9 की मौत तथा 864 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आज पहली बार इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव आई रिपोर्ट के बाद हड़कंप मच गया है। वहीं पॉजिटिव आने वाले रोगियों में कुछ दूसरे जिले या राज्य के बताए जा रहे है। बता दें कि कोरोना युवाओं में खतरनाक तरीके से फैल रहा है। मंगलवार को एक ही दिन में 220 युवक-युवतियां इसकी चपेट में आए थे। 

train passengers will have to follow these conditions

रेलवे विभाग का बड़ा फैसला, Train में बैठने से पहले यात्रियों को करना होगा इन शर्तों का पालन
रेलवे विभाग ने मिनी लॉकडाउन को देखते हुए इंटर स्टेट सफ़र करने वाले रेल यात्रियों का कोविड -19 टैस्ट या कोविड वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया है। रेल मंडल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा बाहरी राज्यों से पंजाब में आने वालों यात्रियों के लिए कम से कम 72 घंटे पहले की कोविड टैस्ट नैगेटिव रिपोर्ट या 2 हफ्ते पहले का कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की शर्त लागू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

static