Punjab Wrap Up: सरकारी कर्मचारियों के लिए 6वें पे कमिशन में बड़ी सिफारिश वहीं मिनी दौरान पंजाब में शराब के ठेके खोलने को मंजूरी, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

5/4/2021 9:12:27 PM

जालंधर: पंजाब सरकार के 6वें पे कमीशन ने सरकारी कर्मचारियों के वेतन में दौगुनी वृद्धि की सिफारिश की है। इसके अनुसार कर्मचारियों का वेतन 6950 रुपए से बढ़ाकर 18000 रुपए प्रति महीना कर दिया है। पंजाब में मिनी लॉक डाउन के दौरान कुछ और दुकानों को खुलने की भी अनुमति जारी की गई है। इसके तहत पूरे राज्य में दूध, सब्जी, फल, डेयरी, पोल्ट्री प्रोडक्ट, फिश, मीट, मोबाइल और लैपटॉप रिपेयर की दुकानों पहले ही छूट दी गई थी।

मिनी लॉकडाउन के दौरान पंजाब में शराब के ठेके खोलने को मंजूरी, इन दुकानों को भी मिली छूट

पंजाब में मिनी लॉक डाउन के दौरान कुछ और दुकानों को खुलने की भी अनुमति जारी की गई है। इसके तहत पूरे राज्य में दूध, सब्जी, फल, डेयरी, पोल्ट्री प्रोडक्ट, फिश, मीट, मोबाइल और लैपटॉप रिपेयर की दुकानों पहले ही छूट दी गई थी। अब कुछ और दुकानों को भी राहत दी गई है जो मिनी लॉकडाउन के दौरान खुल सकेंगी।

approval to open liquor contracts in punjab during mini lockdown

पंजाब सरकार के कर्मियों के लिए 6वें पे कमिशन में ये बड़ी सिफारिश

पंजाब सरकार के 6वें पे कमीशन ने सरकारी कर्मचारियों के वेतन में दौगुनी वृद्धि की सिफारिश की है। इसके अनुसार कर्मचारियों का वेतन 6950 रुपए से बढ़ाकर 18000 रुपए प्रति महीना कर दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदंर सिंह को ये रिपोर्ट भेजी गई थी। इसके बाद अगली कार्रवाई के लिए अब इसे वित्तीय विभाग पास भेजा गया है। जानकारी के अनुसार ये रिपोर्ट विधानसभा में  जुलाई को पेश होगी।

फिरोजपुर में कोरोना से 5 की हुई मौत, इतने लोग निकले Positive

जिला फिरोजपुर में जैसे-जैसे कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है वैसे-वैसे इस वायरस से मरने वाले लोगों और संक्रमितो की भी संख्या बढ़ने लगी है। अब यहां लोगों में कोरोना टैस्ट करवाने का रुझान भी बढ़ रहा है और बड़े स्तर पर लोग सिविल अस्पताल तथा प्राइवेट अस्पतालो में टैस्टिंग करवा रहे हैं। देर रात फिरोजपुर के एक संक्रमित की मौत होने के बाद आज और 5 और मौतें हो गई है।

लुधियाना में बेकाबू कोरोना: 20 लोगों ने तोड़ा दम, इतने मामले आए सामने

लुधियाना में मंगलवार को कोरोना का बड़ा ब्लास्ट हुआ है। आज जिले में कोरोना ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए जिले में 1347 पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा छुआ। इतना ही नहीं जिले में आज 20 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। रोजाना बढ़ रहे मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। हर दिन वायरस के टूट रहे रिकॉर्ड स्थिति को और भयंकर बना रहे है।

protest against mini lockdown

Mini Lockdown के खिलाफ दुकानदारों का प्रदर्शन, कैप्टन से की ये मांग

पंजाब में बढ़ रहे कोरोना पर काबू पाने के लिए कैप्टन सरकार द्वारा राज्य में लगाए गए मिनी लॉकडाउन का व्यापारियों और दुकानदारों द्वारा बड़े स्तर पर विरोध होना शुरू हो गया है। आज यहां भी सरकार के 15 मई तक दुकानें बंद रखने के फैसले के खिलाफ भड़के हुए दुकानदारों ने धरना देते हुए कैप्टन सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए जमकर भड़ास निकाली।

अमृतसर मे कोरोना का बड़ा विस्फोट, 16 की मौत, इतने नए Positive मामले आए सामने

जिले में कोरोना की दूसरी लहर के आने व गंभीर स्वरूप धारण करने के बाद हालात बद से बदतर होते जा रहे है। आज कोरोना से जिले में 16 लोगों की मौत हो गई। जबकि आज नये संक्रमित मामलों की संख्या 674 पहुंच चुकी है। प्रशासन की तरफ से महामारी की रोकथाम के लिए कड़े प्रतिबंधों को लागू किया जा रहा है। हालांकि फिर भी पॉजिटिव ममलों में गिरावट नहीं आ रही है।

जालंधर: कोरोना से 27 वर्षीय युवती सहित 8 की मौत, पहली बार आए इतने पॉजिटिव मामले

जिला जालंधर में मंगलवार को कोरोना का बड़ा ब्लास्ट हुआ है। आज जालंधर में कोरोना ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए जिले में 750 के पार पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा छुआ। इतना ही नहीं जिले में आज 27 वर्षीय युवती सहित 8 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है।

plywood factory caught fire millions worth of goods burnt to ashes

Plywood फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का सामान जल कर राख

एक ओर जहां कोरोना काल दौरान फैक्ट्री के मालिकों और मजदूरों का काम बंद होने के कारण हालात मुश्किल वाले बने हुए हैं, वहीं किसानों द्वारा पराली को आग लगाने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी पराली की आग ने आज एक फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया।

लुधियाना में अकाली दल को झटका, पूर्व सरपंच साथियों सहित कांग्रेस में शामिल

हलका दाखा में शिरोमणि अकाली दल को उस समय झटका लगा जब गांव मलसीहां भाईके के पूर्व सरपंच और टकसाली अकाली नेता सूबेदार भजन सिंह साथियों सहित मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के राजनीतिक सलाहकार कैप्टन सन्दीप सिंह संधू के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। एन.एस.यू.आई. के जिला जनरल सचिव गैरी मलसीहां की प्रेरणा के कारण पार्टी में शामिल होने वालों का कैप्टन संधू द्वारा स्वागत किया गया।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static