Punjab Wrap Up: नवजोत सिद्धू ने फिर Tweet करके कैप्टन के बारे कही बड़ी बात वहीं पंजाब में अगले दो हफ्तों में चरम पर हो सकता है Corona, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 08:09 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर कैप्टन सरकार के खिलाफ बड़ा हमला बोला है। सिद्धू ने कहा कि राज्य सरकार ने नशे और बेअदबी के मामलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। कोरोना वायरस की बात करें तो इस समय पूरे देश में संक्रमण के मामलों में भारी गिरावट देखी जा रही है। हालांकि इस राहत भरी खबर के साथ-साथ बढ़ रहे मौतों के आंकड़ों ने इसमें खलल का काम किया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

नवजोत सिद्धू ने एक बार फिर Tweet करके कैप्टन के बारे कही बड़ी बात, साथ ही रखी ये मांग
पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर कैप्टन सरकार के खिलाफ बड़ा हमला बोला है। सिद्धू ने कहा कि राज्य सरकार ने नशे और बेअदबी के मामलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

पंजाब में पॉजिटिव कम लेकिन मौतें ज्यादा, अगले दो हफ्तों में चरम पर हो सकता है Corona
कोरोना वायरस की बात करें तो इस समय पूरे देश में संक्रमण के मामलों में भारी गिरावट देखी जा रही है। हालांकि इस राहत भरी खबर के साथ-साथ बढ़ रहे मौतों के आंकड़ों ने इसमें खलल का काम किया है। इसका सीधा असर सबसे अधिक पंजाब पर पड़ रहा है। आपको बता दें कि पंजाब में पहले से ही मृत्यु दर बाकी राज्यों के मुकाबले सबसे अधिक है। लेकिन अब ये भी कयास लगाए जा रहे है कि पंजाब में अगले दो हफ्ते बेहद अहम हो सकते है। अगले दो हफ्तों में मौतों के आंकड़ों में भारी इजाफा देखा जा सकता है। 

दिल को झिंझोड़ देगी ये घटना: पहले पुत्र, फिर पिता और अब मां की भी कोरोना से मौत
स्थानीय मुक्तसर रोड पर स्थित डा. ओमप्रकाश ग्रोव गली के निवासी एक परिवार पर कोरोना कहर बन कर बरसा और परिवार के तीन सदस्यों की महामारी के कारण मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक लगभग पांच दिन पहले इस परिवार के करीब 40 वर्षीय नौजवान गगन गोयल की कोरोना के कारण मौत हो गई थी। परिवार पर मुसीबत का और पहाड़ तब गिरा जब मृतक के पिता पवन गोयल को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया।

black fungus threat among corona

बड़ी खबरः PGI में ब्लैक फंगस के केसों ने मचाया हड़कंप, 500 लोगों की आंखों की रोशनी गायब
कोरोना मरीजों के लिए अब ब्लैक फंगस यानी म्यूकरमाइकोसिस एक बड़ी परेशानी बन गया है। सबसे खतरनाक बात यह है कि कोरोना मरीजों की आंखों की रोशनी पर इसका सबसे बड़ा असर पड़ रहा है। कोविड वैक्सीनेशन कमेटी के चेयरमैन और आई डिपार्टमैंट के हैड डॉ. एस.एस. पांडव के मुताबिक पिछले 2-3 हफ्तों के बीच पी.जी.आई. के आई सैंटर में 400 से 500 मरीज अब तक देखे गए हैं, जिनकी आंखों की रोशनी ब्लैक फंगस की वजह से चली गई है। ये वे मरीज हैं जो डायरैक्ट आई सैंटर में आए हैं जबकि ये मरीज ई.एन.टी. एमरजैंसी में आते हैं। उनके रैफर के बाद ही मरीज हमारे पास आते हैं। 

पंजाब की दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रैस हजीरा से बठिंडा के लिए रवाना
तरल मैडीकल ऑक्सीजन (एल.एम.ओ.) की सप्लाई में तेज़ी लाते हुए पंजाब की दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रैस हजीरा से चलकर 19 मई आज शाम को बठिंडा पहुँचेगी। इसमें 30 टन मैडीकल ऑक्सीजन लाई जा रही है। इससे पंजाब के दक्षिणी हिस्सों में इस जीवन रक्षक ऑक्सीजन की उपलब्धता में तेज़ी आयेगी।

अमृतसर: कोरोना के चलते 11 लोगों की मौत, इतने नए मामले आए सामने
अमृतसर में कोरोना वायरस के केस थोड़े कम होने शुरू हो गए हैं। आज स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज जहां 11 लोगों की मौत हो गई वहीं 306 नए मामले सामने आए हैं।

जालंधर में कोरोना से 13 की मौत सहित इतने नए केस आए सामने
जिला जालंधर में कोरोना रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को जिले में कोरोना से 13 रोगियों की मौत तथा 650 से अधिक लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि मृतकों में 33 व 35 वर्षीय युवक भी शामिल है। बता दें कि मंगलवार को जिले में कोरोना से 9 की मौत तथा 663 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

live in relationship decision high court

घर से भागे प्रेमी जोड़े को सुरक्षा मांगने पर HC का झटका, सुनाया सख्त फैसला
पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने कहा है कि लिव-इन संबंध नैतिक और सामाजिक रूप से अस्वीकार्य हैं। हालांकि उच्च न्यायालय का यह रुख ऐसे रिश्तों को मान्यता देने वाले उच्चतम न्यायालय के रुख से अलग है। उच्च न्यायालय ने घर से भागे एक प्रेमी जोड़े की सुरक्षा की याचिका खारिज करते हुए यह टिप्पणी की। याचिकाकर्ता गुलजा कुमारी (19) और गुरविंदर सिंह (22) ने याचिका में कहा कि वे एक साथ रह रहे हैं और जल्द ही शादी करना चाहते हैं।

दर्दनाक खबर: शादी के 13 दिन बाद ही दूल्हे की कोरोना से मौत, पिता की भी हालत गंभीर
बठिंडा में कोरोना लगातार अपना कहर बरसा रहा है और मौतें का सिलसिला भी लगातार जारी है। बठिंडा में कोरोना के साथ एक नौजवान की मौत हो गई जिसका विवाह सिर्फ 13 दिन पहला ही हुआ था। हालांकि उक्त नौजवान की रैपिड टैस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी परंतु इसके बाद भी उसकी तबियत ख़राब हो गई। 

पंजाब में कोरोना का डरावना रूप, राजिंद्रा अस्पताल में 31 मौतें
सरकारी राजिंद्रा अस्पताल में कोरोना महामारी के कारण पिछले 24 घंटों के दौरान 31 मौतें जबकि ज़िले में कोरोना के 505 पॉजिटिव मामले सामने आए है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राजिंद्रा अस्पताल में हुई 31 मौतों में से 13 पटियाला ज़िले से जबकि 16 अन्य जिले तथा 2 अन्य  राज्य से संबंधित है। 

corona havoc did not stop in this district of punjab 34 deaths in last 24 hours

पंजाब के इस जिले में नहीं थम रहा कोरोना कहर, पिछले 24 घंटों में 34 मौतें
पंजाब में कोरोना का कहर लगातार जारी है, चाहे मरीज़ों में कुछ कमी देखने को मिली है परन्तु मौत दर अभी भी चिंताजनक स्थिति में है। बठिंडा में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना से 34 मरीज़ों की मौत दर्ज की गई है। इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर बी. श्रीनिवासन ने बताया कि जिले में कोविड-19 के अंतर्गत कुल 279836 सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 33949 पॉजिटिव केस आए है और कुल  26685 कोरोना पीड़ित ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए।

हैरानीजनक! फगवाड़ा के गांव में कोरोना की मौत दर महाराष्ट्र, उत्तराखंड और दिल्ली से 3 गुणा अधिक
फगवाड़ा में कोरोना वायरस को लेकर हालात बेहद ज्यादा गंभीर हो चुके है। कोरोना से मरने वालो की मृत्यु दर प्रतिशत के जो आंकड़े बने है वह अपनी सच्चाई खुद बयान कर रहे है। हालात कितने ज्यादा चिंताजनक बने है इसका आंकलन महज इस बात से की जा सकती है कि फगवाड़ा के गांवों और शहर में कोरोना से मरने की मृत्यु दर(डैथ रेट) महाराष्ट्र,दिल्ली,उत्तराखंड से बेहद ज्यादा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News