Punjab Wrap Up: 3 सदस्यीय कमेटी ने कांग्रेस हाईकमान को सौंपी रिपोर्ट वहीं पंजाब में कम हो रहे कोरोना के मामले, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

6/10/2021 7:57:35 PM

जालंधर: पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान को खत्म करने के लिए बनाई गई 3 सदस्यीय कमेटी द्वारा पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को को रिपोर्ट सौंप दी गई है। पंजाब में रोजाना संक्रमित मामले कम हो रहे है जो राहत के संकेत है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सबसे अधिक प्रभावित किया है। कांग्रेसी विधायक परगट सिंह की तरफ से एक बार फिर अपनी ही कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया गया है। यहां प्रैस कॉन्फ्रेंस करते समय प्रगट सिंह ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर एक बार फिर तीखे निशाने साधे हैं। शिक्षा के मामले में पंजाब के नंबर वन राज्य बनने पर आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अध्यापकों की पीठ थपथपाई वहीं  अध्यापक वर्ग सरकार की कार्यप्रणाली से खुश नजर नहीं आ रहा है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

बड़ी खबर: 3 सदस्यीय कमेटी ने पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान पर हाईकमान को सौंपी रिपोर्ट
पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान को खत्म करने के लिए बनाई गई 3 सदस्यीय कमेटी द्वारा पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को को रिपोर्ट सौंप दी गई है। इससे पहले इस बात के अनुमान लगाए जा रहे थे कि खड़गे कमेटी की रिपोर्ट को तैयार होने में अभी देरी हो सकती है। इस रिपोर्ट को लेकर पंजाब में खूब चर्चा रही। चर्चाओं में कहा जा रहा था कि कांग्रेस हाईकमान दलित मुद्दों को लेकर काफी सक्रिय है।

पंजाब में 75 दिनों के बाद आई राहत भरी खबर, इतने पर सिमटा एक्टिव केसों का आंकड़ा
पंजाब में रोजाना संक्रमित मामले कम हो रहे है जो राहत के संकेत है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सबसे अधिक प्रभावित किया है। इतना ही नहीं पंजाब में सबसे अधिक मौतें देखी गई थी। ऐसे में पंजाब में एक्टिव मामलों का आंकड़ा भी तेजी के साथ बढ़ रहा था। लेकिन मई महीने के अंत तक पंजाब के संक्रमित मामलों में भारी गिरावट दर्ज की गई। 

pargat singh  went live before the decision of the high command

हाईकमान के फैसले से पहले Live हुए 'परगट सिंह',कैप्टन पर साधे तीखे निशाने
कांग्रेसी विधायक परगट सिंह की तरफ से एक बार फिर अपनी ही कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया गया है। यहां प्रैस कॉन्फ्रेंस करते समय प्रगट सिंह ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर एक बार फिर तीखे निशाने साधे हैं। परगट सिंह ने कहा कि बेअदबी मामलों के संबंधी कैप्टन की तरफ से आरोपियों को बचाने की कोशिश की जा रही है। 

कैप्टन की अध्यापकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग को 'Likes' से 3 गुणा ज्यादा मिले 'Dislikes'
शिक्षा के मामले में पंजाब के नंबर वन राज्य बनने पर आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अध्यापकों की पीठ थपथपाई वहीं  अध्यापक वर्ग सरकार की कार्यप्रणाली से खुश नजर नहीं आ रहा है। इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण तब मिला जब जब कैप्टन की इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को लाइक से  3 गुना अधिक डिसलाइक्स मिले। बताया जा रहा है कि कंप्यूटर अध्यापकों द्वारा पिछले 10 वर्षों से लंबित अपनी मांगों को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी आवाज बुलंद की गई  है। 

अमृतसर में आज कोरोना से 6 लोगों की हुई मौत, इतने आए Positive
अमृतसर में कोरोना वायरस के केस कम होने लगे हैं। आज स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जहां 6 लोगों की मौत हो गई वहीं 115 नए मामले सामने आए हैं। आज आए केसों को मिलाकर जिले में कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 45890 हो गई है और एक्टिव केसों का आंकड़ा 1805 रह गया है। 

train cancelled due to corona virus

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अहम खबर, ये ट्रेनें 15 जून से रहेंगी रद्द
रेलवे विभाग ने यात्रियों की संख्या कम होने के कारण 15 जून से 10 डी.एम.यू. ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार लोकल सवारियां कम मिल रही हैं, जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। वहीं 14 जून से 12 स्पैशल ट्रेनों का संचालन भी किया जा रहा है।

जालंधर में फिर बढ़ने लगे केस, 4 मौतों सहित इतने लोगों की रिपोर्ट आई Positive
जिला जालंधर में वीरवार को कोरोना से 4 लोगों मौत हो गई जबकि लगभग 150 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि बुधवार को जिले में 32 वर्षीय युवक सहित 6 की मौत हुई थी और 142 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

इंतजार खत्म: 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को इस दिन से मुफ्त में लगेगी वैक्सीन
जिले के 10 लाख 18 से 45 वर्षीय युवक भी अब बिना बीमारी के कोरोना का सुरक्षा कव्च पहन सकेंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 21 जून से युवकों को वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है। फिलहाल कोरोना की दूसरी लहर अपना कहर दिखाने के बाद अब धीरे-धीरे कम होती दिखाई दे रही है। जिले में बुधवार को 104 इन्फेक्टेड मरीज मिले हैं, जबकि 9 लोगों की मौत हो गई। जून महीने में कोरोना इन्फेक्टेड दर में भारी गिरावट दर्ज की गई, जबकि रिकवरी रेट कहीं आगे है।

the whole family jumped in the canal including the motorcycle

मोटरसाइकिल के साथ नहर में कूदा पूरा परिवार, पानी के तेज बहाव में बहे बाप-बेटा
आज तीन दिनों के बाद लोहके खुर्द गांव के एक परिवार ने राजस्थान फीडर में मोटरसाईकल पर सवार हो कर ख़ुदकशी करने की कोशिश की। इनमें से दो लोगों को पुलिस ने बचा लिया जबकि पिता-पुत्र पानी के तेज़ बहाव में बह गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बेअंत सिंह पुत्र विसाखा सिंह जोकि गाँव शाह वाला में प्राइवेट स्कूल चला रहा था वह गाँव सुरसिंह वाला से लौट रहा था। एक बार वह नहर को पार कर आगे निकल गया था परंतु कुछ दूर जाने के बाद वह फिर वापस लौटा और मोटरसाइकिल समेत नहर में कूद गया।

रोते-बिलखते गैंगस्टर भुल्लर की मां बोली," नहीं था मेरा बेटा Gangster, उसे बनाया गया"
पंजाब पुलिस के लिए सिरदर्दी बने और जगरावां की दाना मंडी में 2 थानेदारों की हत्या करने वाले ए कैटेगरी के ख़तरनाक गैंगस्टर जैपाल भुल्लर और गैंगस्टर जसप्रीत सिंह जस्सी का गत दिवस एनकाउंटर कर दिया गया। इस संबंधित आज जैपाल भुल्लर के रिश्तेदारों के साथ बातचीत की गई। रिश्तेदारों ने बताया कि बचपन में जैपाल भुल्लर बहुत बढ़िया था लेकिन वह जुर्म की दुनिया में कैसे चला गया पता ही नहीं चला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

static