Punjab Wrap Up: पंजाब में कल से इन 18+ लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन वहीं जालंधर में अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी की किल्लत, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 08:15 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसके प्रकोप को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा प्रयत्न किए जा रहे हैं। इसी के चलते देश में वैक्सीनेशन प्रक्रिया को भी तेज किया जा रहा है। जालंधर में कोरोना लगातार बढ़ रहा है। इसी के चलते कोरोना से मरने वालों की गिनती भी बढ़ती ही जा रही है। जालंधर के श्मशानघाट में भी अब अंतिम संस्कार की गिनती करीब दुगनी हो चुकी है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब में कल से इन 18+ लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन
पंजाब में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसके प्रकोप को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा प्रयत्न किए जा रहे हैं। इसी के चलते देश में वैक्सीनेशन प्रक्रिया को भी तेज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार अब बड़ी खबर यह आ रही है कि पंजाब में 18 से ऊपर के लोगों को भी सोमवार से कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। कल से पंजाब में भी 18 से 44 वर्ष के बीच के सभी निर्माण श्रमिक और उनके परिवारों को वैक्सीनेशन दी जाएगी।

corona deaths in jalandhar shortage of wood for cremation

जालंधर में डरा रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी की किल्लत
जालंधर में कोरोना लगातार बढ़ रहा है। इसी के चलते कोरोना से मरने वालों की गिनती भी बढ़ती ही जा रही है। जालंधर के श्मशानघाट में भी अब अंतिम संस्कार की गिनती करीब दुगनी हो चुकी है।

लुधियाना: नहीं रुक रहा कोरोना से मौतों का सिलसिला, 1729 केस पॉजिटिव, इतने लोगों ने गंवाई जान
लुधियाना में कोरोना के आए दिन बड़ी संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा लगाए गए नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन का भी कुछ खास असर देखने को नहीं मिल रहा। इसी लड़ी के अंतर्गत आज रविवार को भी जिले में 1729 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसी के साथ ही कोरोना से जंग लड़ रहे 22 लोगों की मौत हो गई। जबकि 1028 लोग ठीक होकर घरों को लौट गए हैं।  

अमृतसर में कोरोना Blast, 20 मरीजों की मौत सहित इतने आए नए मामले
अमृतसर में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आज भी जिले में 529 लोगों पॉजिटिव पाए गए, जबकि 20 मरीजों की मौत हो गई है। राहत की बात यह है कि जिले में आज 470 मरीज ठीक हुए हैं।

mother gave shoulder to martyr son s bier on mother s day

मदर्स डे पर मां ने शहीद बेटे की अर्थी को दिया कंधा, बहनों ने सेहरा बांध कर दी अंतिम विदाई
देश की चौकीदारी के लिए सियाचिन ग्लेशियर पर शहादत देने वाले गुरदासपुर के गांव दबुरजी के रहने वाले 2 बहनों के अकेले भाई 21 वर्षीय नौजवान प्रगट सिंह का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। प्रगट सिंह सियाचिन में बर्फ़ीले तूफ़ान के दौरान बर्फ़ के नीचे दबने के कारण 25 अप्रैल को ज़ख़्मी हो गया था, जोकि बीते दिन शहादत का जाम पी गया। 

विजीलेंस ने किया बड़े घपले का पर्दाफाश, लैंड माफिया सहित ये अधिकारी हुए गिरफ्तार
विजीलेंस ब्यूरो ने यहां के एस.ए.एस. नगर के गांवों की बेशकीमती जमीनों पर लैंड माफिया और राजस्व अधिकारियों द्वारा किए बड़े घपले का पर्दाफाश किया है। इस संबंधी 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर 7 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपियों इकबाल सिंह पटवारी सहित रवीन्द्र सिंह, परमजीत सिंह और हंसराज को गिरफ्तार करके तीन दिनों का पुलिस रिमांड ले लिया गया है जबकि बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

जालंधर में कोरोना कहर जारी, 12 की मौत, इतनी बड़ी संख्या में Positive मामले आए सामने
जिला जालंधर में कोरोना रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। रविवार को भी जिले में कोरोना से 12 रोगियों की मौत की पुष्टि की गई है। इतना ही नहीं 700 के करीब लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि आज को स्वास्थ्य विभाग को कुल 732 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी, इनमें से कुछ लोग दूसरे राज्यों और जिलों से संबंधी है।

owner throw out corona positive tenant from house

युवक की आई रिपोर्ट पॉजिटिव, मकान मालिक ने निकाला घर से बाहर और......
कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर जहां रोज कई लोगों को अपनी चपेट में ले रही है, वहीं कई बेबस लोग रोज मौत के मुंह में जा रहे हैं। इस बीमारी की दहशत के चलते कई बार कोरोना पीड़ित मरीजों को मौजूदा हालात बड़े ही लाचार बना देते हैं।

जालंधर: वीकेंड लॉकडाउन में खुला था ये ढाबा, पुलिस ने रेड कर गिरफ्तार किया मालिक
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पंजाब में वीकैंड लॉकडाउन लगाया गया है। इसके चलते सभी शहर की दुकानों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। सिर्फ़ एमरजैंसी सेवा ही लॉकडाउन में चल सकती है और बाकी सभी दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसीके अंतर्गत आज जालंधर में बस्ती बावा खेल इलाके में पड़ते ‘माता का ढाबा ’ खुलने की सूचना मिलते ही पुलिस की तरफ से छापा मारा गया। छापे के दौरान ढाबा मालिक को गिरफ़्तार कर लिया गया है और मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News