Punjab Wrap Up: बिजली संकट के कारण पावरकाम की बड़ी अपील तो वहीं भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने जारी किया विशेष बुलेटिन, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 07:15 PM (IST)

जालंधर: पंजाब राज्य बिजली निगम लिमटिड(पावरकाम) ने बिजली संकट के चलते सरकारी/सार्वजनिक क्षेत्र के कार्यालयों को अगले 3 दिन तक ए सी बंद रखने की अपील की है। पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी के मौसम विभाग ने भीषण गर्मी के बीच मौसम के मिजाज को लेकर विशेष बुलेटिन जारी किया है। पंजाब में बिजली संकट पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बैठक बुलाई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

बिजली संकट के कारण पावरकाम की बड़ी अपील, '3 दिन तक बंद रखे AC..'
पंजाब राज्य बिजली निगम लिमटिड(पावरकाम) ने बिजली संकट के चलते सरकारी/सार्वजनिक क्षेत्र के कार्यालयों को अगले 3 दिन तक ए सी बंद रखने की अपील की है।

भीषण गर्मी के बीच पंजाब वासियों के लिए राहत भरी खबर, मौसम विभाग ने जारी किया विशेष बुलेटिन
पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी के मौसम विभाग ने भीषण गर्मी के बीच मौसम के मिजाज को लेकर विशेष बुलेटिन जारी किया है। 

बिजली संकट पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बुलाई अहम बैठक
पंजाब में बिजली संकट पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि  बैठक में बिजली कटौती को लेकर कैप्टन की तरफ से अहम फैसला लिया जा सकता है। 

सिद्धू के प्रधान बनने को लेकर कांग्रेस में विरोध, बोले- 'नहीं करेंगे राज्य प्रमुख के रूप में स्वीकार
पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार देर शाम दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से उनके आवास पर मुलाकात की। सूत्रों अनुसार  निजी चैनल से बातचीत में कांग्रेस ने कहा कि  पार्टी 48 घंटों के भीतर नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बड़ी घोषणा कर सकती है।

लुधियाना में चलेगा मेगा टीकाकरण अभियान, डी.सी. ने अधिकारियों को जारी किए ये निर्देश
कोविड वैक्सीन की 60 हजार खुराकें शुक्रवार को लुधियाना में पहुंच रही हैं, प्रशासन द्वारा अधिक-से-अधिक योग्य लाभपात्रियों की कवरेज को यकीनी बनाने के लिए शनिवार और रविवार को जिले के अलग-अलग हिस्सों में मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

सिद्धू की हाईकमान से मुलाकात पर हरीश रावत का बड़ा बयान
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू  की हाईकमान से मुलाकात पर पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत का बड़ा बयान सामने आया है। रावत का कहना है कि सिद्धू का कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से मिलना इस और  इशारा करता है कि अब पंजाब की समस्या समाधान की ओर बढ़ रही है। रावत ने कहा कि मुझे लगता है कि यह मामला जल्द सुलझ जाएगा।"

बेखौफ चोर! दिन-दहाड़े कार का शीशा तोड़ उड़ाए लाखों रुपए
चोरों को पुलिस का कोई डर नहीं है। दिन-दहाड़े ही वारदातों को अंजाम दिया जाता है। ऐसा ही एक मामला पठानकोट बाईपास के नजदीक का सामने आया है। चोरों ने पठानकोट बाईपास के पास खड़ी एक व्यक्ति की कार से 4 लाख रूपए चोरी कर लिए। 

जालंधर: अस्पताल में महिला की हुई मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाए गंभीर आरोप
यहां के एक अस्पताल में मरीज की मौत हो जाने के बाद परिजनों द्वारा हंगामा किया गया। जानकारी के अनुसार परिजनों ने आरोप लगाए कि अस्पताल में गलत इंजैक्शन लगा देने से महिला की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल के बाद हंगामा किया। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच गई है। 

पंजाब बिजली संकट पर मुक्तसर के ADC का फरमान, AC के इस्तेमाल पर लगे रोक
पंजाब में चल रहे बिजली संकट पर मुक्तसर के ए.डी.सी. का फरमान जारी हुआ है। ए.डी.सी. का कहना है कि भीषण गर्मी व धान के सीजन ने पावरकॉम का हाल-बेहाल है, जिस कारण निजी और सरकारी दफ्तरों में ए.सी. के इस्तेमाल पर रोक लगाई जाए। 

लुधियाना में सक्रिय हुआ ईरानी गैंग, तस्वीरें जारी कर पुलिस ने की सावधान रहने की अपील
शहर में ईरानी गैंग एक बार सक्रिय हो गया है। इसके चलते लुधियाना पुलिस कमिश्नर ने इन गैंग में मौजूद युवकों की तस्वीरें सांझा करते हुए लोगों को सावधान किया है। 

सेंट्रल जेल के गार्ड की तलाशी लेने पर मिला ये सामान, हुआ सस्पेंड
ताजपुर रोड की केंद्रीय जेल में एक गार्ड कर्मचारी की सी.आर.पी.एफ. के जवानों द्वारा तलाशी लेने पर जूतों में छुपाई हुई लगभग 70 ग्राम चरस और दो जरदे की पुड़ियां बरामद हुईं। मामला जेल अधिकारियों के ध्यान में लाकर उक्त कर्मचारी को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने अपराधी पर कार्यवाही करते हुए एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

दर्दनाक हादसा: कार-बस की आमने-सामने हुई टक्कर में 6 की मौत
मानसा-बरनाला रोड पर कस्बा जोगा के समीप बुधवार दोपहर बस और कार की आमने-सामने हुई टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग घायल हैं। कार में 1 पुरुष, 3 महिलाएं और 4 बच्चे सवार थे, जिनमें से एक सवा साल के बच्चे को गंभीर हालत में रैफर कर दिया गया है।

केजरीवाल की 300 यूनिट मुफ्त बिजली की काट निकालने में जुटे कैप्टन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाबियों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की काट निकालने में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह जुट गए हैं। मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पंजाब तथा दिल्ली में बिजली की खपत व दोनों राज्यों में सरकार द्वारा दी जा रही बिजली सबसिडी के आंकड़े मंगवा लिए हैं।

पंजाब में भी मंडरा रहा खतरा: ड्रोन से हमलों को लेकर कैप्टन ने पहले ही कर दिया था PM मोदी को आगाह
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ड्रोन की मार्फत पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले हमलों को लेकर पहले ही चेतावनी दे दी थी। जम्मू में रविवार को भारतीय वायुसेना स्टेशन में ड्रोन से हमला किया गया था। पंजाब में पिछले डेढ़ वर्षों में ड्रोन से हथियारों व नशीले पदार्थों को भेजने की घटनाएं बढ़ी हैं तथा इसमें पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठनों व तस्करों का हाथ होने की आशंका जाहिर की जा रही है। 

डिप्टी मर्डर केस: बंबीहा ग्रुप ने एक और पोस्ट शेयर कर पुलिस को याद करवाया फर्ज, लिखी ये बड़ी बात
यहां गत दिवस हुए डिप्टी मर्डर केस में एक बार फिर  बंबीहा ग्रुप ने सोशल मीडिया पर पुलिस को अपनी वर्दी का फर्ज याद करवाते हुए पोस्ट शेयर की है। 

VIDEO: मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने फिल्मी स्टाइल दिया वारदात को अंजाम, दिन-दहाड़े की लूट
एक तरफ तो जहां जिला कपूरथला की पुलिस द्वारा लोगों की सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए बड़े स्तर पर कई प्रकल्प किए जा रहे हैं। वहीं फगवाड़ा में जमीनी हकीकत यह भी है कि यहां पर चोर, लुटेरे जब चाहे जहां चाहे वहीं पर बड़ी वारदात को अंजाम दे जाते हैं। इनके द्वारा पुलिस द्वारा किए जा रहे कथित सुरक्षा प्रबंधों को कुछ भी नहीं समझा जा रहा है। 

अमूल के बाद अब वेरका ने भी बढाई दूध की कीमतें, जानें नए रेट
पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के कारण देश में महंगाई चरम पर है और देश के गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार के लोग महंगाई की मार झेलने के लिए मजबूर और विवश हैं। जिसके चलते वेरका ने एक बार फिर दूध के दाम 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। अब वेरका का दूध 52 रुपए प्रति लीटर आज से मिलना शुरू हो गया है। इससे पहले 1 लीटर दूध की कीमत 50 रुपए थी। 

रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, शताब्दी, शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस सहित इन स्पैशल ट्रेनों को चलाने की मंजूरी
कोविड-19 का प्रकोप कम होने पर उत्तर रेलवे ने अब धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या को बढ़ाना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में फिरोजपुर रेल मंडल में चलने वाली नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रैस, शान-ए-पंजाब एक्सप्रैस, हरिद्वार जाने वाली देहरादून एक्सप्रैस समेत 17 जोड़ी ट्रेनों को बहाल करने का निर्णय लिया है। इनके अलावा 39 अनारक्षित (पैसेंजर) ट्रेनों को भी चलाने की मंजूरी दी है। इनमें से 10 फिरोजपुर मंडल के अलग-अलग रूटों पर चलेंगी। ये पैसेंजर ट्रेनें मेल/एक्सप्रैस किराए के अनुरूप ही चलाई जाएंगी। 

मोगाः भयानक हादसे दौरान 3 की मौत, देखे दर्दनाक मंजर बयान करती तस्वीरें
मोगा के कस्बा धर्मकोट के गांव जलालाबाद नज़दीक 2 गाड़ियों की आपसी टक्कर दौरान जबरदस्त हादसा हो गया। हादसा इतना भयानक था कि एक कार में सवार 6 लोगों में से 3 की मौत हो गई, जबकि 3 गंभीर घायल हो गए।

Content Writer

Sunita sarangal