Punjab Wrap Up: पंजाब में सस्ती हुई बिजली वहीं पंजाब सहित 3 राज्य बोले- Exam से पहले हो Students की वैक्सीनेशन, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, May 28, 2021 - 08:02 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के घरेलू बिजली उपभोक्तों को बड़ी राहत देते हुए पंजाब राज बिजली रेगुलेटरी कमीशन ने घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली दरों में 50 पैसे से लेकर 1 रुपए प्रति यूनिट तक की कटौती की और खपतकारों को 682 करोड़ रुपए की राहत दी है। कोरोना महामारी के चलते सभी स्कूल बंद हैं। बच्चे ऑनलाइन ही अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। 12वीं कक्षा की परीक्षा में कोरोना का ‘टीका’ ‘रोड़ा’ बनता नजर आ रहा है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब में घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, सस्ती हुई बिजली
पंजाब के घरेलू बिजली उपभोक्तों को बड़ी राहत देते हुए पंजाब राज बिजली रेगुलेटरी कमीशन ने घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली दरों में 50 पैसे से लेकर 1 रुपए प्रति यूनिट तक की कटौती की और खपतकारों को 682 करोड़ रुपए की राहत दी है।

12वीं की परीक्षा में ‘टीका’ बना ‘रोड़ा’, पंजाब सहित 3 राज्य बोले- Exam से पहले हो Students की वैक्सीनेशन
कोरोना महामारी के चलते सभी स्कूल बंद हैं। बच्चे ऑनलाइन ही अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। 12वीं कक्षा की परीक्षा में कोरोना का ‘टीका’ ‘रोड़ा’ बनता नजर आ रहा है। अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हालांकि केंद्र सरकार द्वारा यह साफ कर दिया गया है कि 12वीं की परीक्षाएं करवाई जाएंगी लेकिन कोरोना महामारी के बीच विद्यार्थियों की सुरक्षा को कैसे सुनिश्चित किया जाएगा, यह सवाल अभी भी जस का तस है।

अमृतसर में लोगों को कर्फ्यू से मिली राहत, अब इस समय तक खुलेंगी सभी दुकानें
अमृतसर में भी बाकी जिलों की तरह लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू में थोड़ी राहत देने के आदेश जारी हुए है। नए आदेशों के अनुसार अमृतसर में दुकानों के समय में बदलाव किया गया है। अमृतसर के जिलाधीश गुरप्रीत सिंह खैरा ने निर्देश दिए हैं कि सोमवार से शहर भर में सभी स्थानों पर दुकाने सुबह 9 से 5 बजे तक खुलेगी। 

पंजाब के लोगों को बड़ी राहत का ऐलान कर सकती है कैप्टन सरकार-बिजली दर में होगी कटौती
चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह आज बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इस बात की पुष्टि कमीशन के चेयरमैन विश्वजीत खन्ना ने की है। 

अपार्टमेंट में रहने वाली लड़की ने उठाया खौफनाक कदम, फंदा लगा किया Suicide
जालंधर के मखदूम पुरा में एक लड़की द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार मखदूम पुरा में शिवालिक अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर-8 में रहने वाली एक करीब 24 वर्षीय लड़की ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

कोरोना Vaccination को लेकर राधा स्वामी डेरा ब्यास ने दी अपनी प्रतिक्रिया
राधा स्वामी डेरा ब्यास ने कोरोना वैक्सीन पर अपना रुख  स्पष्ट करते कहा कि बाल की खाल नहीं उधेड़नी  चाहिए।  दरअसल, कोविड-19 वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन को लेकर डेरा प्रमुख द्वारा इंटरनेट पर ग़लत जानकारी मिली है, जिसके बाद डेरा ब्यास ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

भयानक सड़क हादसे में 2 भाइयों की मौत, गाड़ियों के उड़े परखच्चे
जंडियाला-फगवाड़ा मार्ग पर राधा स्वामी सत्संग घर के पास शुक्रवार दोपहर को आमने-सामने गाड़ियों की टक्कर हो गई। इस हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। जंडियाला पुलिस चौकी के प्रभारी गुरविंदर सिंह ने पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचकर दोनों भाइयों के शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

कैप्टन साहिब! कांग्रेस के मंत्री ही उड़ा रहे कोरोना नियमों की धज्जियां
कैप्टन सरकार के अपने ही मंत्री खुद कोरोना के खिलाफ बनाए गए कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं।  पंजाब सरकार द्वारा मिशन फतेह-2 के लिए रखे एक समारोह में पंजाब के जंगलात मंत्री साधु सिंह धरमसोत पहुंचे थे। इसके बाद वह एक निजी शादी समारोह में पहुंचे, जहां उनके साथ बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी शामिल हुए।

बलात्कार के बाद जब 14 वर्षीय लडक़ी ने धर्म परिवर्तन से इंकार किया तो जला दिए गुप्तांग
पाकिस्तान के शहर फैसलाबाद मे एक 14 वर्षीय क्रिशचियन लडक़ी ने जब इस्लाम धर्म ग्रहण करने से इंकार कर दिया तो अपहरण करने वाले उसे मस्जिद मे ले गए तथा वहां उसके सिर के बाल काट दिए तथा उसके गुप्तांग को जला कर उससे मारने की कोशिश की। परंतु एक मुसलमान व्यक्ति ने रहम कर उसे मुक्त करवाया।

जालंधर में कोरोना से 10 की मौत सहित इतने Positive केस
जिला जालंधर में कोरोना का तांडव लगातार जारी है। शुक्रवार को जिले में कोरोना से 10 रोगियों की मौत तथा करीब 500 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

एक और देह व्यापार के अड्डे का भंडाफोड़, 3 महिलाओं समेत 9 लोग काबू
पातड़ां पुलिस ने अपने घरों में देह व्यापार का धंधा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस दौरान पुलिस द्वारा तीन महिलाओं सहित 9 व्यक्तियों को मौके पर काबू करने में सफलता हासिल की गई है। पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज करके आगे वाली कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

जालंधर में कोरोना के बीच Black Fungus का संकट: 2 और रोगियों की मौत, कुल संख्या हुई 4
जिले के निजी अस्पतालों में उपचाराधीन ब्लैक फंगस से पीड़ित दो और रोगियों की मौत हो जाने से जिले में ब्लैक फंगस से पीड़ित मरने वालों की संख्या 4 हो गई है।

सुहागरात पर पति के सामने दुल्हन से 4 युवकों ने पार की हैवानियत की हदें, पुलिस वर्दी में आए थे आरोपी
पाकिस्तान के गांव मोचीपुरा जिला मुलतान में पुलिस वर्दी में आए 4 युवकों ने विवाहिता की सुहागरात  पर उससे बंदूक के बल पर गैंगरेप किया। सीमापार सूत्रों के अनुसार मोहम्मद लतीफ निवासी मोचीपुरा की बारात मंगलवार को गेलीवाल को रवाना हुई तथा बुधवार शाम को दुल्हन को लेकर वापिस मोचीपुरा आ गई।

Content Writer

Sunita sarangal